Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

पत्नी सारा सिंह की हत्या मामले में अमनमणि की जमानत बरकरार

Published

on

Loading

नई दिल्ली। पत्नी सारा सिंह की हत्या के आरोपी उत्तर प्रदेश के विधायक अमनमणि त्रिपाठी की जमानत बरकरार रहेगी, क्योंकि बुधवार को सर्वोच्च न्यायालय ने केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) और पीड़िता की मां द्वारा इलाहाबाद उच्च न्यायालय के जमानत के फैसले को रद्द करने की मांग करने वाली याचिका खारिज कर दी। न्यायमूर्ति एके सीकरी के नेतृत्व वाली पीठ ने जांच एजेंसी और सारा की मां सीमा सिंह द्वारा अमनमणि की रिहाई के खिलाफ दायर याचिका खारिज कर दी।

अमनमणि (35 वर्ष) नौतनवा से विधायक हैं। इससे पहले नौ मार्च, 2017 को इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने अमनमणि को जमानत दी थी। सीमा सिंह ने दावा किया था कि जमानत पर रिहा होने के बाद से अमनमणि उन्हें धमका रहे हैं।

उन्होंने कहा कि दो मई, 2017 को दो अज्ञात लोगों ने उन्हें रोका और मुकदमा लड़ना जारी रखने पर अंजाम भुगतने की धमकी दी। सीबीआई ने आठ फरवरी, 2017 को पत्नी की हत्या के मामले में अमनमणि के खिलाफ आरोप-पत्र दायर किया। सारा की हत्या जुलाई 2015 में हुई थी। शुरू में इसे सड़क दुर्घटना माना गया, हालांकि उनके माता-पिता ने आरोप लगाया कि उनके पति अमनमणि ने उनकी हत्या की है।

यह मामला फिर सीबीआई को सौंपा गया, जिसने उन्हें गिरफ्तार किया और फिर 25 नवंबर, 2016 को उन्हें जेल भेज दिया गया। पार्टी-विरोधी गतिविधियों के चलते 23 फरवरी, 2016 को समाजवादी पार्टी ने अमनमणि को पार्टी से निकाल दिया और बाद में उन्होंने बतौर निर्दलीय उम्मीदवार नौतनवा विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ा।

उनके पिता अमरमणि और उनकी मां मधुमणि को भी 2007 में सीबीआई अदालत ने कवयित्री मधुमिता शुक्ला की हत्या के मामले में दोषी ठहराया था और उन्हें आजीवन कारावास की सजा सुनाई थी।

इनपुट- आईएएनएस

प्रादेशिक

बिहार के भागलपुर में भोजपुरी एक्ट्रेस का फंदे से लटकता मिला शव, वाट्सएप पर लगाया था ऐसा स्टेटस

Published

on

Loading

भागलपुर। बिहार के भागलपुर में भोजपुरी एक्ट्रेस अन्नपूर्णा उर्फ अमृता पांडेय की संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गई मरने से पहले अमृता पांडे ने अपने व्हाट्सएप स्टेटस पर लिखा है कि दो नाव पर सवार है उसकी जिंदगी…हमने अपनी नाव डूबा कर उसकी राह को आसान कर दिया। अमृता के इस स्टेटस से कयास लगाए जा रहे हैं कि उन्होंने सुसाइड किया है। हालांकि पुलिस अभी इस मामले पर कुछ भी बोलने से बच रही है। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के असली कारणों का पता चलेगा।

परिवार वालों ने बताया कि करीब 3.30 बजे अमृता की बहन उसके कमरे में गई। वहां वह फंदे से लटकी हुई थी। आनन फानन में उसके फंदे से चाकू से काट​कर तत्काल परिवार वाले स्थानीय निजी अस्पताल ले गए, लेकिन वहां उसे मृत बता दिया गया। परिजनों ने बताया कि शुक्रवार की रात उन लोगों ने काफी मस्ती की थी। फिर अचानक से क्या हुआ। किसी को समझ नहीं आ रहा। परिजनों ने बताया कि अमृता की शादी 2022 में छत्तीसगढ़ के बिलासपुर निवासी चंद्रमणि झांगड़ के साथ हुई थी। वे मुंबई में एनिमेशन इंजीनियर हैं। अब तक उन लोगों को बच्चे नहीं हैं।

अमृता ने मशहूर भोजपुरी एक्टर खेसारी लाल यादव समेत कई दिग्गज कलाकारों के साथ काम किया है. साथ ही कई सीरियल, वेब सीरज और विज्ञापन में भी काम किया है। बहन के मुताबिक, अमृता कैरियर को लेकर काफी परेशान रहती थी। वह काफी डिप्रेशन में थी। इस वजह से वह इलाज भी करा रही थी। अमृता भोजपुरी फिल्मों के अलावा कुछ वेब सीरीज में काम में रही थी. हाल ही में अमृता की हॉरर वेब सीरीज प्रतिशोध का पहला भाग रीलिज हुआ है।

Continue Reading

Trending