Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर निकली महिला सम्मान यात्रा

Published

on

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस, उत्तर प्रदेश महिला आयोग, महिला सम्मान यात्रा, बेगम हज़रत महल पार्क

Loading

लखनऊ। अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में उत्तर प्रदेश महिला आयोग के द्वारा महिला सम्मान यात्रा का आयोजन किया गया।  ऐतिहासिक बेगम हज़रत महल पार्क से शुरू हुई  महिला सम्मान यात्रा गांधी प्रतिमा पर माल्यार्पण और महिलाओं के सम्मान और उन्हें बराबर का अधिकार दिलाने के संकल्प के साथ संपन्न हुई।  इस मार्च में बड़ी संख्या में आम महिलाएं और महिलाओं के लिए काम करने वाले गैर सरकारी संगठनों के प्रतिनिधि शामिल हुए।

राज्य सरकार की एकमात्र महिला मंत्री अरुण कुमारी कोरी ने महिला सम्मान मार्च का शुभारंभ किया।  इस अवसर पर अरूणा कुमारी कोरी ने सभी लोगों को अन्तर्राष्ट्रीय महिला दिवस की शुभकामनायें देते हुए कहा,“ आज महिलायें समाज के हर क्षेत्र में अपना परचम लहरा रही हैं चाहे वह राजनीति का क्षेत्र हो, खेल का या मीडि़या का। आज की नारी किसी से पीछे नहीं है व उत्तर प्रदेश सरकार द्धारा महिलाओं के लिये अनेक योजनायें चलायी जा रही हैं जिससे महिलायें निश्चित ही लाभान्वित होंगी।

प्रदेश महिला आयोग की अध्यक्ष जरीना उस्मानी  ने कहा, “ आज महिला दिवस के अवसर पर मैं महिलाओं के सशक्तीकरण व समृद्धि की कामना करती हूं। उत्तर प्रदेश महिला आयोग निरन्तर महिलाओं की छवि समाज में सुधारने व उन्हें न्याय दिलाने का प्रयास कर रहा है। उत्तर प्रदेश सरकार द्धारा चलायी गयी योजनाओं का क्रियान्वन विभिन्न संस्थाओं के द्धारा किया जा रहा है व महिलाओं की प्रगति के लिये अथक प्रयास किये जा रहे हैं।

महिला सम्मान यात्रा में उत्तर प्रदेश पुलिस के महिला सम्मान प्रकोष्ठ की अहम भूमिका रही। महिला सम्मान प्रकोष्ठ पूरे प्रदेश में महिलाओं के खिलाफ हो रहे अपराध में प्रभावी कार्यवाई करने और महिलाओं को उनके अधिकारों के बारे में जागरूक करने के लिए कार्य कर रहा है।

नेशनल

दिल्ली पहुंची बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना, पीएम मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में होंगी शामिल

Published

on

Loading

नई दिल्ली। बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए दिल्ली पहुंच गई हैं। मोदी सरकार 3.0 के शपथ ग्रहण समारोह में बांग्लादेश की पीएम के साथ-साथ पड़ोसी देश नेपाल श्रीलंका, मालदीव और भूटान के राष्ट्राध्यक्षों को भी आमंत्रित किया गया है।

बांग्लादेशी प्रधानमंत्री शेख हसीना के दिल्ली पहुंचने पर विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रंधीर जायसवाल ने ट्वीट किया। उन्होंने लिखा, “प्रधानमंत्री और मंत्रिपरिषद के शपथ ग्रहण समारोह के लिए पहले प्रतिष्ठित अतिथि ने नई दिल्ली में कदम रखा। बांग्लादेश की प्रधान मंत्री शेख हसीना का नई दिल्ली पहुंचने पर सचिव (सीपीवी और ओआईए) ने गर्मजोशी से स्वागत किया। हमारे सबसे मूल्यवान साझेदारों में से एक की यह यात्रा दोस्ती के करीबी और गहरे संबंधों को और मजबूत करेगी।

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को ही अपनी बांग्लादेशी समकक्ष शेख हसीना को रविवार को शपथ ग्रहण में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया था। पीएम मोदी के निमंत्रण को शेख हसीना ने तुरंत स्वीकार कर लिया।

Continue Reading

Trending