Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

महिला खिलाड़ियों के जज्बे को सलाम कर रहा स्टार स्पोर्ट्स का अभियान

Published

on

Loading

नई दिल्ली | स्टार स्पोर्ट्स एक अभियान के तहत टेलीविजन विज्ञापन के जरिए महिला खिलाड़ियों के जज्बे और ताकत को सलाम कर रहा है। इस विज्ञापन को ‘चेक आउट माई नेम’ से अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस से पहले यूट्यूब पर अंग्रेजी और हिंदी भाषा में जारी किया गया।

इस विज्ञापन के हिंदी संस्करण को लोगों ने अधिक पसंद किया है और इसे यूट्यूब पर 35 लाख से अधिक बार देखा जा चुका है।

इस विज्ञापन में दर्शाया गया है कि किस प्रकार महिला खिलाड़ियों ने राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताओं में भारत के नाम को गौरवान्वित किया है।

मुक्केबाजी, क्रिकेट, हॉकी, फुटबाल, बैडमिंटन, टेनिस, कुश्ती, तीरंदाजी, निशानेबाजी से लेकर हर क्षेत्र में महिला खिलाड़ियों ने खुद को साबित कर दिखाया है कि वह पुरुषों से किसी तरह कम नहीं है।

इस विज्ञापन में रियो ओलम्पिक खेलों में भारत के लिए पदक जीतने वालीं बैडमिंटन खिलाड़ी पी.वी.सिंधु और महिला पहलवान साक्षी मलिक को भी देखा जा सकता है। इसके अलावा इसमें मैरी कॉम, दीपा करमाकर भी नजर आ रही हैं।

विज्ञापन के पीछे की सोच के बारे में स्टार स्पोर्ट्स के प्रवक्ता ने कहा, “भारतीय महिलाएं जीवन के हर क्षेत्र और खेलों में उत्तीर्ण रही हैं। स्टार स्पोर्ट्स उनके इस जज्बे और ताकत को सलाम करता है। महिला खिलाड़ियों की क्षमता और उपलब्धियों को दर्शाने हेतु इस टेलीविजन विज्ञापन का निर्माण किया गया है। इसके जरिए एक संदेश दिया गया है कि महिलाओं को मात्र एक वस्तु समझने वाले दिन अब गए। अगर लोगों को कुछ देखने की जरूरत है, तो वह है उनकी प्रतिभा और इस विज्ञापन में उसी को दर्शाया गया है।”

 

खेल-कूद

आईपीएल 2024: आज होगी कोलकाता और पंजाब के बीच भिड़ंत, ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा मुकाबला

Published

on

Loading

कोलकाता। आईपीएल के 42वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। 7 मैचों में 5 जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है और वह यहां जीत दर्ज कर प्लेऑफ की अपनी संभावनाएं बढ़ाना चाहेगी, वहीं दूसरी ओर इस सीजन अब तक सिर्फ 2 मैच जीतने वाली पंजाब किंग्स टूर्नामेंट में अपनी वापसी की कोशिशें करेगी।

मैच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। यहां की पिच बैटिंग फ्रेंडली है, उम्मीद यही है कि मुकाबला हाई स्कोरिंग होगा। इस सीजन में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। हेड टू हेड में भी कोलकाता का पलड़ा पंजाब पर हावी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 32 मैच खेले गए हैं। 21 में कोलकाता और 11 में पंजाब को जीत मिली।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 पंजाब किंग्स : सैम करन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, राइली रूसो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, अंगकृष रघुवंशी, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा।

Continue Reading

Trending