Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

सर्विस टैक्स में बढ़ोतरी, कटेगी आम आदमी की जेब

Published

on

service-tax

Loading

नई दिल्ली। आम बजट में वित्त मंत्री अरुण जेटली ने सर्विस टैक्स बढ़ाकर आम आदमी को जोर का झटका दिया है। जेटली ने ऐलान किया कि सर्विस टैक्स 12.36 फीसदी से बढ़कर 14 फीसदी किया जाएगा। इस घोषणा के साथ ही अब खाने-पीने की अधिकतर चीजें महंगी हो जाएंगी। रेस्टोरेंट, होटलों, जिम, ब्यूटी पार्लर, अस्पतालों जैसी जगहों में सर्विस टैक्स के नाम पर ज्यादा पैसे देने होंगे। इससे महंगाई से आम आदमी को राहत नहीं मिल सकेगी।

इसके अलावा डेबिट-क्रेडिट कार्ड से भुगतान करने भी जेब पर ज्यादा भार पड़ेगा। साथ ही मकान का नक्शा बनाना भी महंगा पड़ेगा। यानि किसी भी मॉल या बाजार से ब्रांडेड सामान लेने पर सर्विस टैक्स देना होगा। इसके अलावा एक्साइज ड्यूटी 12.5 से बढ़ाकर 14 फीसदी की गई है। इससे निर्यात में गिरावट की आशंका है।

नेशनल

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह का बड़ा एलान, कहा- 77 साल का हो गया हूं, ये मेरा आखिरी चुनाव

Published

on

Loading

भोपाल। मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने मंगलवार को बड़ा ऐलान कर दिया है। उन्होंने कहा है कि यह उनका आखिरी चुनाव है। उन्होंने कहा कि नए लोगों को मौका दिया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि मैं 77 साल का हो गया हूं। 82 की उम्र में कौन चुनाव लड़ेगा। इसलिए नए लोगों को मौक़ा देना चाहिए।

इस दौरान दिग्विजय सिंह ने ईवीएम पर भी सवाल उठाया। उन्होंने कहा कि चचौरा में मतदान केंद्र संख्या 24 पर मशीन कहती है कि 50 वोट डाले गए हैं, जबकि वहां सिर्फ 11 वोट डाले गए थे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं को 100 मीटर के दायरे से बाहर धकेला जा रहा है। भाजपा नेता 100 मीटर के दायरे में हैं और भगवान राम के बैनर और पोस्टर के साथ हैं। कांग्रेस नेता पंकज यादव पुलिस स्टेशन में हैं, लेकिन आपराधिक प्रवृत्ति वाले भाजपा के लोग खुले घूम रहे हैं।

बता दें कि लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के तहत मध्य प्रदेश की 9 सीट पर वोटिंग हो रही है। इन्हीं में एक सीट राजगढ़ भी है जो दिग्विजय सिंह का गढ़ माना जाता है।

Continue Reading

Trending