Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

जम्मू-कश्मीर: सेना ने लिया अमरनाथ यात्रा पर हमले का बदला, 3 आतंकी ढेर

Published

on

Loading

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने मंगलवार को कहा कि सोमवार को कुलगाम जिले में हुई मुठभेड़ में लश्कर ए तैयबा के तीन आतंकवादी ढेर हो गए। सेना की इस कार्रवाई से 10 जुलाई को अमरनाथ यात्रा पर हुए हमले का बदला ले डाला।

पुलिस ने कहा, “मारे गए आतंकवादियों में लश्कर ए तैयबा के दो पाकिस्तानी आतंकवादी शामिल हैं, जिनकी पहचान फरकान और माविया के रूप में की गई है। इनके अलावा एक स्थानीय आतंकवादी भी मारा गया है जो काजीगंड इलाके का रहने वाला था।”

पुलिस ने कहा, “एक अन्य स्थानीय आतंकवादी राशिद अली, जो फरार होने में कामयाब रहा था, उसे अनंतनाग कस्बे से गिरफ्तार कर लिया गया। उसके हाथ में चोट लगी थी, जिसके इलाज के लिए वह अनंतनाग गया था।”

आतंकवादियों ने जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग पर सेना के एक दस्ते पर हमला कर दिया था, जिसके बाद आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई थी। गश्ती दल पर हमला करने के बाद आतंकवादी बोनिगाम गांव में एक घर में घुस गए, जिसे सुरक्षा बलों ने घेर लिया।

मुठभेड़ में एक जवान भी शहीद हो गया। पुलिस के मुताबिक, स्थानीय आतंकवादी के मारे जाने के बाद लश्कर के अबु इस्माइल गुट का सफाया हो गया। अबु इस्माइल गुट ने 10 जुलाई को अमरनाथ यात्रा के यात्रियों पर हमला किया था।

नेशनल

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह का बड़ा एलान, कहा- 77 साल का हो गया हूं, ये मेरा आखिरी चुनाव

Published

on

Loading

भोपाल। मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने मंगलवार को बड़ा ऐलान कर दिया है। उन्होंने कहा है कि यह उनका आखिरी चुनाव है। उन्होंने कहा कि नए लोगों को मौका दिया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि मैं 77 साल का हो गया हूं। 82 की उम्र में कौन चुनाव लड़ेगा। इसलिए नए लोगों को मौक़ा देना चाहिए।

इस दौरान दिग्विजय सिंह ने ईवीएम पर भी सवाल उठाया। उन्होंने कहा कि चचौरा में मतदान केंद्र संख्या 24 पर मशीन कहती है कि 50 वोट डाले गए हैं, जबकि वहां सिर्फ 11 वोट डाले गए थे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं को 100 मीटर के दायरे से बाहर धकेला जा रहा है। भाजपा नेता 100 मीटर के दायरे में हैं और भगवान राम के बैनर और पोस्टर के साथ हैं। कांग्रेस नेता पंकज यादव पुलिस स्टेशन में हैं, लेकिन आपराधिक प्रवृत्ति वाले भाजपा के लोग खुले घूम रहे हैं।

बता दें कि लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के तहत मध्य प्रदेश की 9 सीट पर वोटिंग हो रही है। इन्हीं में एक सीट राजगढ़ भी है जो दिग्विजय सिंह का गढ़ माना जाता है।

Continue Reading

Trending