Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

चार साल के बच्चे ने अपनी ही क्लासमेट के साथ किया यौन शोषण, केस दर्ज

Published

on

Loading

नई दिल्ली। गुरुग्राम के रेयान इंटरनेशनल स्कूल के बहुचर्चित केस ‘प्रद्युमन हत्याकांड’ की खौफनाक तस्वीरें अभी जहां लोगों के जहन से उतरी भी नहीं थी कि वहीँ अब दिल्ली के और नामी स्कूल में एक ऐसा दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। जिसे सुन आपके होश उड़ जाएंगे।

दरअसल, यहां महज 4 साल के एक छात्र पर अपने ही क्‍लास में पढ़ने वाली 4 साल की लड़की का यौन शोषण करने का आरोप लगा है। पुलिस ने इस संबंध में मुकदमा दर्ज कर लिया है।

जानकारी के मुताबिक, बच्ची द्वारका के एक नामी स्‍कूल में पढ़ती है। कुछ दिन पहले जब वह घर पहुंची तो उसने अपनी मां को बताया कि उसके गुप्‍तांगों में दर्द हो रहा है। पहले तो मां ने बच्‍ची की बात को गंभीरता से नहीं लिया. लेकिन अगले दिन जब बच्‍ची रात में रोने लगी तो पूछने पर उसने मां को पूरी आपबीती सुनाई।

इसके बाद उसने मां को बताया कि उसके साथ पढ़ने वाले एक लड़के ने उसके साथ गलत हरकत की है। यह सुनकर मां दंग रह गई। उसके बाद परिजन बच्‍ची को एक डॉक्‍टर के पास ले गए, जहां उसका इलाज किया गया।

निजी अस्‍पताल में बच्ची का मेडिकल चेकअप कराने के बाद पता चला कि उसके गुप्‍तांगों के साथ छेड़छाड़ की गई है।

बच्ची की मां का आरोप है कि उन्होंने स्कूल के अधिकारियों को जानकारी दी, लेकिन उन्होंने कोई कार्रवाई नहीं की। मां की शिकायत के आधार पर पुलिस ने द्वारका (दक्षिण) थाने में कानून के संबंधित प्रावधानों के तहत मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस ने बताया कि कथित लापरवाही के सिलसिले में स्कूल प्रशासन पर मामला दर्ज कर लिया गया है।

नेशनल

दिल्ली के स्कूलों की जांच में कुछ नहीं मिला, पुलिस बोली- ई-मेल्स और कॉल्स फर्जी

Published

on

Loading

नई दिल्ली। दिल्ली के स्कूलों में बम होने के धमकी भरे ईमेल के बाद जांच की गई तो वहां कुछ नहीं मिला। पुलिस अधिकारियों ने भी इसे होक्स ईमेल बताया है, लेकिन उन्होंने कहा कि चेकिंग जारी रहेगी। गृह मंत्रालय ने कहा कि घबराने की जरूरत नहीं है। ऐसा प्रतीत होता है कि यह फर्जी कॉल है। दिल्ली पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां प्रोटोकॉल के मुताबिक जरूरी कदम उठा रही हैं।

वहीं दिल्ली पुलिस ने कहा कि दिल्ली के कुछ स्कूलों को बम की धमकी वाले ई-मेल मिले। दिल्ली पुलिस ने प्रोटोकॉल के तहत ऐसे सभी स्कूलों की गहन जांच की। कुछ भी आपत्तिजनक नहीं मिल। ऐसा प्रतीत होता है कि ये कॉल्स फर्जी हैं। हम जनता से अनुरोध करते हैं कि वे घबराएं नहीं और शांति बनाए रखें।

स्कूल में आए इस धमकी भरे ईमेल के बाद कई स्कूलों ने बच्चों की जल्द छुट्टी का मैसेज पेरेंट्स को भेज दिया, तो कुछ पेरेंट्स अपने बच्चों को स्कूल जाकर पहले ही ले आए। इसके अलावा कई स्कूल के प्रिंसिपल ने पेरेंट्स को मैसेज भेज कर कहा कि घबराने की बात नहीं है।

नोएडा में इंद्रप्रस्थ ग्लोबल स्कूल (आईपीजीएस) की प्रिंसिपल निकिता तोमर मान ने बताया, “मैं लोगों से आग्रह करूंगी कि वे अनावश्यक घबराहट पैदा न करें और इस स्थिति को एक परिपक्व वयस्क के रूप में लें। दिल्ली-एनसीआर के जिन स्कूलों को धमकियां मिलीं, उन्हें खाली करा लिया गया है और हमारे सहित बाकी स्कूल सामान्य रूप से काम कर रहे हैं। कोई धमकी भरा संदेश प्राप्त नहीं हुआ है।”

 

Continue Reading

Trending