Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

एनआईए मृत आरएसएस नेता के घर पहुंची

Published

on

Loading

नई दिल्ली, 18 नवंबर (आईएएनएस)| राष्ट्रीय जांच एजेंसी(एनआईए) की टीम ने शनिवार को राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ (आरएसएस) के कार्यकर्ता रविंद्र गोसाईं के लुधियाना स्थित घर और हत्या स्थल का दौरा किया। गोसाईं की पिछले माह हत्या कर दी गई थी। पुलिस महानिरीक्षक स्तर के एक अधिकारी के नेतृत्व वाला एनआईए का 12 सदस्यीय दल शुक्रवार शाम लुधियाना पहुंचा और शनिवार सुबह गोसाईं के घर का दौरे किया और उनके परिवार का बयान दर्ज किया।

सूत्रों के अनुसार, दल ने लुधियाना पुलिस आयुक्त आर.एन.ढोके और पुलिस उपायुक्त गगन अजित सिंह के नेतृत्व में गठित तीन सदस्यीय विशेष जांच दल से मुलाकात की। राज्य सरकार ने मामले की जांच के लिए एसआईटी गठित की थी।

अधिकारी ने कहा, राज्य पुलिस ने मामले के संबंध में सभी जानकारी एनआईए के दल के साथ साझा की।

गृह मंत्रालय की ओर से गुरुवार को आदेश के बाद एनआईए ने इस मामले को पंजाब पुलिस से अपने हाथ में ले लिया था। पंजाब पुलिस ने इस हत्या के पीछे इंटर-सर्विस इंटिलिजेंस(आईएसआई) का हाथ बताया था।

एनआईए ने भारतीय दंड संहिता व हथियार अधिनियम की विभिन्न धाराओं और गैरकानूनी गतिविधि (रोकथाम) अधिनियम के तहत फिर से मामला दर्ज किया है।

गोसाईं(60) को 17 अक्टूबर को आरएसएस की सुबह की शाखा के बाद घर वापस लौटते वक्त गोली मार दी गई थी। उनकी मौके पर ही मौत हो गई थी और हमलावर घटनास्थल से फरार हो गए थे।

गोसाईं ने कुछ वर्ष पहले कैंसर की वजह से अपनी पत्नी को खो दिया था। उनके चार बच्चे हैं।

पंजाब में दक्षिणपंथी और धार्मिक नेताओं पर हमले की यह ताजा कड़ी थी। वर्ष 2016 के बाद इस प्रकार की हत्या का यह आठवां मामला है।

Continue Reading

नेशनल

स्मृति ईरानी ने अमेठी से किया नामांकन, एमपी के सीएम मोहन यादव भी रहे मौजूद

Published

on

Loading

अमेठी। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने आज अमेठी से अपना नामांकन दाखिल कर दिया। इस मौके पर उनके साथ मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉक्टर मोहन यादव मौजूद रहे। सत्तारूढ़ी बीजेपी की ओर से स्मृति ईरानी को अमेठी का टिकट दिया गया है। उन्होंने 2019 में भी इस सीट से राहुल गांधी को मात दी थी।

नामांकन से पहले स्मृति ईरानी ने रोड शो किया जो करीब दो किमी लंबा था। यह भाजपा कार्यालय से कलेक्ट्रेट तक गया। कलेक्ट्रेट के बाहर ढोल नगाड़ों के साथ नाच गाना भी हुआ। भारी संख्या में कार्यकर्ता वहां मौजूद रहे।नामांकन से पहले उन्होंने अपने अमेठी स्थित आवास पर पूजा-पाठ किया।

इससे पहले रविवार को दिन में वह अयोध्या गई थीं और उन्होंने रामलला के दर्शन किए थे। भगवान राम की पूजा-अर्चना करने के बाद ईरानी ने कहा, ‘आज मैं खुद को सौभाग्यशाली मानती हूं कि मेरा जन्म ऐसे युग में हुआ, जिसमें हमारे रामलला को एक भव्य समारोह के माध्यम से एक तंबू से भव्य मंदिर में स्थापित किया गया। ‘मैंने राष्ट्र की प्रगति, प्रधान सेवक (प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी) के अच्छे स्वास्थ्य और भारत के गौरव के लिए रामलला के चरणों में आशीर्वाद मांगा। साथ ही भगवान हनुमान से आशीर्वाद मांगा कि मेरा सेवा भाव उनके जैसा ही हो।

बता दें कि हाईप्रोफाइल अमेठी संसदीय क्षेत्र से भाजपा की ओर से लगातार तीसरी बार ईरानी उम्मीदवार बनाई गई हैं। इस संसदीय सीट तीन जिलों के पांच विधानसभा क्षेत्रों को मिलाकर बनाई गई है। इसमें जिले की चार विधानसभा क्षेत्रों के साथ ही रायबरेली जिले का सलोन विधान सभा क्षेत्र व जगदीशपुर विधानसभा क्षेत्र में सुल्तानपुर के बल्दीराय तहसील के 24 ग्राम पंचायतों के 62 बूथ शामिल हैं।

Continue Reading

Trending