Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

हम देश को हरगिज बर्बाद नहीं होने देंगे: पीएम मोदी

Published

on

Loading

मंगलुरु| प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विभिन्न सार्वजनिक समारोह में भाग लेने के लिए रविवार को कर्नाटक पहुंचे। मोदी नई दिल्ली से मंगलुरु हवाई अड्डे पर पहुंचे और वहां से हेलीकॉप्टर के माध्यम से दक्षिणा कन्नड़ जिले में स्थित धर्मस्थला पहुंचे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने एक दिवसीय दौरे पर कर्नाटक में हैं।  मेंगलुरू पहुंचने पीएम मोदी एक हेलीकॉप्टर के जरिए दक्षिण कन्नड़ के धर्मस्थल पहुंचे जहां वो भगवान शिव के मंजूनाथेश्वर मंदिर जाकर पूजा- अर्चना की।  पीएम ने धर्मस्थल में मंजुनाथ मंदिर में दर्शन किए और मंदिर के धर्माधिकारी डॉ वीरेंद्र हेगड़े के साथ मंच साझा किया।

पूजा-अर्चना के बाद पीएम उजिरे में एक जनसभा को संबोधित किया। जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम ने कहा कि 21वीं सदी में पूरे विश्व में कौशल विकास पर बात हो रही है तो ऐसे में हमें अपने जनसांख्यिकीय लाभ का फायदा उठाना चाहिए। पीएम ने कहा, ‘हम रहें या ना रहें इस देश को बर्बाद नहीं होने देंगे, हमने अपने लिए जीना ही नहीं सीखा।

प्रधानमंत्री की यात्रा के कारण रविवार को मंदिर प्रशासन ने आम लोगों के प्रवेश को दोपहर दो बजे तक सीमित कर दिया है।

मोदी इसके बाद धर्मस्थला के पास उज्जिर शहर में एक सार्वजनिक रैली को संबोधित करेंगे और प्रधान मंत्री जन धन योजना (पीएमजेडीवाई) के खाताधारकों को रुपे कार्ड सौंपेंगे।

इसके बाद मोदी पैलेस ग्राउंड्स पर वेदांत भारती द्वारा आयोजित एक सार्वजनिक समारोह में भाग लेने के लिए राज्य की राजधानी बेंगलुरु जाएंगे।

शाम को वह हैदराबाद-कर्नाटक क्षेत्र में 110 किलोमीटर लंबे बिदार-कालबुर्गी रेलवे ट्रैक का उद्घाटन करेंगे जिससे बेंगलुरु और नई दिल्ली के बीच यात्रा का समय छह से आठ घंटों तक कम हो जाएगा।

मोदी ने कहा- ये देश हमारी जन्मभूमि है हम इसे कभी बर्बाद नहीं होने देंगे।

पीएम मोदी ने कहा कि रुपे कार्ड, मोबाइल और बैंक सेवाओं को आधार से जोड़ा। अभी तक 57000 करोड़ रुपये प्रत्यक्ष लाभ हस्तांतरण (डीबीटी) के जरिए लाभार्थियों तक पहुंच चुके हैं। इशारों ही इशारों में कांग्रेस पर निशाना साधते हुए पीएम ने कहा, ‘दिल्ली से एक रुपया निकलता है और गांव जाते-जाते 15 पैसे हो जाता है। ये रुपये को घिसने वाला पंजा कौन होता है। कौनसा पंजा है जो रुपये को घिसते घिसते 15 पैसे बना देता है? हमने तय किया है कि दिल्ली से एक रुपया निकलेगा तो गरीब को 100 पैसे पहुंचेंगे।’

 

नेशनल

स्मृति ईरानी ने अमेठी से किया नामांकन, एमपी के सीएम मोहन यादव भी रहे मौजूद

Published

on

Loading

अमेठी। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने आज अमेठी से अपना नामांकन दाखिल कर दिया। इस मौके पर उनके साथ मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉक्टर मोहन यादव मौजूद रहे। सत्तारूढ़ी बीजेपी की ओर से स्मृति ईरानी को अमेठी का टिकट दिया गया है। उन्होंने 2019 में भी इस सीट से राहुल गांधी को मात दी थी।

नामांकन से पहले स्मृति ईरानी ने रोड शो किया जो करीब दो किमी लंबा था। यह भाजपा कार्यालय से कलेक्ट्रेट तक गया। कलेक्ट्रेट के बाहर ढोल नगाड़ों के साथ नाच गाना भी हुआ। भारी संख्या में कार्यकर्ता वहां मौजूद रहे।नामांकन से पहले उन्होंने अपने अमेठी स्थित आवास पर पूजा-पाठ किया।

इससे पहले रविवार को दिन में वह अयोध्या गई थीं और उन्होंने रामलला के दर्शन किए थे। भगवान राम की पूजा-अर्चना करने के बाद ईरानी ने कहा, ‘आज मैं खुद को सौभाग्यशाली मानती हूं कि मेरा जन्म ऐसे युग में हुआ, जिसमें हमारे रामलला को एक भव्य समारोह के माध्यम से एक तंबू से भव्य मंदिर में स्थापित किया गया। ‘मैंने राष्ट्र की प्रगति, प्रधान सेवक (प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी) के अच्छे स्वास्थ्य और भारत के गौरव के लिए रामलला के चरणों में आशीर्वाद मांगा। साथ ही भगवान हनुमान से आशीर्वाद मांगा कि मेरा सेवा भाव उनके जैसा ही हो।

बता दें कि हाईप्रोफाइल अमेठी संसदीय क्षेत्र से भाजपा की ओर से लगातार तीसरी बार ईरानी उम्मीदवार बनाई गई हैं। इस संसदीय सीट तीन जिलों के पांच विधानसभा क्षेत्रों को मिलाकर बनाई गई है। इसमें जिले की चार विधानसभा क्षेत्रों के साथ ही रायबरेली जिले का सलोन विधान सभा क्षेत्र व जगदीशपुर विधानसभा क्षेत्र में सुल्तानपुर के बल्दीराय तहसील के 24 ग्राम पंचायतों के 62 बूथ शामिल हैं।

Continue Reading

Trending