Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

सरकार का ऑर्डर, मंत्रियों के स्वागत में खड़ें हों अधिकारी, चाय-नाश्ता भी पूछें

Published

on

Loading

लखनऊ। यूपी सरकार ने सूबे के अधिकारियों के लिए नया ऑर्डर जारी किया है। इस आदेश के मुताबिक अधिकारियों को विधायकों के साथ अदब से पेश होने को कहा गया है। अधिकारियों से कहा गया है विधायक के आने पर वो उनका खड़ा होकर स्वागत करें। साथ ही चाय नाश्ता भी कराएं।

मुख्य सचिव राजीव कुमार ने राज्य अधिकारियों को प्रोटोकॉल की एक लिस्ट दी है, जिसमें बताया गया है कि जनप्रतिनिधियों के साथ कैसे पेश आया जाए। बताया जा रहा है कि भाजपा के विधायक और सांसद लगातार मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से शिकायत कर रहे थे कि अधिकारी उन्हें खास तवज्जो नहीं देते हैं। निर्देश से यह भी कहा गया है कि अगर अधिकारी इसका पालन नहीं करते हैं तो उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई भी की जा सकती है।

अधिकारियों से यह भी कहा गया है कि जनप्रतिनिधियों की कही गई बातों को ध्यान से सुनें और उनके सुझावों को नोट करें। अगर जनप्रतिनिधियों के सुझाव न भी मानना हो तो विनम्रता के साथ उन्हें मना करें। अगर सांसद या विधानमंडल के सदस्य चि_ी लिखें या फोन पर किसी समस्या के बारे में बताएं तो उसे तवज्जो दिया जाए और जल्द से उसका निपटारा किया जाए।

बता दें कि करीब तीन महीने पहले यूपी के कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने गाजीपुर के डीएम के खिलाफ धरना दिया था और कहा था कि डीएम उनकी शिकायत को महत्व नहीं दे रहे हैं।

उत्तर प्रदेश

नोएडा: गौतमबुद्ध यूनिवर्सिटी की पानी की टंकी में मिली महिला का लाश, पुलिस को पति पर हत्या का शक

Published

on

Loading

नोएडा उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा के गौतमबुद्ध नगर विश्‍वविद्यालय की पानी की टंकी में एक महिला का शव मिलने से सनसनी फ़ैल गई है। मौके पर पहुंची पुलिस टीम जांच में जुटी हुई है। शुरुआती जानकारी से पता चला है कि महिला का पति फरार है, जो विश्‍वविद्यालय के बगल में ही बने सरकारी अस्पताल जिम्स का कर्मचारी बताया जा रहा है। पुलिस को संदेह है कि पति ने ही पत्नी को मौत के घाट उतारा है।

कोतवाली ईकोटेक-1 क्षेत्र के गौतमबुद्ध विश्वविद्यालय परिसर में राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान के कर्मचारियों का स्टाफ क्वार्टर है। उसी में रहने वाले ड्राइवर की पत्नी का शव मिला है। सोमवार देर रात करीब 11 बजे के आस-पास बिल्डिंग की तीसरी मंजिल पर बनी सीमेंट की पानी की टंकी के अंदर मिला है। आसपास के लोगों ने पुलिस को बताया कि दो महीने पहले ही दंपती यहां पर रहने के लिए आए थे। आशंका जताई जा रही है कि महिला की हत्या करने के बाद शव को पानी की टंकी में फेंक दिया गया। पुलिस आरोपी की तलाश कर रही है।

एडिशनल पुलिस कमिश्नर (लॉ एंड आर्डर) शिवहरि मीणा ने बताया कि गौतमबुद्ध विश्वविद्यालय की छत पर बने सीमेंटेड पानी के टैंक एक महिला का शव मिलने की सूचना प्राप्त हुई। महिला का पति विश्वविद्यालय में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी है। पड़ोसियों ने बताया कि रात में पति-पत्नी के बीच किसी बात को लेकर झगड़ा हुआ था। वे अक्सर आपस में झगड़ते रहते थे। महिला का पति मौके से फरार है।

Continue Reading

Trending