Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

बीएचयू के वीसी छुट्टी पर, छात्राओं पर लाठीचार्ज के लिए उठी थी उंगली

Published

on

Loading

वाराणसी। बीएचयू के कुलपति (वाइस चांसलर) गिरीश चंद्र त्रिपाठी निजी कारणों का हवाला देते हुए छुट्टी पर चले गए हैं। त्रिपाठी को विश्वविद्यालय परिसर में पिछले महीने प्रदर्शनकारी छात्राओं पर लाठीचार्ज और हिंसा के लिए जिम्मेदार ठहराया जा रहा है।

बीएचयू के सूत्रों ने बताया कि त्रिपाठी का कार्यकाल अगले महीने खत्म हो रहा है, और वह निजी कारणों से अनिश्चितकाल के लिए छुट्टी पर चले गए हैं। केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने नए कुलपति के चयन की प्रक्रिया शुरू कर दी है। बीएचयू ने अपनी वेबसाइट पर नए कुलपति के लिए विज्ञापन भी जारी कर दिया है।

इससे पहले कुलपति ने कहा था कि अगर उन्हें छुट्टी पर जाने के लिए कहा जाएगा तो वह अपना पद छोड़ देंगे। बीएचयू के मुख्य प्रॉक्टर ओ. एन. सिंह ने परिसर में हिसा की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए पिछले सप्ताह अपने पद से इस्तीफा दे दिया था।

वाराणसी के आयुक्त ने भी अपनी रपट में बीएचयू परिसर में प्रर्दशन कर रहीं छात्राओं पर लाठीचार्ज के लिए विश्वविद्यालय प्रशासन को जिम्मेदार ठहराया था। राज्य में विपक्षी पार्टियों ने भी कुलपति को बर्खास्त करने की मांग की थी।

बीएचयू प्रशासन ने घटना की न्यायिक जांच के आदेश दिए हैं। यह जांच इलाहाबाद के सेवानिवृत्त न्यायधीश वी. के. दीक्षित की अध्यक्षता वाली टीम करेगी।

उत्तर प्रदेश

बिजनौर में छात्र ने महिला टीचर को मारी गोली, कंप्यूटर इंस्टीट्यूट में घुसकर वारदात को दिया अंजाम

Published

on

Loading

बिजनौर। उत्तर प्रदेश के बिजनौर से एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। यहां एक छात्र ने कंप्यूटर इंस्टीट्यूट में घुसकर महिला टीचर को गोली मार दी। गोली लगते ही महिला टीचर वहीं गिर पड़ी। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उनकी हालत गंभीर बनी हुई है। उधर वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी छात्र वहां से फरार हो गया।

घायल महिला टीचर की पहचान बिजनौर शहर के चौधरियान मोहल्ला निवासी कोमल देवल के रूप में हुई। पुलिस के मुताबिक, शुक्रवार सुबह करीब 10:35 बजे नूरपुर रोड स्थित आरसीटीआई कम्प्यूटर सेंटर में एक अध्यापिका को सेंटर में ही पढ़ने वाले छात्र ने गोली मार दी।

सूचना पर तत्काल पुलिस पहुंची और घायल अध्यापिका को जिला अस्पताल में भर्ती कराया। यहां से महिला को बेहतर इलाज के लिए मेरठ हायर सेंटर रेफर कर दिया गया। पुलिस ने बताया कि शुरुआती जांच में पता चला है कि घटना को प्रशांत नामक छात्र ने अंजाम दिया है। उसकी गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं।

 

Continue Reading

Trending