Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

इस प्रोफेसर ने माँ दुर्गा पर किया ऐसे आपत्तिजनक शब्द का प्रयोग, मुकदमे की हुई मांग

Published

on

Loading

नई दिल्ली। अगर एक अपराधी किसी को लेकर गंदे शब्दों का प्रयोग करता है तो समझा जा सकता है क्योंकि अश्लीलता उनकी प्रवृति की, सोच की निशानी है और इसके लिए उन्हे जितना दण्डित किया जाए कम है परन्तु जब यही गलती एक पढ़े-लिखे समाज के सभ्य लोगों द्वारा की जाए तो उन अपराधियों से सुधरने की क्या उम्मीद लगाई जाए।

दरअसल, दिल्ली विश्वविद्यालय के एक असिस्टेंट प्रोफेसर ने अपने फेसबुक पोस्टएक में देवी दुर्गा के बारे में जिस तरह के आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल किया है।  वह सचमुच बेहद निंदनीय है। इसको लेकर उस प्रोफेसर की जितनी आलोचना की जाए कम है।

भाजपा से सम्बद्ध ‘नेशनल डेमोक्रेटिक टीचर्स फ्रंट’ (एनडीटीएफ ) ने दिल्ली विश्वविद्यालय के दयाल सिंह कालेज के असिस्टेंट प्रोफेसर केदार कुमार मंडल के खिलाफ पुलिस में शिकायत की है। मंडल ने शुक्रवार शाम सात बजकर 43 मिनट पर विवादास्पद पोस्ट अपडेट किया था और बाद में उसे हटा लिया था।

एनडीटीएफ ने शनिवार लोधी कालोनी पुलिस थाने में एक शिकायत दी। पुलिस ने कहा कि उन्हें एक शिकायत मिली है लेकिन अभी प्राथमिकी दर्ज नहीं की गई है।

मंडल ने प्रतिक्रिया लेने के लिए भेजे गए एसएमएस का न तो कोई जवाब दिया और उनसे फोन पर भी सम्पर्क नहीं हो पाया।

बता दें कि, इस पोस्ट की एबीवीपी की दयाल सिंह कॉलेज इकाई ने निंदा की और प्रोफेसर को तत्काल निलंबित करने की मांग भी की।

 

 

नेशनल

रायबरेली में होगी अमेठी से भी बड़ी हार, बीजेपी का राहुल गांधी पर निशाना

Published

on

Loading

लखनऊ। कांग्रेस ने रायबरेली और अमेठी से उम्‍मीदवार कौन होगा? इसपर सस्‍पेंस खत्‍म कर दिया है। पार्टी ने शुक्रवार को नामांकन के आखि‍री द‍िन नई ल‍िस्‍ट जारी कर इन दोनों सीटों पर प्रत्‍याशि‍यों के नाम का एलान कर द‍िया है। कांग्रेस ने अमेठी से केएल शर्मा को टिकट दिया है जबकि कांग्रेस की पारंपरिक सीट रायबरेली से खुद राहुल गांधी चुनाव लड़ेंगे। इसके बाद भाजपा ने राहुल गांधी के रायबरेली से चुनाव लड़ने पर निशाना साधा है।

उपमुख्मंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा, ‘राहुल गांधी और गांधी परिवार में अमेठी-रायबरेली से चुनाव लड़ने का साहस नहीं हो रहा है, लेकिन किसी ने उन्हें (राहुल गांधी) समझाया होगा कि पिछली बार सोनिया गांधी इतने मतों से जीत गई थीं इसलिए आप अमेठी न जाकर रायबरेली चलिए। रायबरेली में राहुल गांधी की अमेठी से भी बड़ी पराजय होने जा रही है। हम ये दोनों सीटें तो बहुत बड़ें नंबर से जीतेंगे ही साथ ही उत्तर प्रदेश की 80 की 80 सीटें भी जीतेंगे’

उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने कहा कि राहुल गांधी पहले अमेठी छोड़कर वायनाड भाग गए थे, अब वायनाड छोड़कर रायबरेली आ गए हैं, रायबरेली के लोग उन्हें कभी स्वीकार नहीं करेंगे। वहीं मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा, ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तीसरी पारी को लेकर जिस तरह का माहौल बना है, वही कारण है कि कांग्रेस पहले तो तय नहीं कर पा रही थी कि क्या करना चाहिए। पिछली बार राहुल गांधी अमेठी से हार कर केरल की तरफ भागे थे। अब वायनाड से हार की आशंका देखते हुए रायबरेली आ गए। उत्तर प्रदेश का माहौल मोदीमय हो चुका है। हम पुराना रिकॉर्ड भी तोड़ने जा रहे हैं… रायबरेली की जनता भी उनका(राहुल गांधी) इंतजार कर रही है कि कांग्रेस ने पीएम मोदी के बारे में जो भी हल्की बातें कही हैं उसका हिसाब उन्हें देना पड़ेगा।’

Continue Reading

Trending