Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

वाह रे कोहली! करोड़ों के सॉफ्ट ड्रिक्स के विज्ञापन का ऑफर ठुकराया

Published

on

Loading

मुम्बई। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने शानदार उदाहरण पेश करते हुए सॉफ्ट ड्रिंक कम्पनी के करोड़ों रुपये के विज्ञापन की डील ठुकरा दी है। टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने इसके पीछे तर्क दिया कि वह खुद जिसका इस्तेमाल नहीं करते हैं तो दूसरों को इसका इस्तेमाल करने को कैसे कहे।

खबरों की माने तो विराट ने अपने अनुशासित ट्रेनिंग सिस्टम में सॉफ्ट ड्रिंक्स के लिए कोई जगह नहीं है।

ऑस्ट्रेलिया के साथ होने वाली वन डे सीरीज की तैयारी में जुटे विराट कोहली अपनी फिटनेस को लेकर किसी तरह का समझौता नहीं करते हैं। इतना ही नहीं अपनी फिटनेस को ध्यान में रखकर वह लगातार जिम में पसीना बहाते हैं।

विराट कोहली जो पानी पीते है वह भी फ्रांस से आता है। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो कोहली ने जून में कोला का विज्ञापन करने से भी मना कर दिया था। बताते दें कि विराट पिछले छह साल से पेप्सी से जुड़े रहे हैं लेकिन पेप्सी वाले उनके साथ करार आगे बढ़ाना चाहते थे।

साल 2001 में भारतीय बैडमिंटन स्टार गोपीचंद को इसी तरह का ऑफर मिला था लेकिन गोपी ने इस ऑफर को खारिज कर दिया था। गोपी ने इसी साल ऑल इंग्लैंड का खिताब जीता था। उनके खिताब जीतने के बाद सॉफ्ट ड्रिंक्स वाले उनसे करार चाहते थे लेकिन गोपी सॉफ्ट ड्रिंक्स न पीने का संकल्प लिया था।

यह भी पढ़े : शिखर धवन की पत्नी बीमार, नहीं खेलेंगे वनडे सीरीज

 

 

खेल-कूद

आईपीएल 2024: आज होगी कोलकाता और पंजाब के बीच भिड़ंत, ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा मुकाबला

Published

on

Loading

कोलकाता। आईपीएल के 42वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। 7 मैचों में 5 जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है और वह यहां जीत दर्ज कर प्लेऑफ की अपनी संभावनाएं बढ़ाना चाहेगी, वहीं दूसरी ओर इस सीजन अब तक सिर्फ 2 मैच जीतने वाली पंजाब किंग्स टूर्नामेंट में अपनी वापसी की कोशिशें करेगी।

मैच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। यहां की पिच बैटिंग फ्रेंडली है, उम्मीद यही है कि मुकाबला हाई स्कोरिंग होगा। इस सीजन में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। हेड टू हेड में भी कोलकाता का पलड़ा पंजाब पर हावी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 32 मैच खेले गए हैं। 21 में कोलकाता और 11 में पंजाब को जीत मिली।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 पंजाब किंग्स : सैम करन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, राइली रूसो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, अंगकृष रघुवंशी, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा।

Continue Reading

Trending