Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

राहुल पहुंचे लखनऊ, किसानों की समस्‍याएं सुनकर दिया मदद का भरोसा

Published

on

कांग्रेस उपाध्यक्ष, लखनऊ, राहुल गांधी, अमेठी, भूमि अधिग्रहण, गोमतीनगर, मीडिया

Loading

लखनऊ। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के एक दिवसीय दौरे पर मंगलवार को यहां पहुंच गए।

राहुल गांधी ने आज अपने संसदीय निवार्चन क्षेत्र अमेठी के जगदीशपुर में राष्ट्रीय राजमार्ग के निर्माण के लिए किए जा रहे भूमि अधिग्रहण से प्रभावित किसानों से मुलाकात की और उन्हें हर संभव मदद का आश्वासन दिया।

राहुल ने लखनऊ के गोमतीनगर स्थित भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के क्षेत्रीय कायार्लय में अमेठी से आए करीब 90 किसानों से मुलाकात की और उनकी समस्याएं सुनीं।

हालांकि, राहुल भारी बारिश के बीच बाहर मौजूद मीडिया से कोई बात किए बिना ही चले गए। राहुल से मुलाकात करने आए किसान अयूब ने कहा कि किसानों की जमीनों का अधिग्रहण किया जा रहा है और उनके पुराने मकानों को ढहाया भी जा रहा है।

उन्होंने बताया कि राहुल ने उनकी समस्याएं सुनी और मदद का पूरा आश्वासन दिया। एक अन्य किसान मोहम्मद इमरान ने बताया कि जगदीशपुर में राष्ट्रीय राजमार्ग पर फोर लेन के निर्माण कार्य के लिए 24 मीटर तक जमीन अधिग्रहित की जा रही है, जबकि बाकी स्थानों पर 13-13 मीटर ही जमीन अधिग्रहित की गई है।

ज्ञात हो कि राहुल गांधी गोमती नगर स्थित नेशनल हाईवे ऑथरिटी ऑफ इंडिया (एनएएचआई) के अधिकारियों से मिलकर किसानों की समस्याओं पर बात करने पहुंचे थे।

उल्लेखनीय है कि अमेठी में जगदीशपुर के कठौरा में एनएचएआई ट्रक लेन तैयार कर रहा है। इस रास्ते में उत्तर प्रदेश स्टेट इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट कर्पोरेशन की जमीन है।

यह जमीन करीब 50 किसान परिवारों को दी गई थी। कांग्रेस की मांग है कि ट्रक लेन को किसान का ख्याल रखते हुए आधा किलोमीटर पीछे से डायवर्ट किया जाए।

उत्तर प्रदेश

बिजनौर में छात्र ने महिला टीचर को मारी गोली, कंप्यूटर इंस्टीट्यूट में घुसकर वारदात को दिया अंजाम

Published

on

Loading

बिजनौर। उत्तर प्रदेश के बिजनौर से एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। यहां एक छात्र ने कंप्यूटर इंस्टीट्यूट में घुसकर महिला टीचर को गोली मार दी। गोली लगते ही महिला टीचर वहीं गिर पड़ी। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उनकी हालत गंभीर बनी हुई है। उधर वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी छात्र वहां से फरार हो गया।

घायल महिला टीचर की पहचान बिजनौर शहर के चौधरियान मोहल्ला निवासी कोमल देवल के रूप में हुई। पुलिस के मुताबिक, शुक्रवार सुबह करीब 10:35 बजे नूरपुर रोड स्थित आरसीटीआई कम्प्यूटर सेंटर में एक अध्यापिका को सेंटर में ही पढ़ने वाले छात्र ने गोली मार दी।

सूचना पर तत्काल पुलिस पहुंची और घायल अध्यापिका को जिला अस्पताल में भर्ती कराया। यहां से महिला को बेहतर इलाज के लिए मेरठ हायर सेंटर रेफर कर दिया गया। पुलिस ने बताया कि शुरुआती जांच में पता चला है कि घटना को प्रशांत नामक छात्र ने अंजाम दिया है। उसकी गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं।

 

Continue Reading

Trending