Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

बीएसएफ जवान की VRS अर्जी खारिज, गिरफ्तारी के आरोप को बताया गया मनगढ़ंत

Published

on

Loading

नई दिल्ली। सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने पिछले दिनों जवानों के लिए खराब भोजन की शिकायत करने वाले कांस्टेबल तेज बहादुर यादव की स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति योजना (वीआरएस) की याचिका खारिज कर दी। बीएसएफ के प्रवक्ता शुभेंदू भारद्वाज ने गुरुवार को बताया, “कांस्टेबल तेज बहादुर यादव के खिलाफ जांच जारी है, जिस वजह से उनकी स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति की याचिका खारिज कर दी गई है।”

भारद्वाज ने कहा कि तेज बहादुर को इस समय जम्मू एवं कश्मीर में अपने बटालियन मुख्यालय में रखा गया है। उन्होंने कहा, “तेज बहादुर को उनकी याचिका खारिज होने की जानकारी 30 जनवरी, 2017 की शाम दे दी गई।”

बीएसएफ जवान तेज बहादुर यादव ने सुरक्षा कर्मियों को मिलने वाले भोजन की गुणवत्ता को लेकर शिकायत की थी। उन्होंने किसी का नाम लिए बगैर कुछ अधिकारियों पर जवानों के लिए आने वाली खाद्य सामग्री को बेचने का आरोप लगाया था। तेज बहादुर ने पिछले दिनों ने अपनी शिकायत से संबंधित वीडियो सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया था, जो वायरल हो गया था।

बीएसएफ अधिकारी ने तेज बहादुर के परिवार के उस दावे को भी खारिज किया कि जवान को गिरफ्तार कर रखा गया है और उन्हें बटालियन से बाहर नहीं निकलने दिया जा रहा।

नेशनल

छत्‍तीसगढ़ में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी, मुठभेड़ में सात नक्सली ढेर

Published

on

Loading

नई दिल्ली। नक्सलियों के खिलाफ चल रहे अभियान में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। छत्‍तीसगढ़ के नारायणपुर जिले के अबूझमाड़ में हुई मुठभेड़ में सात नक्सलियों के मारे जाने की सूचना है। इनमें दो महिला नक्सली भी शामिल हैं। गोली लगन से कई अन्य घायल हो गए हैं। सभी सुरक्षाकर्मी सुरक्षित हैं। नारायणपुर पुलिस ने अबूझमाड़ के टेकामेटा इलाके में नक्सलियों के बड़े कैडर को घेर लिया है और मुठभेड़ जारी है। मंगलवार सुबह से ही दोनों तरफ से जमकर गोलीबारी चल रही है।

नारायणपुर एसपी प्रभात कुमार ने मुठभेड़ की पुष्टि की है। हालांकि एसपी प्रभात कुमार ने मारे गए नक्सलियों की संख्या अभी नहीं बताई है। उन्होंने कहा की मुठभेड़ जारी है। मुठभेड़ खत्म होने के बाद ही सही स्थिति का जानकारी लग पाएगी। फिलहाल सुरक्षाकर्मियों को कोई नुकसान नहीं हुआ है।

जानकारी के मुताबिक, पुलिस को सूचना मिली थी कि छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र बॉर्डर के टेकामेटा इलाके में भारी संख्या में नक्सली मौजूद हैं। इसी सूचना के आधार पर सोमवार की देर रात जवानों को सर्च ऑपरेशन के लिए निकल गया था। जवान मंगलवार की सुबह जब इस इलाके में पहुंचे तो यहां नक्सलियों ने उन्हें देखते ही फायरिंग करनी शुरू कर दी। इसके बाद जवानों ने भी नक्सलियों की गोलियों का जवाब दिया। सूत्रों के मताबिक यहां पर नक्सलियों के बड़े कैडर्स मौजूद हैं।

Continue Reading

Trending