Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

काला हिरण मामला : सलमान, अन्य ने खुद को निर्दोष बताया

Published

on

Loading

जोधपुर | बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान और ‘हम साथ-साथ हैं’ में उनके सह-कलाकार सैफ अली खान, नीलम कोठारी, सोनाली बेंद्रे और तब्बू ने शुक्रवार को जोधपुर की अदालत में 18 वर्ष पुराने काला हिरण मामले में खुद को निर्दोष बताया। सभी कलाकार मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी (सीजेएम) दलपत सिंह राजपुरोहित की अदालत में अपना बयान दर्ज करने उपस्थित हुए।

मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी अदालत ने इससे पहले 25 जनवरी को बॉलीवुड हस्तियों को अदालत में पेश होने के निर्देश दिए थे, लेकिन सलमान और सैफ सहित सभी ने सुरक्षा कारणों का हवाला दिया और अदालत में नहीं पहुंचे।

इसके बाद अदालत ने मामला शुक्रवार तक टाल दिया था।

सभी कलाकारों के खिलाफ यह मामला 1998 के बाद से लंबित है।

अदालत में शुक्रवार को सलमान से 65 सवाल पूछे गए। ये सवाल अभियोजन पक्ष के गवाहों द्वारा लगाए गए आरोपों से थे।

वहीं सलमान और अन्य कलाकारों ने नाम, पिता का नाम, आयु, आवासीय पता और जाति जैसे सामान्य सावालों के जवाब भी दिए।

धर्म के बारे में पूछे जाने पर सलमान ने कहा, “मैं हिंदू और मुस्लिम दोनों हूं। मैं भारतीय भी हूं।”

इसके बाद उन्होंने अंग्रेजी में कहा, “आई एम इंडियन।”

अभियोजन पक्ष द्वारा लगाए गए आरोपों के बारे में पूछे जाने पर सलमान ने कहा, “सुरक्षा कारणों से मैं शिकार के लिए जा ही नहीं सकता था, खासतौर पर शाम या रात को।”

सलमान और सैफ अदालत में क्रमश: लगभग आधा घंटा और एक घंटा रुके। वहीं अभिनेत्रियों को अदालत में लगभग दो घंटे रुकना पड़ा।

सलमान के वकील हस्तीमल सारस्वत ने आईएएनएस को बताया, “हमें अभियोजन पक्ष का मुकाबला करने के लिए बचाव पक्ष के गवाहों को लाना होगा, जिससे सभी आरोपों को गलत ठहराया जा सके।”

अदालत की कार्यवाही के दौरान सलमान की बहन अल्वीरा और अंगरक्षक शेरा सहित सभी कलाकारों के रिश्तेदार भी मौजूद थे।

उल्लेखनीय है कि ‘हम साथ-साथ हैं’ की शूटिंग के दौरान 1-2 अक्टूबर, 1998 की आधी रात जोधपुर के निकट कनकनी गांव में सलमान ने दो काले हिरण का शिकार किया था। शिकार के समय बाकी के कलाकार भी उनके साथ थे।

सलमान अवैध हथियारों को रखने और उनका इस्तेमाल करने के भी आरोपी थे, लेकिन हाल ही में मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी की अदालत ने उन्हें सभी आरोपों से बरी कर दिया है।

नेशनल

रायबरेली में होगी अमेठी से भी बड़ी हार, बीजेपी का राहुल गांधी पर निशाना

Published

on

Loading

लखनऊ। कांग्रेस ने रायबरेली और अमेठी से उम्‍मीदवार कौन होगा? इसपर सस्‍पेंस खत्‍म कर दिया है। पार्टी ने शुक्रवार को नामांकन के आखि‍री द‍िन नई ल‍िस्‍ट जारी कर इन दोनों सीटों पर प्रत्‍याशि‍यों के नाम का एलान कर द‍िया है। कांग्रेस ने अमेठी से केएल शर्मा को टिकट दिया है जबकि कांग्रेस की पारंपरिक सीट रायबरेली से खुद राहुल गांधी चुनाव लड़ेंगे। इसके बाद भाजपा ने राहुल गांधी के रायबरेली से चुनाव लड़ने पर निशाना साधा है।

उपमुख्मंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा, ‘राहुल गांधी और गांधी परिवार में अमेठी-रायबरेली से चुनाव लड़ने का साहस नहीं हो रहा है, लेकिन किसी ने उन्हें (राहुल गांधी) समझाया होगा कि पिछली बार सोनिया गांधी इतने मतों से जीत गई थीं इसलिए आप अमेठी न जाकर रायबरेली चलिए। रायबरेली में राहुल गांधी की अमेठी से भी बड़ी पराजय होने जा रही है। हम ये दोनों सीटें तो बहुत बड़ें नंबर से जीतेंगे ही साथ ही उत्तर प्रदेश की 80 की 80 सीटें भी जीतेंगे’

उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने कहा कि राहुल गांधी पहले अमेठी छोड़कर वायनाड भाग गए थे, अब वायनाड छोड़कर रायबरेली आ गए हैं, रायबरेली के लोग उन्हें कभी स्वीकार नहीं करेंगे। वहीं मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा, ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तीसरी पारी को लेकर जिस तरह का माहौल बना है, वही कारण है कि कांग्रेस पहले तो तय नहीं कर पा रही थी कि क्या करना चाहिए। पिछली बार राहुल गांधी अमेठी से हार कर केरल की तरफ भागे थे। अब वायनाड से हार की आशंका देखते हुए रायबरेली आ गए। उत्तर प्रदेश का माहौल मोदीमय हो चुका है। हम पुराना रिकॉर्ड भी तोड़ने जा रहे हैं… रायबरेली की जनता भी उनका(राहुल गांधी) इंतजार कर रही है कि कांग्रेस ने पीएम मोदी के बारे में जो भी हल्की बातें कही हैं उसका हिसाब उन्हें देना पड़ेगा।’

Continue Reading

Trending