Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

कैबिनेट मंत्री राजेंद्र चौधरी सपा के प्रमुख प्रवक्ता होंगे

Published

on

Loading

rajendra chaudharyलखनऊ। समाजवादी पार्टी (सपा) ने कैबिनेट मंत्री राजेंद्र चौधरी समेत 13 लोगों को पार्टी के प्रवक्ता पद पर नामित किया है।

प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने बताया कि सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के अनुमोदन के बाद समाजवादी पार्टी के 13 प्रवक्ताओं को नामित किया गया है। उन्होंने बताया कि कैबिनेट मंत्री राजेंद्र चौधरी प्रमुख प्रवक्ता होंगे।

जिन प्रवक्ताओं को टी.वी. चैनलों पर सपा का पक्ष रखने के लिए नामित किया गया है, उनमें नरेश उत्तम, डॉ. मधु गुप्ता, अरविंद सिंह, सुनील सिंह साजन, आनंद भदौरिया, जगदेव यादव, राजीव राय, जूही सिंह, उदयवीर सिंह, नावेद सिद्दीकी, संजीव मिश्र, पंखुड़ी पाठक एवं आशीष यादव का नाम शामिल है।

प्रादेशिक

राजस्थान के दौसा में सड़क किनारे सो रहे 11 लोगों को बेकाबू कार ने कुचला, तीन की मौत, 8 घायल

Published

on

Loading

दौसा। राजस्थान के दौसा में बड़ा सड़क हादसा हुआ है। यहाँ एक बेकाबू कार ने सड़क किनारे सो रहे 11 लोगों को कुचल दिया। इस हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई है जबकि 8 लोग गंभीर रूप से घायल हैं। मृतकों में एक बच्ची भी शामिल है। पुलिस ने बताया कि हादसे में दो घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई, जबकि छह को आगे के इलाज के लिए जयपुर के एसएमएस अस्पताल में रेफर किया गया। कार को जब्त कर लिया गया है, हालांकि चालक फरार है। उसे पकड़ने की कोशिश की जा रही है।

हादसा गुरुवार की रात करीब 11.15 बजे हुआ है। सभी मृतक व घायल खानाबदोश परिवार के लोग थे, जो टीकाराम पालीवाल गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल के पास सड़क किनारे झुग्गी में रहते थे। हेड कॉन्स्टेबल बृजकिशोर ने बताया कि रात करीब 11.20 बजे घटना की सूचना पुलिस को मिली थी। फौरन पुलिस मौके पर पहुंची। जांच में सामने आया कि तेज रफ्तार कार के ड्राइवर ने तेज गति और लापरवाही से गाड़ी चलाते हुए सड़क किनारे सो रहे लोगों को कुचल दिया है। घटना की सूचना पर गुरुवार की देर रात महवा विधायक राजेंद्र मीणा हॉस्पिटल पहुंचे। उन्होंने डॉक्टरों से घायलों का हालचाल जाना और थाना इंचार्ज जितेंद्र सोलंकी को कार ड्राइवर के खिलाफ सख्त कार्रवाई के लिए कहा।

जयपुर स्थित एसएमएस हॉस्पिटल में ट्रॉमा सेंटर के इंचार्ज डॉ. अनुराग धाकड़ ने बताया कि दौसा के महवा से रेफर होकर 6 घायलों को यहां भर्ती किया गया था। इसमें से 1 दिलीप नाम के युवक को छुट्‌टी दे दी गई है। 5 अन्य को सर्जरी यूनिट में भर्ती रखा गया है। इसमें एक मरीज के सिर में थोड़ी ज्यादा चोट है, बाकी चार की स्थिति सामान्य है। इनका इलाज चल रहा है।

Continue Reading

Trending