Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

मुंबई : एयर इंडिया की इमारत में 22वीं मंजिल पर आग, कोई हताहत नहीं

Published

on

मुंबई, एयर इंडिया, आग

Loading

 

मुंबई, एयर इंडिया, आगमुंबई,  मुंबई में एयर इंडिया की इमारत की 22वीं मंजिल पर मंगलवार को आग लग गई। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। एयर इंडिया के पूर्व मुख्यालय में आग लगने की सूचना सुबह करीब 6.30 बजे मिली। नरीमन प्वाइंट स्थित 23 मंजिला इमारत में लगी आग पर तीन घंटे में काबू पा लिया गया।

अग्निशमन अधिकारियों ने कहा कि आग 4,000 वर्गफुट क्षेत्र में उस मंजिल पर लगी, जिसमें बोर्ड-सह-सम्मेलन कक्ष और एयर इंडिया के सी-एमडी का निजी कार्यालय है।

एयर इंडिया के प्रवक्ता ने कहा कि आग मुख्यतौर पर बिजली के तारों और फिटिंग्स, इंस्टालेशन्स, दरवाजों, खिड़कियों और फर्नीचर तक सीमित रही।

प्रवक्ता ने कहा कि आग मामूली थी और इसमें कोई हताहत नहीं हुआ। नुकसान का आकलन किया जा रहा है।

 

प्रादेशिक

गोयल इंस्टीट्यूट के छात्रों ने स्ट्रिंग पोर्ट्रेट थ्रेड आर्ट कला विधि से बनाया पीएम मोदी का पोर्ट्रेट

Published

on

Loading

लखनऊ। गोयल इंस्टीट्यूट ऑफ़ हाईयर स्टडीज महाविद्यालय लखनऊ के ललित कला विभाग के छात्रों ने 30 फीट के आकार में स्ट्रिंग पोर्ट्रेट थ्रेड आर्ट की कला से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पोर्ट्रेट बनाया।

यह दृश्य कला की नई विधा में धागे से बना पोर्ट्रेट अपने आप में खास है। इसे बनाने में कुल 30 घंटे का समय लगा। जिसमें धागे का वजन लगभग 15 किलो तथा उस धागे की कुल लंबाई लगभग 45 किलोमीटर है। छात्रों ने बताया कि चित्र के आकार में इस प्रकार की कला में यह अब तक का सबसे बड़ा आर्टवर्क है जो इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड, लिम्का बुक ऑफ द रिकॉर्ड, इंटरनेशनल बुक ऑफ द रिकॉर्ड तथा गिनीज़ बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड के लिए प्रस्तावित है।

आठ छात्रों की टीम (ब्रेकअप टीम) का नेतृत्व बाराबंकी स्थित अमोली कला, रामनगर निवासी देवाशीष मिश्रा द्वारा किया गया। टीम के अन्य महत्वपूर्ण सदस्यों में अभिषेक महाराणा, आदर्श शांडिल्य, लारैब कमाल खान, अभय यादव, सानिध्य गुप्ता, आरुषि अग्रवाल व कृतिका जैन का नाम शामिल है। इसका संचालन डॉक्टर संतोष पांडेय, प्राचार्य गोयल इंस्टीट्यूट आफ हायर स्टडीज महाविद्यालय ने किया। निरीक्षण श्रीमती शिखा पांडेय वह राकेश प्रभाकर द्वारा किया गया। इसमें ललित कला विभाग के प्राध्यापकों व समस्त छात्रों के सहयोग रहा।

Continue Reading

Trending