Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

जूनियर हॉकी विश्व कप: स्पेन को 2-1 से हराकर सेमीफाइनल में भारत

Published

on

Loading

Jr. World Cup Hockeyलखनऊ | भारत ने एफआईएच जूनियर हॉकी विश्व कप 2016 के सेमीफाइनल में जगह बना ली है। भारतीय टीम ने गुरुवार को स्पेन को 2-1 से हराया। सेमीफाइनल में उसका सामना आस्ट्रेलिया से होगा। भारत की जीत में हरमनप्रीत सिंह और सिमरनजीत सिंह की अहम भूमिका रही। मुकाबले की शुरुआत स्पेन की ओर से किए गए गोल से हुई। स्पेन के लिए यह गोल पेनाल्टी कॉर्नर पर सेराहिमा मार्क ने 22वें मिनट में किया।

ऐसा लग रहा था कि भारत इसी अंतर से मैच हार जाएगा लेकिन भारतीय टीम ने 57वें मिनट में गोल दागकर सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीद बरकरार रखी। यह गोल सिमरनजीत ने पेनाल्टी कॉर्नर पर किया।

भारत द्वारा काफी देरी से बराबरी का गोल करने के बाद इस मैच के पेनाल्टी शूटआउट तक खिंचने की उम्मीद बनती दिखी लेकिन हरमनप्रीत की ओर से 66वें मिनट में पेनाल्टी कॉर्नर पर किए गए गोल की बदौलत भारत ने जीत हासिल की और सेमीफाइनल में जगह बनाई।

अब भारतीय टीम शुक्रवार को अंतिम-4 दौर के मुकाबले में आस्ट्रेलिया से भिड़ेगी। दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला जर्मनी और बेल्जियम के बीच होगा।

पहले क्वार्टर फाइनल मुकाबलों में बेल्जियम ने अर्जेटीना को पेनाल्टी शूटआउट में 4-1 हराया जबकि जर्मनी ने इंग्लैंड को 4-2 से मात दी। इसी तरह आस्ट्रेलिया ने नीदरलैंड्स को 2-1 से हराया।

उल्लेखनीय है कि जर्मनी को इस टूर्नामेंट में खिताबी जीत का प्रबल दावेदार माना जा रहा है, क्योंकि उसने छह बार इस खिताब पर अपना कब्जा जमाया है। भारत इस खिताब को दूसरी बार जीतना चाहेगा।

 

 

मुख्य समाचार

सपा नेता रामगोपाल यादव ने राम मंदिर को बताया बेकार, कहा- उसका नक्शा ठीक नहीं

Published

on

Loading

मैनपुरी। समाजवादी पार्टी के महासचिव रामगोपाल यादव के राम मंदिर पर विवादित बयान दिया है जिसपर बवाल मच गया है। रामगोपाल यादव ने कहा कि ‘वो मंदिर तो बेकार का है, मंदिर ऐसे बनाए जाते हैं? मंदिर ऐसे नहीं बनते हैं। पुराने मंदिर देख लीजिए दक्षिण से से लेकर उत्तर तक देख लीजिए। नक्शा ठीक नहीं बना है उसका। वास्तु के लिहाज से ठीक नहीं बनाया गया है।

वहीं उनके बयान पर बीजेपी ने जोरदार पलटवार किया है। बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने कहा, “इंडी अलायंस का असली सनातन विरोधी चेहरा एक बार फिर से उजागर हो गया है। उन्होंने कहा कि राम मंदिर बेकार है। ये ठीक से बना नहीं है। इसका नक्शा ही खराब है. ये यूजलेस है। देख लीजिए, इसका वास्तु ही खराब है। पहले इन लोगों ने राम भक्तों का विरोध किया. फिर राम भक्ति को पाखंड बताया. फिर राम जी के अस्तित्व पर सवाल उठाया और अब राम मंदिर पर ही हमला कर रहे हैं। केवल समाजवादी पार्टी ही नहीं, बल्कि इससे पहले कांग्रेस ने राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को इवेंट बताते हुए कैसे उसका बहिष्कार किया।

राम मंदिर को लटकाना, अटकाना, भटकाना ये कांग्रेस पार्टी ने लगातार किया है। वहीं, आरजेडी ने कहा कि राम मंदिर गुलामी की निशानी है. रामचरित मानस पर इन लोगों ने हमला किया और अब ये लोग किस तरह से राम मंदिर पर अपमानजनक टिप्पणी कर रहे हैं. करोड़ों राम भक्तों ने किस तरह से सैकड़ों वर्षों तक इंतजार किया, तब जाकर राम मंदिर बना, लेकिन आज वो कह रहे हैं कि राम मंदिर बेकार है।

बीजेपी प्रवक्ता ने कहा , “क्या किसी और धर्म स्थल के बारे में वो ऐसा बोलेंगे। कतई नहीं बोला जा सकता और ना ही बोला जाना चाहिए, लेकिन केवल हिंदुओं को गाली देना इनका काम है ताकि वोट बैंक की थाली सजी रहे। कभी राहुल गांधी कहते हैं कि मैं शक्ति का विरोध कर रहा हूं। उदयनिधि स्टालिन ने कहा कि सनातन एक बीमारी है. खरगे जी ने कहा कि राम बनाम शिव करना है। ये आए दिन हिंदू धर्म के बारे में विवादास्पद टिप्पणी करते रहते हैं और अब कहा जा जा रहा है कि राम मंदिर ही बेकार है, उसका ढांचा ही ठीक नहीं है।

 

Continue Reading

Trending