Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

हम अगस्ता वेस्टलैंड सौदे पर चर्चा के पक्ष में : वेंकैया नायडू

Published

on

Loading

venkaiah-naidu

venkaiah-naidu

नई दिल्ली | केंद्रीय मंत्री वेंकैया नायडू ने गुरुवार को कहा कि सरकार अगस्ता वेस्टलैंड वीवीआईपी हेलीकॉप्टर मामले पर संसद में चर्चा करना चाहती है। सूचना एवं प्रसारण मंत्री वेंकैया नायडू ने संसद के बाहर संवाददाताओं से कहा, “हम इस गंभीर ‘डायरी बम’ पर चर्चा करना चाहते हैं जो आज (गुरुवार) समाचार पत्रों में प्रकाशित हुई है।”

उन्होंने कहा, “ये बहुत ही गंभीर आरोप हैं। हमें सच्चाई की तह तक जाना है।” उन्होंने कहा, “हमें इस मुद्दे पर सदन में चर्चा करनी चाहिए क्योंकि यह हाल के वर्षो में रक्षा सौदों से जुड़ा सबसे बड़ा घोटाला है जो संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (यूपीए) सरकार में हुआ है।”
भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता ने कहा कि रिपोर्ट कहती है कि वायुसेना अधिकारियों को 60 लाख यूरो, नौकरशाहों को 84 लाख यूरो और नेताओं को 1.6 करोड़ यूरो की घूस दी गई।

आज (गुरुवार) एक समाचार पत्र में छपा है अगस्ता वेस्टलैंड वीवीआईपी हेलीकॉप्टर मामले में 3,600 करोड़ रुपये की घूस दी गई थी। नायडू ने यह भी आरोप लगाया कि संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (यूपीए) सरकार ने सच्चाई को छिपाने का हरसंभव प्रयास किया। नायडू ने कहा, “यूपीए ने सच्चाई को बाहर आने से रोका, लेकिन अब सरकार बदल चुकी है और इस मामले की जांच शुरू की गई है। अब देश को यह बताया जाएगा कि इसके पीछे कौन हैं।”

नायडू ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा, “यह बहुत ही चौंकाने वाला है कि जो लोग पिछले कई वर्षो से कई घोटालों में शामिल रहे वे बिना किसी आधार के सरकार पर उंगली उठा रहे हैं।” उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी पर आरोप भद्दे हैं और यदि इनके पास कोई जानकारी है तो इन्हें बेहिचक सार्वजनिक करना चाहिए और फिर इस पर सरकार जवाब देगी।

नायडू ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर भी चुटकी ली। राहुल ने बुधवार को कहा था कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निजी भ्रष्टाचार का भंडाफोड़ करना चाहते हैं लेकिन इस बात से डरी हुई सरकार उन्हें संसद में नहीं बोलने दे रही है।

इस पर नायडू ने कहा, “आरोप लगाओ और भाग जाओ की रणनीति काम नहीं करेगी। इन्होंने ये पहले भी किया है। इन्होंने राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे और विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की छवि धूमिल करने की कोशिश की थी।”

नायडू ने कहा, “इन्होंने कई और नाम भी घसीटे हैं और अब ये गृहराज्यमंत्री किरण रिजिजू का नाम घसीट रहे हैं। रिजिजू का मामले में दूर-दूर तक कोई लेना-देना नहीं है।”

उन्होंने कहा, “इन लोगों के मुताबिक, सब कांट्रैक्टर के साथ काम कर रहे और उन्हें सामान मुहैया करा रहे कुछ स्थानीय लोग अपने बकाया की मांग कर रहे थे जो लंबे समय से अटका पड़ा था और रिजिजू ने इनके पत्र को आगे भेजा है।” नायडू ने कांग्रेस को पहले अगस्तावेस्टलैंड सौदे पर स्पष्टीकरण देने की मांग की।

नायडू ने कहा, “मेरी उनसे सलाह है कि पहले अगस्ता सौदे से निपटिए, इन आरोपों का जवाब दीजिए और फिर अन्य मुद्दों पर चर्चा कीजिए। सरकार को इससे कोई आपत्ति नहीं है।”

नायडू ने संसद की कार्यवाही बाधित करने के लिए कांग्रेस और अन्य विपक्षी नेताओं पर भी आरोप लगाते हुए कहा, “ये लोग पिछले 16 से 17 दिनों तक संसद में कामकाज नहीं होने दे रहे हैं।”

नायडू ने कहा, “पिछले कुछ दिनों से ये लोग संसद आते हैं और कहते हैं कि इन्हें कुछ बताना है। इन्हें कुछ बताने से किसने रोका है? फिर इतने दिन से आप चुप क्यों थे? आप क्या कर रहे थे?”

 

उत्तर प्रदेश

सीएम योगी काट डालने की धमकी देने वाला शख्स प्रयागराज से गिरफ्तार, रोते हुए बोला-गलती हो गई

Published

on

Loading

प्रयागराज। एक यू ट्यूबर से बात करते हुए सीएम योगी को काट डालने की धमकी देने वाले शख्स को गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपी शख्स का नाम शमीम है। उसका एक वीडियो बीते दिनों वायरल हुआ था जिसमें वो कह कह रहा था, ‘कौन है योगी आदित्यनाथ? अगर हिम्मत है तो हमारे लालगोपालगंज इलाके में आए। हमारे ऊपर बुलडोजर चलाकर दिखा दें। बकरा बनाकर काटेंगे। चैलेंज, खुल्ला चैलेंज।’

पुलिस की गिरफ्त में आए आरोपी शमीम ने बताया कि नशे की हालत में यूट्यूबर ने उसे उकसाकर सीएम के लिए अपशब्द बुलवा लिए थे। नशा उतरने पर उसे अपनी गलती का आभास हुआ तो उसने यूट्यूबर से संपर्क कर माफी का वीडियो भी बनवाया और उसे अपलोड करने की बात कही। लेकिन उसने माफी वाला वीडियो जारी नहीं किया। इसके बाद उसने खुद माफ़ी मांगने का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल करने का प्रयास किया था।

जानकारी के मुताबिक, सोमवार की रात में प्रयागराज पुलिस ने रेलवे स्टेशन के पास चेकिंग के दौरान एक युवक को पकड़ा। जिसके पास से तमंचा कारतूस और देशी बम और चोरी का मोबाइल बरामद हुआ। पुलिस युवक को थाने लाकर पूछताछ की तो पता चला कि ये वही युवक है, जिसने कुछ दिनों पहले ही सीएम योगी आदित्यनाथ को काट डालने की धमकी दी थी। इस मामले में भी पुलिस ने आरोपी शमीम के खिलाफ केस भी दर्ज कर किया था। इसके बाद उसे गिरफ्तार करने के लिए पुलिस की टीम दिल्ली तक गयी थी लेकिन पुलिस से बचने के लिए ही वो दिल्ली से भागकर प्रयागराज पहुंच गया था और यहां पर छिपकर रह रहा था।

Continue Reading

Trending