Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

भाजपा को कम जानते हैं आदिवासी मतदाता : मंत्री

Published

on

Loading

भाजपा को कम जानते हैं आदिवासी मतदाता : मंत्रीभोपाल | मध्य प्रदेश के नेपानगर विधानसभा उपचुनाव में भाजपा की जीत और शहडोल संसदीय उपचुनाव में पार्टी उम्मीदवार की बढ़त से भाजपा नेता और सरकार के मंत्री उत्साहित हैं। राज्य के गृह एवं परिवहन मंत्री भूपेंद्र सिंह ने कहा, “शहडोल के कई क्षेत्रों के आदिवासी मतदाता भाजपा को कम जानते हैं और वे भाजपा को मामा की पार्टी के तौर पर ज्यादा जानते हैं।”

नेपानगर में भाजपा उम्मीदवार मंजू दादू ने 42,198 मतों के अंतर से जीत दर्ज की है, वहीं शहडोल में भाजपा उम्मीदवार ज्ञान सिंह जीत की ओर बढ़ रहे हैं। इस पर भाजपा नेताओं और सरकार के मंत्रियों की प्रतिक्रियाएं आ रही हैं।

राज्य के गृहमंत्री भूपेंद्र सिंह ने संवाददाताओं से चर्चा करते हुए भाजपा को उपचुनाव में मिली सफलता पर जीत का श्रेय सीधे मुख्यमंत्री को दिया और उनकी लोकप्रियता का हवाला देते हुए कहा, “वे भी शहडोल संसदीय क्षेत्र के चुनाव प्रचार में गए थे। यह आदिवासी बाहुल्य क्षेत्र है। इस दौरान उन्होंने महसूस किया कि वहां के कई क्षेत्रों के आदिवासी नेता भाजपा को कम जानते हैं और वे भाजपा को मामा शिवराज की पार्टी के तौर पर जानते हैं।”

सिंह भी भाजपा उम्मीदवार के समर्थन में प्रचार करने शहडोल गए थे।

उन्होंने आगे कहा, “मुख्यमंत्री की इस लोकप्रियता को कांग्रेस ने भी भुनाने की कोशिश की और यही कारण था कि कांग्रेस के नेताओं ने शिवराज मामा का चुनाव चिह्न हाथ का पंजा तक बताया था। बाद में हमारी पार्टी के लोगों को मतदाताओं को यह बताना पड़ता था कि शिवराज मामा की पार्टी का चुनाव चिह्न कमल का फूल है।”

उत्तर प्रदेश

देवरिया में डीजे बजाने को लेकर हुए विवाद के बाद पुजारी की पीट-पीटकर हत्या, इलाके में फैला तनाव

Published

on

Loading

देवरिया। देवरिया जिले में डीजे बजाने को लेकर हुए विवाद के बाद मंदिर के एक पुजारी की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। घटना के बाद इलाके में तनाव फैल गया। सुरक्षा के लिहाज से इलाके में भारी पुलिस बल की तैनाती की गई है। पुलिस ने बुधवार को बताया कि घटना मंगलवार रात तेनुआ चौबे गांव में हुई। इस मामले में तीन लोगों को हिरासत में लिया गया है।

पुलिस अधीक्षक (एसपी) संकल्प शर्मा ने कहा, “मृतक पुजारी की पहचान अशोक चौबे (60) के रूप में हुई है। अशोक चौबे को उन लोगों ने लाठियों से पीटा, जिनके साथ उनका डीजे बजाने को लेकर विवाद हुआ था।

उन्होंने आगे कहा कि पुजारी अशोक चौबे को गंभीर हालत में इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज पहुंचाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने हौसला पासवान समेत तीन लोगों को हिरासत में लिया है। एसपी ने बताया कि किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए गांव और मंदिर में पुलिस बल तैनात किया गया है।

Continue Reading

Trending