Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

एकजुटता दर्शाने के लिए मोदी ने बांग्लादेश का शुक्रिया कहा : विदेश मंत्रालय

Published

on

Loading

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बेनॉलिम (गोवा), प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू एवं कश्मीर के उड़ी में आतंकवादी हमले के बाद एकजुटता दर्शाने के लिए बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना का शुक्रिया अदा किया। विदेश मंत्रालय ने सोमवार को यह जानकारी दी। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरूप ने मोदी-हसीना के बीच ब्रिक्स शिखर सम्मेलन से इतर हुई द्विपक्षीय बैठक के एक दिन बाद सोमवार को कहा, “प्रधानमंत्री ने जम्मू एवं कश्मीर के उड़ी में आतंकवादी हमले के बाद एकजुटता दर्शाने के लिए बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना का शुक्रिया अदा किया।”

उन्होंने कहा कि हसीना से बातचीत के दौरान मोदी ने क्षेत्र में सीमा पर निर्बाध आवाजाही के पक्ष में बात की। विकास स्वरूप के मुताबिक मोदी ने कहा, “मैं चाहता हूं कि हमारे देशों के लोग को बिना किसी प्रोटोकॉल के एक-दूसरे के देशों में आवाजाही करने में सक्षम हों।”

बांग्लादेश-भूटान-भारत-नेपाल उप समूह ने सीमा पर निर्बाध आवाजाही सुनिश्चित करने के लिए मोटर वाहन समझौता किया है।

स्वरूप ने कहा कि मोदी ने बांग्लादेश के साथ पूर्व में हुई वीडियो क्रांफ्रेंसिंग की प्रशंसा करते हुए कहा, “वीडियो कांफ्रेंसिंग बेहद अच्छी रही और इसके माध्यम से कई परियोजनाओं को शुरू किया गया।” प्रधानमंत्री जुलाई महीने में पेट्रापोल चेक पोस्ट का वीडियो क्रांफ्रेंसिंग से संयुक्त उद्घाटन का संदर्भ दे रहे थे।

जम्मू एवं कश्मीर के उड़ी में भारतीय सेना के ब्रिगेड मुख्यालय पर आतंकवादी हमले के बाद भारत ने बिम्सटेक (बहुक्षेत्रीय तकनीकी और आर्थिक सहयोग के लिए बंगाल की खाड़ी पहल) समूह के देशों को ब्रिक्स-बिम्सटेक सम्मेलन के लिए बुलाया था।

ब्रिक्स-बिम्सटेक आउटरिच शिखर सम्मेलन, ब्रिक्स शिखर सम्मेलन के बाद आयोजित हुआ। बिम्सटेक देशों में बांग्लादेश, भारत, म्यांमार, श्रीलंका, थाईलैंड, भूटान तथा नेपाल शामिल हैं।

नेशनल

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह का बड़ा एलान, कहा- 77 साल का हो गया हूं, ये मेरा आखिरी चुनाव

Published

on

Loading

भोपाल। मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने मंगलवार को बड़ा ऐलान कर दिया है। उन्होंने कहा है कि यह उनका आखिरी चुनाव है। उन्होंने कहा कि नए लोगों को मौका दिया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि मैं 77 साल का हो गया हूं। 82 की उम्र में कौन चुनाव लड़ेगा। इसलिए नए लोगों को मौक़ा देना चाहिए।

इस दौरान दिग्विजय सिंह ने ईवीएम पर भी सवाल उठाया। उन्होंने कहा कि चचौरा में मतदान केंद्र संख्या 24 पर मशीन कहती है कि 50 वोट डाले गए हैं, जबकि वहां सिर्फ 11 वोट डाले गए थे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं को 100 मीटर के दायरे से बाहर धकेला जा रहा है। भाजपा नेता 100 मीटर के दायरे में हैं और भगवान राम के बैनर और पोस्टर के साथ हैं। कांग्रेस नेता पंकज यादव पुलिस स्टेशन में हैं, लेकिन आपराधिक प्रवृत्ति वाले भाजपा के लोग खुले घूम रहे हैं।

बता दें कि लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के तहत मध्य प्रदेश की 9 सीट पर वोटिंग हो रही है। इन्हीं में एक सीट राजगढ़ भी है जो दिग्विजय सिंह का गढ़ माना जाता है।

Continue Reading

Trending