Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

सपा में भारी पडऩे लगी बगावत, आजमगढ़ में मुलायम की अहम रैली स्थगित

Published

on

Loading

Mulayam singh yadavलखनऊ/आजमगढ़। उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी (सपा) के भीतर पिछले दिनों मचे घमासान का असर अब दिखाई देने लगा है। पार्टी की आजमगढ़ इकाई में बड़े पैमाने पर बगावत के चलते सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव ने छह अक्टूबर की अपनी आजमगढ़ रैली स्थगित कर दी है। आजमगढ़ में सपा जिलाध्यक्ष हवलदार यादव ने कहा कि अपरिहार्य कारणों से मुलायम सिंह की रैली स्थगित की गई है।

सपा सूत्रों के मुताबिक, जिले के युवा संगठनों ने जिस तरह से बगावत का रुख अख्तियार किया है, उससे पार्टी नेताओं के भीतर इस बात का डर सता रहा था कि कहीं मुलायम की रैली फ्लाप न हो जाए। दो दिन पहले मुलायम के संसदीय क्षेत्र आजमगढ़ में सपा के सभी चारों युवा संगठनों के अध्यक्षों ने इस्तीफा देकर मौजूदा हालात पर कड़ा विरोध जताया था।

आजमगढ़ की रैली से सपा का चुनावी बिगुल फूंका जाना था। बहुजन समाज पार्टी ने आजमगढ़ से रैली के जरिए पहले ही शक्तिप्रदर्शन कर दिया था। सपा यहां भीड़ जुटाकर बसपा को करारा जवाब देने की तैयारी कर रही थी। इसी बीच सपा में मचे घमासान ने आजमगढ़ में बगावत जैसे हालात पैदा कर दिए और अंतत: मुलायम सिंह को रैली स्थगित करनी पड़ी। यह रैली छह अक्टूबर को होनी थी।

गौरतलब है कि मुलायम सिंह यादव अपनी चुनावी जनसभा का आगाज आईटीआई मैदान से छह अक्टूबर को करने वाले थे। जिसके लिए मैदान में तैयारियों के साथ ही प्रचार वाहन, वाल राइटिंग, होर्डिंग इत्यादि की तैयारियां तेजी के साथ चल रही थीं।

प्रादेशिक

ई मेल के जरिए अहमदाबाद के स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी, पुलिस जांच में जुटी

Published

on

Loading

नई दिल्ली। दिल्ली-एनसीआर के बाद अहमदाबाद के तीन स्कूलों में आज बम की धमकी मिली है। सोमवार को ईमेल के जरिए स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी है। दरअसल लोकसभा चुनाव के मद्देनजर तीसरे चरण के लिए मतदान किया जाना है। इससे ठीक एक दिन पहले सुबह के समय एक ईमेल मिला, जिसमें स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी।

इस सूचना के मिलने के बाद अहमदाबाद क्राइम ब्रांच की टीम हरकत में आई और मौके पर पहुंचकर जांच में जुट गई। जानकारी के मुताबिक बाहरी सर्वर से मेल भेजा गया था, जिसमें कहा गया कि जो लोग नहीं मानेंगे उनके खिलाफ हम सख्त कार्रवाई करेंगे और हम इसे बम से उड़ा देंगे। बता दें कि इससे पहले दिल्ली एनसीआर के कई स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी। इस धमकी पर गंभीरता से पुलिस-प्रशासन ने जांच की और स्कूलों को खाली करा कर स्कूलों की तलाशी ली गई। हालांकि यह धमकी केवल अफवाह मात्र निकली। हालांकि इस बाबत भी पुलिस की जांच जारी है।

बता दें कि पुलिस प्रशासन द्वारा इस बाबत कार्रवाई शुरू कर दी गई है और पुलिस विभाग सख्त एक्शन लेने की बात कह रहा है। जिस ईमेल आईडी से मेल भेजा गया है, उसकी भी जांच की जा रही है और जानकारी जुटाई जा रही है। साथ ही पुलिस द्वारा लोगों पर भी नजर रखी जा रही है। पुलिस ने लोगों से अपील की है कि अगर उन्हें कहीं कुछ भी अज्ञात मिले या दिखे तो तुरंत पुलिस को सूचित किया जाए।

Continue Reading

Trending