Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

उप्र : पहले चरण में 10 जिलों में शुरू होगी ‘डॉयल 100’ योजना

Published

on

'डॉयल 100'

Loading

 'डॉयल 100' लखनऊ| उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की महत्वाकांक्षी योजना ‘डायल-100’ के प्रथम चरण की शुरुआत 20 अक्टूबर को प्रदेश के 10 जिलों में की जाएगी, जिनमें आगरा, इलाहाबाद, बरेली, मुरादाबाद, गोरखपुर, कानपुर नगर, झांसी, लखनऊ, वाराणसी व मेरठ शामिल होंगे। पुलिस आपातकालीन प्रबंधन प्रणाली (पीईएलएस) को लेकर गुरुवार को आयोजित एक राज्यस्तरीय बैठक में इस आशय का फैसला किया गया।

योजना से जुड़े कर्मियों के प्रशिक्षण, क्षेत्रों के डिजिटल जीआईएस मानचित्र, गश्त की व्यवस्था व वाहन चालकों के प्रशिक्षण आदि के लिए की जा रही व्यवस्था पर विचार-विमर्श के बाद यह फैसला किया गया।

बैठक में हर जिले में 26 सितम्बर से प्रशिक्षण कार्यक्रम शुरू किए जाने की योजना बनाई गई। महिन्द्रा डिफेंस सिस्टम लिमिटेड के कर्मियों के अलावा पुलिस विभाग के प्रशिक्षण प्राप्त कर्मी भी प्रशिक्षक के रूप में कार्य करेंगे।

सभी जिलों के पुलिस प्रभारियों से कहा गया कि वे व्यक्तिगत रुचि लेकर प्रशिक्षण कार्य सम्पन्न कराएं। गश्ती वाहनों पर तैनात कर्मियों के लिए यह प्रशिक्षण 18 दिन का होगा। पुलिस कर्मियों के अलावा हर जिले से अग्निशमन सेवा व पुलिस रेडियो प्रणाली के चार-चार कर्मियों को भी प्रशिक्षण दिया जाएगा।

गृह विभाग के प्रमुख सचिव देबाशीष पांडा के मुताबिक, हर जिले में एक अपर पुलिस अधीक्षक (एएसपी) इस योजना के क्रियान्वयन के लिए नोडल अधिकारी के रूप में नामित होंगे। पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) को पूरे प्रशिक्षण के दौरान उपस्थित रहकर व्यवस्था के सुचारू रूप से संचालन करने की जिम्मेदारी सौंपने के भी निर्देश दिए गए।

प्रादेशिक

बिहार के भागलपुर में भोजपुरी एक्ट्रेस का फंदे से लटकता मिला शव, वाट्सएप पर लगाया था ऐसा स्टेटस

Published

on

Loading

भागलपुर। बिहार के भागलपुर में भोजपुरी एक्ट्रेस अन्नपूर्णा उर्फ अमृता पांडेय की संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गई मरने से पहले अमृता पांडे ने अपने व्हाट्सएप स्टेटस पर लिखा है कि दो नाव पर सवार है उसकी जिंदगी…हमने अपनी नाव डूबा कर उसकी राह को आसान कर दिया। अमृता के इस स्टेटस से कयास लगाए जा रहे हैं कि उन्होंने सुसाइड किया है। हालांकि पुलिस अभी इस मामले पर कुछ भी बोलने से बच रही है। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के असली कारणों का पता चलेगा।

परिवार वालों ने बताया कि करीब 3.30 बजे अमृता की बहन उसके कमरे में गई। वहां वह फंदे से लटकी हुई थी। आनन फानन में उसके फंदे से चाकू से काट​कर तत्काल परिवार वाले स्थानीय निजी अस्पताल ले गए, लेकिन वहां उसे मृत बता दिया गया। परिजनों ने बताया कि शुक्रवार की रात उन लोगों ने काफी मस्ती की थी। फिर अचानक से क्या हुआ। किसी को समझ नहीं आ रहा। परिजनों ने बताया कि अमृता की शादी 2022 में छत्तीसगढ़ के बिलासपुर निवासी चंद्रमणि झांगड़ के साथ हुई थी। वे मुंबई में एनिमेशन इंजीनियर हैं। अब तक उन लोगों को बच्चे नहीं हैं।

अमृता ने मशहूर भोजपुरी एक्टर खेसारी लाल यादव समेत कई दिग्गज कलाकारों के साथ काम किया है. साथ ही कई सीरियल, वेब सीरज और विज्ञापन में भी काम किया है। बहन के मुताबिक, अमृता कैरियर को लेकर काफी परेशान रहती थी। वह काफी डिप्रेशन में थी। इस वजह से वह इलाज भी करा रही थी। अमृता भोजपुरी फिल्मों के अलावा कुछ वेब सीरीज में काम में रही थी. हाल ही में अमृता की हॉरर वेब सीरीज प्रतिशोध का पहला भाग रीलिज हुआ है।

Continue Reading

Trending