Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

महाराष्ट्र में गणेश विसर्जन के दौरान 16 मरे

Published

on

महाराष्ट्र

Loading

महाराष्ट्रमुंबई/नागपुर| महाराष्ट्र में 11 दिवसीय गणेशोत्सवक समाप्त होने के बाद गुरुवार को शुरू हुई विसर्जन प्रक्रिया में शुक्रवार सुबह तक 16 लोगों की मौत की सूचना है, जबकि दो लापता बताए जा रहे हैं। नासिक में गुरुवार को भारी बारिश के बीच विसर्जन के दौरान सात लोगों की मौत हो गई।

मूर्ति विसर्जन के दौरान मुसालगांव के एक तालाब में सेना के जवान संदीप शिरसत और एक अन्य स्थानीय नागरिक रामेश्वर की डूबने से मौत हो गई, जबकि जिले के अन्य गांवों में नीलेश पाटिल, भूषण कास्बे, सुमित पवार, अमोल पाटिल और रोशन साल्वे की डूबकर मौत हो गई। वर्धा जिले में नदी में विसर्जन के दौरान भगवान गणेश की मूर्ति के साथ सेल्फी लेने के क्रम में तीन छात्रों की डूबकर मौत हो गई, जबकि उनके एक दोस्त को स्थानीय नागरिकों ने बचा लिया।

गोदावरी में विसर्जन के दौरान वालुज के एक स्कूल शिक्षक परमेश्वर शेनगुले की डूबने से मौत हो गई, जबकि नांदेड़ में एक सफाईकर्मी की भी मौत हो गई। जलगांव की कांग नदी में दो युवा पानी के तेज प्रवाह में बह गए। एक का शव बरामद कर लिया गया, जबकि एक अन्य लापता है। पुणे में विसर्जन के बाद से दो लोग लापता हैं। अभी इस बारे में विस्तृत जानकारी उपलब्ध नहीं है।

नागपुर में एक 27 वर्षीया महिला मनीषा के.मासाराम की मौत बुधवार रात हनुमान मंदिर गणेशोत्सव मंडल में प्रसाद बनाने की लड़ाई के दौरान हो गई। मनीषा का भाई लोकेश और एक अन्य व्यक्ति दर्शन आपस में लड़ रहे थे। इसी बीच वह बीच-बचाव करने पहुंचीं और धक्का लगने से गिर पड़ीं। इस घटना में उनकी मौत हो गई।

पंचपोली क्षेत्र के बुद्धनगर में गणेशोत्सव के दौरान ‘महाप्रसाद’ के लिए बनाई जा रही दाल की खौलती कहाड़ी में पांच साल की एक बच्ची प्रिया एस.माहुले गिर गई, जिससे उसकी मौत हो गई। वह 80 प्रतिशत से अधिक जल गई थी और बुधवार सुबह उसने दम तोड़ दिया।

प्रादेशिक

राजस्थान के दौसा में सड़क किनारे सो रहे 11 लोगों को बेकाबू कार ने कुचला, तीन की मौत, 8 घायल

Published

on

Loading

दौसा। राजस्थान के दौसा में बड़ा सड़क हादसा हुआ है। यहाँ एक बेकाबू कार ने सड़क किनारे सो रहे 11 लोगों को कुचल दिया। इस हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई है जबकि 8 लोग गंभीर रूप से घायल हैं। मृतकों में एक बच्ची भी शामिल है। पुलिस ने बताया कि हादसे में दो घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई, जबकि छह को आगे के इलाज के लिए जयपुर के एसएमएस अस्पताल में रेफर किया गया। कार को जब्त कर लिया गया है, हालांकि चालक फरार है। उसे पकड़ने की कोशिश की जा रही है।

हादसा गुरुवार की रात करीब 11.15 बजे हुआ है। सभी मृतक व घायल खानाबदोश परिवार के लोग थे, जो टीकाराम पालीवाल गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल के पास सड़क किनारे झुग्गी में रहते थे। हेड कॉन्स्टेबल बृजकिशोर ने बताया कि रात करीब 11.20 बजे घटना की सूचना पुलिस को मिली थी। फौरन पुलिस मौके पर पहुंची। जांच में सामने आया कि तेज रफ्तार कार के ड्राइवर ने तेज गति और लापरवाही से गाड़ी चलाते हुए सड़क किनारे सो रहे लोगों को कुचल दिया है। घटना की सूचना पर गुरुवार की देर रात महवा विधायक राजेंद्र मीणा हॉस्पिटल पहुंचे। उन्होंने डॉक्टरों से घायलों का हालचाल जाना और थाना इंचार्ज जितेंद्र सोलंकी को कार ड्राइवर के खिलाफ सख्त कार्रवाई के लिए कहा।

जयपुर स्थित एसएमएस हॉस्पिटल में ट्रॉमा सेंटर के इंचार्ज डॉ. अनुराग धाकड़ ने बताया कि दौसा के महवा से रेफर होकर 6 घायलों को यहां भर्ती किया गया था। इसमें से 1 दिलीप नाम के युवक को छुट्‌टी दे दी गई है। 5 अन्य को सर्जरी यूनिट में भर्ती रखा गया है। इसमें एक मरीज के सिर में थोड़ी ज्यादा चोट है, बाकी चार की स्थिति सामान्य है। इनका इलाज चल रहा है।

Continue Reading

Trending