Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

मोदी ने अफगानिस्तान के राष्ट्रपति से मुलाकात की

Published

on

मोदी

Loading

मोदीनई दिल्ली| प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को यहां अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी से मुलाकात की। गनी अपने दूसरे आधारिक दौरे पर सुबह यहां पहुंचे, जब प्रधानमंत्री ने उनकी अगवानी की। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरूप ने ट्विटर पर दोनों देशों के नेताओं की तस्वीर साझा करते हुए लिखा, “अफगानिस्तान के साथ अपनी दोस्ती को गहरा करते हुए। प्रधानमंत्री ने भारत की अपनी दूसरी आधिकारिक यात्रा पर आए अशरफ गनी की अगुवाई की।”

भारत और अफगानिस्तान के बीच द्विपक्षीय वार्ताओं के बाद विभिन्न करारों पर हस्ताक्षर होंगे।

गनी दिन में विदेश राज्य मंत्री जनरल वी.के. सिंह के साथ यहां एक व्यापार बैठक को भी संबोधित करने वाले हैं।

वह शाम को राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के साथ औपचारिक मुलाकात करेंगे। इससे पहले वह इंस्टीट्यूट ऑफ डिफेंस स्टडीज एंड अनालिसिस में व्याख्यान भी देंगे।

नेशनल

प्रचार के लिए निकलने से पहले क्रैश हुआ उद्धव गुट की नेता सुषमा अंधारे का हेलीकाप्टर, बाल-बाल बची जान

Published

on

Loading

रायगढ़। महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले में आज शुक्रवार को लैंडिंग के दौरान एक हेलीकॉप्टर क्रैश हो गया। गनीमत रही कि इस हादसे में पायलट बाल-बाल बच गया। हेलीकॉप्टर को मौजूदा लोकसभा चुनावों के सिलसिले में एक सार्वजनिक रैली के लिए शिवसेना (यूबीटी) नेत्री सुषमा अंधारे को लेने जाना था। हेलीकॉप्टर क्रैश का यह वीडियो अंदारे के फेसबुक पेज पर लाइव रिकॉर्ड कर शेयर किया गया है।

हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त उस वक्त हुआ जब वह लैंड कर रहा था। इस दौरान हेलीकॉप्टर का संतुलन बिगड़ गया और हेलीकॉप्टर जमीन पर ही क्रैश हो गया। इस घटना में दोनों पायलट सुरक्षित हैं। वहीं हेलीकॉप्टर क्रैश का वीडियो सोशल मीडिया पर लाइव रिकॉर्ड कर शेयर किया गया है। साथ ही सुषमा अंधारे ने क्रैश वीडियो को खुद लाइव अपने फेसबुक पेज पर शेयर किया है। गुरुवार को सुषमा अंधारे की रैली महाड में थी। हालांकि रात ज्यादा हो जाने के कारण वह महाड में ही रुक गईं और शुक्रवार को चुनावी रैली करने के लिए उन्हें अमरावती जाना था।

अंधारे द्वारा शेयर किए गए वीडियो के मुताबिक यह दुर्घटना तब हुई जब हेलीकॉप्टर लैंड करने का प्रयास कर रहा था। इसी दौरान हेलीकॉप्टर का संतुलन बिगड़ा और वह अचानक लड़खड़ा गया। अधिकारियों ने शुक्रवार को बताया कि दुर्घटनाग्रस्त हेलीकॉप्टर निजी हेलीकॉप्टर है जो शिवसेना की नेता सुषमा अंधारे को लेने आया था। लैंडिंग के समय अचानक हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। हेलीकॉप्टर का पायलट हादसे के वक्त हेलीकॉप्टर से कूदने में कामयाब रहा और उनकी जान बच गई।

Continue Reading

Trending