Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

यूपी सरकार का चेहरा बनीं विद्या बालन, योजनाओं का करेंगी प्रचार

Published

on

Loading

vidya-balan-759लखनऊ। बॉलीवुड की मशहूर अदाकारा और चर्चित फिल्म अभिनेत्री विद्या बालन अब यूपी में समाजवादी पेंशन योजना का प्रचार करती नजर आएंगी। यूपी सरकार ने विद्या को समाजवादी पेंशन का ब्रांड एम्बेसडर बनाया है। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने उम्मीद जाहिर की है कि विद्या बालन के जुडऩे से इस योजना का प्रचार-प्रसार और बेहतर तरीके से होगा।

लखनऊ स्थित मुख्यमंत्री आवास 5, कालिदास मार्ग पर शुक्रवार को एक समारोह के दौरान मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने ब्रांड एम्बेसडर विद्या बालन के नाम की घोषणा की। इस मौके पर विद्या बालन, कन्नौज से सांसद व अखिलेश की पत्नी डिंपल यादव, मुख्यमंत्री के मुख्य सलाहकार आलोक रंजन और प्रमुख सचिव (सूचना) नवनीत सहगल भी मौजूद थे।

अखिलेश यादव ने कहा कि राज्य सरकार उप्र में गांव, गरीब के हितों को लेकर गंभीर है। समाजवादी पेंशन का लाभ उप्र की जरूरतमंद महिलाओं को मिल रहा है। आगे भी इस योजना का लाभ गरीब महिलाओं को मिलता रहेगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि उप्र सरकार कई योजनाएं चला रही हैं, जिसका लाभ लोगों को मिल रहा है। समाजवादी पेंशन योजना के अलावा सरकार ने एम्बुलेंस सेवा, डॉयल 100 योजना और महिला हेल्पलाइन 1090 की शुरुआत की है। इसका लाभ बड़े पैमाने पर लोगों को मिल रहा है।

उन्होंने कहा, सरकार बहुत सारी योजनाएं चला रही हैं, लेकिन उनका प्रचार प्रसार नहीं हो पा रहा है। प्रचार में हम पीछे हैं। अब समय आ गया है कि इन योजनाओं को जनता के बीच पहुंचाया जाए।

मुख्यमंत्री ने चुटकी लेते हुए कहा कि सपा की सरकार बनने के बाद लखनऊ में मेट्रो का काम शुरू हुआ और अब जल्द ही उसकी शुरुआत होने वाली है, लेकिन इसका श्रेय भी दूसरे लोग ले रहे हैं और कह रहे हैं कि मेट्रो हमने शुरू करवाई।

उत्तर प्रदेश

अखिलेश यादव ने श्याम लाल पाल को बनाया सपा का नया प्रदेश अध्यक्ष

Published

on

Loading

लखनऊ। समाजवादी पार्टी ने अपना प्रदेश अध्यक्ष बदल दिया है। पार्टी ने नरेश उत्तम पटेल की जगह श्याम लाल पाल को नया प्रदेश अध्यक्ष बनाया है। बीते साल ही श्याम लाल पाल को प्रदेश उपाध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंपी गई थी। वर्तमान में नरेश उत्तम पटेल यूपी की फतेहपुर सीट से लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं। ऐसा कहा जाता है कि वह अखिलेश यादव के करीबी है। ऐसें में चुनाव पर उनका फोकस हो, इसी वजह से अखिलेश यादव ने प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेदारी श्याम लाल पाल को सौंप दी है।

श्यामलाल पाल शिक्षाविद् हैं और एक इंटर कॉलेज से प्रधानाचार्य के पद से सेवानिवृत्त हो चुके हैं। वह लगभग 20 सालों से समाजवादी पार्टी में हैं। श्याम लाल पाल 2002 में अपना दल के टिकट पर प्रतापपुर सीट से विधानसभा का चुनाव भी लड़े चुके थे। हालांकि, इसके कुछ दिन बाद ही वह समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए।

वह सपा में अलग-अलग पदों पर रहकर लगातार काम कर रहे हैं। श्याम लाल पाल को प्रदेश अध्यक्ष बनाए जाने पर प्रयागराज के कार्यकर्ताओं ने खुशी जाहिर की है।

Continue Reading

Trending