Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

अमेरिकी ओपन : दूसरे दौर में पहुंचे नडाल

Published

on

अमेरिकी ओपन

Loading

अमेरिकी ओपनन्यूयार्क| स्पेन के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल ने यहां साल के चौथे ग्रैंड स्लैम- अमेरिकी ओपन के पहले दौर में उजबेकिस्तान के डेनिस इस्तोमिन को मात देकर दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया है। समाचार एजेंसी एफे के अनुसार, नडाल ने इस्तोमिन को सोमवार को 6-1, 6-4, 6-2 सीधे सेटों से मात दी। 126 मिनट तक चले इस मुकाबले में स्पेनिश खिलाड़ी ने अपना ध्यान पूर्ण रूप से अपने प्रतिद्वंद्वी पर बनाए रखा।

टूर्नामेंट के दूसरे दौर में नडाल का मुकाबला इटली के आंद्रेस सेप्पी से होगा।

इटली के आंद्रेस ने अपने पहले दौर के मुकाबले में फ्रांसीसी खिलाड़ी स्टीफन रोबर्ट को 6-2, 3-6, 6-4, 6-3 से मात दी।

टूर्नामेंट में महिला वर्ग में नडाल की हमवतन गार्बिने मुगुरुजा को बेल्जियम की 21 वर्षीया खिलाड़ी एलिसे मेर्टेस से पहले सेट में हार का सामना करना पड़ा। हालांकि, बाकी दो सेटों में जीत हासिल कर उन्होंने मुकाबले अपने नाम कर लिया।

मुगुरुजा का सामना अब अगले दौर के मुकाबले में लातविया की एनास्तासिजा सेवास्तोवा से होगा।

इस टूर्नामेंट की पुरस्कार राशि 3.6 करोड़ डालर से भी अधिक है।

खेल-कूद

आज पांच बार की चैम्पियन मुंबई से होगी कोलकाता की भिड़ंत, जानें आमने-सामने की लड़ाई में कौन है आगे

Published

on

Loading

मुंबई। पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस शुक्रवार को आईपीएल की 51वें मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स से भिड़ेगी। मुंबई के लिए प्लेऑफ की रेस बहुत मुश्किल हो चुकी है। उसके सामने होगी केकेआर जो कि छह जीत के साथ अंकतालिका में दूसरे स्थान पर है। उसका क्वालिफाई करना लगभग तय है।

मुकाबला मुंबई के होम ग्राउंड वानखेड़े स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। मुंबई 9 मैचों में सिर्फ 3 जीत के साथ अंक तालिका में 9वें स्थान पर है, जबकि कोलकाता 6 जीत के साथ दूसरे स्थान पर है।

आमने-सामने की लड़ाई में मुंबई एकतरफा रूप में आगे हैं। अब तक खेले गए 32 मैचों में से मुंबई ने 23 मुकाबले जीते। वहीं, केकेआर को 9 मैचों में सफलता मिली।KKR के खिलाफ MI का अब तक का हाईएस्ट स्कोर 210 है। एमआई के खिलाफ कोलकाता का हाईएस्ट स्कोर 232 है।

संभावित प्लेइंग 11

एमआई: हार्दिक पांड्या (कप्तान), रोहित शर्मा, ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, नेहल वाधेरा, टिम डेविड, मोहम्मद नबी, जेराल्ड कूट्जी, पीयूष चावला और जसप्रीत बुमराह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नरेन, वेंकटेश अय्यर, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वैभव अरोड़ा, वरुण चक्रवर्ती और अनुकुल रॉय।

Continue Reading

Trending