Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

राष्ट्रपति का पटना दौरा आज, नालंदा विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में शामिल होंगे

Published

on

नालंदा विश्वविद्यालय

Loading

नालंदा विश्वविद्यालय पटना| राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी अपने दो दिवसीय बिहार दौरे के तहत शुक्रवार शाम पटना पहुंचेंगे। राष्ट्रपति शनिवार को नालंदा विश्वविद्यालय के प्रथम दीक्षांत समारोह को संबोधित करेंगे और राजगीर शहर में नालंदा अंतर्राष्ट्रीय विश्वविद्यालय परिसर की आधारशिला रखेंगे।

राज्य के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि राष्ट्रपति शुक्रवार शाम सात बजे पटना हवाईअड्डे पहुंचेंगे और यहां से सीधे राजभवन जाएंगे। यहां वह रात्रि विश्राम के लिए रुकेंगे। इसके बाद शनिवार सुबह राष्ट्रपति हेलीकॉप्टर से नालंदा जाएंगे।

राजगीर में नालंदा विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में भाग लेने के बाद राष्ट्रपति 12 बजे पटना हवाईअड्डा पहुंचेंगे, जहां से वह बेंगलुरू के लिए रवाना हो जाएंगे।

वहीं, राष्ट्रपति के आगमन को लेकर पटना और नालंदा में सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए गए हैं। नालंदा के कार्यक्रम स्थल पर तीन पुलिस अधीक्षक रैंक के अधिकारियों के अलावा आठ पुलिस उपाधीक्षक और बड़ी संख्या में पुलिस जवान तैनात रहेंगे।

नेशनल

‘जल्द करनी पड़ेगी शादी’, राहुल गांधी ने मंच से किया एलान

Published

on

Loading

रायबरेली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी चुनाव प्रचार के लिए आज रायबरेली पहुंचे। जहां उन्होंने जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान राहुल गांधी से जनता में से किसी ने शादी को लेकर सवाल पूछा जिस पर राहुल गांधी ने कहा कि मेरी बहन प्रियंका गांधी मेरी मदद के लिए यहां अपना खून पसीना आपको दे रही है। जिस पर प्रियंका गांधी ने राहुल गांधी से शादी के सवाल की तरफ इशारा करते हुए कहा कि पहले इस सवाल का जवाब दो। जिसके जवाब में मुस्कुराते हुए राहुल गांधी ने कहा कि अब जल्द ही करनी पड़ेगी।

इस दौरान राहुल गांधी ने जनसभा को संबोधित बताया कि किस वजह से वो रायबरेली से चुनाव लड़ने आएं हैं। उन्होंने कहा, ‘कुछ दिन पहले मैं मां (सोनिया गांधी) के साथ बैठा था। मैंने मां से कहा कि एक-दो साल पहले मैंने एक वीडियो में कह दिया कि मेरी दो माता थी एक सोनिया गांधी और दूसरी इंदिरा गांधी। मेरी दोनों माताओं की ये कर्म भूमि है इसलिए मैं यहां रायबरेली से चुनाव लड़ने आया हूं।

राहुल गांधी ने आगे कहा कि कांग्रेस की सरकार आते ही कर्जा माफ करना पहला काम होगा। दूसरा काम किसानो के लिए कानूनी सपोर्ट प्राइस लेके आयंगे। राहुल गांधी ने तीसरा काम गिनाते हुए कहा कि किसानो को 30 दिन के अंदर बीमा का पैसा देना तीसरा काम होगा।

राहुल गांधी ने बीजेपी पर हमला करते हुए कहा कि बीजेपी के नेताओं ने साफ कहा की अगर चुनाव जीते तो संविधान को बदल देंगे। संविधान के बिना अडानी और अंबानी की सरकार होगी। आरक्षण और आपको जो भी चीजे मिलती है वो सब खत्म हो जाएंगी। राहुल गांधी ने आगे कहा कि संविधान खत्म होने से आपका रास्ता खत्म हो जाएगा. ये लड़ाई संविधान को बचाने की है।

Continue Reading

Trending