Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

अच्छे ओलम्पिक माहौल की उम्मीद : आईओसी अध्यक्ष

Published

on

अच्छे ओलम्पिक माहौल की उम्मीद : आईओसी अध्यक्ष

Loading

अच्छे ओलम्पिक माहौल की उम्मीद : आईओसी अध्यक्ष

रियो डी जेनेरियो| अंतर्राष्ट्रीय ओलम्पिक समिति (आईओसी) के अध्यक्ष थॉमस बाक ने कहा है कि वह रियो में बेहतर माहौल और जूनूनियत तथा उल्लास से भरी खेल स्पर्धाओं की उम्मीद कर रहे हैं। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक बाक बुधवार को यहां पहुंचे। रियो 2016 आयोजन समिति के अध्यक्ष कार्लोस नुजमान ने उनका रियो में स्वागत किया। हवाई अड्डे पर बड़ी संख्या में स्वंयसेवक भी मौजूद थे।

रियो ओलम्पिक की आधिकारिक वेबसाइट पर बाक के हवाले से लिखा गया है, “खेलों में ब्राजील वासियों की जूनूनियत को देखते हुए इस बार ओलमिप्क के शानदार आयोजन की उम्मीद है। मैं रियो में बेहतर माहौल और जूनूनियत तथा उल्लास से भरी खेल स्पर्धाओं की उम्मीद कर रहा हूं।” बाक ने यह भी कहा कि वह उम्मीद करते हैं कि दुनिया भर से आने वाले खेल प्रेमियों और खिलाड़ियों का रियो बेहतर ख्याल रखेगा।  बकौल बाक, “मुझे ब्राजील और यहां के लोगों पर भरोसा है। मुझे यकीन है कि यह देश दुनिया के बाकी के लोगों के लिए बेहतर मेजबान साबित होगा।”

खेल-कूद

NADA ने रेसलर बजरंग पुनिया को अनिश्चित काल के लिए किया निलंबित, ये है वजह

Published

on

Loading

नई दिल्ली। राष्ट्रीय डोपिंग रोधी एजेंसी (नाडा) ने पहलवान बजरंग पुनिया को अनिश्चित काल के लिए निलंबित कर दिया। इस कार्रवाई से बजरंग के पेरिस ओलंपिक में खेलने के सपने पर संकट के बादल छाए हैं। जानकारी के अनुसार बजरंग पुनिया 10 मार्च को सोनीपत में हुए चयन ट्रायल के लिए अपना सैंपल देने में विफल रहे, जिसके बाद नाडा ने उन्हें भविष्य के किसी भी कार्यक्रम में भाग लेने से निलंबित करने का आदेश जारी किया।

भाजपा के पूर्व सांसद और भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने वालों में पुनिया, ओलंपियन साक्षी मलिक और विनेश सहित अन्य शीर्ष पहलवानों की कतार में सबसे आगे थे। निलंबन के बाद टोक्यो ओलंपिक में देश को कांस्य पदक दिलाने वाले पुनिया को इस महीने के अंत में होने वाले चयन ट्रायल में भाग लेने से रोक दिए जाने की संभावना है। 65 किग्रा वर्ग में अभी तक किसी भी भारतीय ने ओलंपिक कोटा नहीं जीता है।

निलंबन पत्र वर्ल्ड यूनाइटेड रेसलिंग (यूडब्ल्यूडब्ल्यू) द्वारा मान्यता प्राप्त भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) की भंग हो चुकी तदर्थ समिति को भेजा गया था। वहीं, बजरंग ने कुछ महीने पहले एक वीडियो जारी कर डोप कलेक्शन किट के एक्पायर होने का आरोप लगाया था। उन्होंने डोप नियंत्रण अधिकारी के निर्देश की अवहेलना की और दावा किया कि नाडा अधिकारियों ने अभी तक उनकी चिंताओं का समाधान नहीं किया है।

Continue Reading

Trending