Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

पाकिस्तान पर न्यूजीलैंड की जीत में चमके पहला टेस्ट खेल रहे खिलाड़ी

Published

on

अंतर्राष्ट्रीय, क्रिकेट, कोलिन डे ग्रांडहोम, जीत रावल, न्यूजीलैंड, टस्ट मैचों, गेंदबाजी, पाकिस्तान

Loading

 अंतर्राष्ट्रीय, क्रिकेट, कोलिन डे ग्रांडहोम, जीत रावल, न्यूजीलैंड, टस्ट मैचों, गेंदबाजी, पाकिस्तान

international criket

क्राइस्टचर्च| अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण करने वाले कोलिन डे ग्रांडहोम और जीत रावल के शानदार प्रदर्शन के बदौलत न्यूजीलैंड ने रविवार को दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला के पहले मैच में पाकिस्तान को आठ विकेट से हरा दिया। क्राइस्टचर्च के हेग्ले ओवल मैदान पर खेले गए इस टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड के लिए कोलिन ने शानदार गेंदबाजी करते हुए पाकिस्तान की दोनों पारियों में कुल सात विकेट चटकाए। रावल ने मेजबान टीम के लिए पहली पारी में 55 और दूसरी पारी में 36 रनों का अहम योगदान दिया।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान की टीम ने अपनी पहली पारी में महज 133 रन बनाए। कप्तान मिसबाह-उल-हक ने सबसे अधिक 31 रन बनाए। इस पारी में कोलिन ने पाकिस्तान के पांच विकेट चटकाए। न्यूजीलैंड ने अपनी पहली पारी में रावल (55) के अर्धशतक के बदौलत सभी विकेट गंवाते हुए 200 रनों का स्कोर बनाया। टीम के लिए हैनरी निकोलस ने 30 और कोलिन ने 29 रनों का अहम योगदान दिया।

पाकिस्तान के लिए न्यूजीलैंड की पहली पारी में राहत अली ने चार विकेट हासिल किए, जबकि मोहम्मद आमिर और सोहेल खान को तीन-तीन सफलताएं हासिल हुईं।टिम साउदी, नील वागनेर और ट्रेंट बोल्ट की शानदार गेंदबादी के दम पर न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान की दूसरी पारी 171 रनों पर समेट दी। इसके बाद अपनी दूसरी पारी में कप्तान केन विलियमसन (61) के अर्धशतक और रावल (36) की सधी हुई बल्लेबाजी के दम पर न्यूजीलैंड ने केवल दो विकेट के नुकसान पर 108 रन बनाते हुए पाकिस्तान को आठ विकेट से मात दी।

कोलिन ने पहले ही टेस्ट में सात विकेट लेकर न्यूजीलैंड लिए पदार्पण टेस्ट में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने का रिकार्ड बनाया है। उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। इस जीत के साथ ही टीम ने पाकिस्तान पर 1-0 से बढ़त हासिल कर ली है।पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा टेस्ट मैच 25 नवम्बर से 29 नवम्बर तक हेमिल्टन में खेला जाएगा।

खेल-कूद

ICC T20 रैंकिंग में सूर्य कुमार यादव का जलवा बरकरार, नंबर एक की पोजीशन कायम

Published

on

Loading

नई दिल्ली। आईसीसी की ओर से एक बार फिर से टी20 की नई रैंकिंग जारी कर दी गई है। भारत के सूर्यकुमार यादव का नंबर एक की कुर्सी पर कब्जा बना हुआ है। वे पिछले कुछ वक्त से इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर बने हुए हैं। इसके बाद भी उनकी कुर्सी पर कोई खतरा नहीं दिख रहा है। वहीं इंग्लैंड के फिल साल्ट 802 की रेटिंग के साथ दूसरे नंबर पर हैं। यानी पहले और दूसरे नंबर के बल्लेबाज के बीच काफी ज्यादा अंतर है।

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन शाह आफरीदी न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू मैदान पर पाकिस्तान की चल रही टी20 सीरीज में अपनी मजबूत शुरुआत के दम पर नवीनतम आईसीसी पुरुष टी20 गेंदबाजों की रैंकिंग में दो पायदान ऊपर 17वें स्थान पर पहुंच गए।

अफरीदी श्रृंखला के पहले तीन मैचों में अग्रणी विकेट लेने वाला गेंदबाज है। वहीं पाकिस्तान के दूसरे गेंदबाज हारिस रऊफ 22वें स्थान पर हैं। गेंदबाज की टी-20 रैंकिंग में इंग्लैंड के आदिल रशीद नंबर 1 पर बने हुए हैं।

Continue Reading

Trending