Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

सऊदी अरब के मदीना में आत्मघाती हमला, 4 पुलिसकर्मियों की मौत

Published

on

सऊदी अरब के मदीना में आत्मघाती हमला, 4 पुलिसकर्मियों की मौत

Loading

सऊदी अरब के मदीना में आत्मघाती हमला, 4 पुलिसकर्मियों की मौत

रियाद| सऊदी अरब के मदीना शहर में सोमवार को पैगंबर मोहम्मद की मस्जिद में आत्मघाती विस्फोट में चार पुलिसकर्मियों की मौत हो गई और अन्य चार घायल हो गए। सिन्हुआ ने ‘अल अरबिया’ चैनल के हवाले से बताया कि आत्मघाती हमलावर ने मदीना में मस्जिद के पास पार्किं ग में खड़े आपातकाल बलों के वाहनों को निशाना बनाकर हमला किया। इस दौरान पुलिसकर्मी खाना खा रहे थे।

आत्मघाती हमलावर ने पुलिसकर्मियों को बताया कि वह भी उनके साथ भोजन करना चाहता है और उसके बाद उसने स्वयं में विस्फोट कर दिया।

सऊदी अरब के गृह मंत्रालय की ओर से इस संबंध में कोई आधिकारिक जानकारी जारी नहीं की गई है लेकिन सोमवार को सऊदी अरब के अलग-अलग शहरों में हुआ यह चौथा विस्फोट था।

इससे पहले सऊदी अरब के जेद्दा के अस्पताल की पार्किं ग में एक आत्मघाती हमलावर ने स्वयं को उड़ा दिया था जिसमें दो सुरक्षाकर्मी घायल हो गए थे।

नेशनल

अरविंदर सिंह लवली बीजेपी में शामिल, हाल ही में दिया था कांग्रेस से इस्तीफा

Published

on

Loading

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के बीच कांग्रेस को एक एक बाद एक झटके लग रह हैं। अब दिल्ली प्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष अरविंदर सिंह लवली बीजेपी में शामिल हो गए हैं। लवली के अलावा कांग्रेस के पूर्व विधायक राज कुमार चौहान, नसीब सिंह, नीरज बसोया और पूर्व युवा कांग्रेस अध्यक्ष अमित मलिक दिल्ली में पार्टी मुख्यालय में भाजपा में शामिल हुए। सभी कांग्रेसी नेताओं ने दिल्ली बीजेपी मुख्यालय में भाजपा की सदस्यता ग्रहण की।

अरविंदर सिंह लवली ने हाल में ही दिल्ली प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था. लवली कांग्रेस द्वारा आम आदमी पार्टी के साथ गठबंधन करने के खिलाफ थे। वह पहले भी बीजेपी में रह चुके हैं। इससे पहले 2017 में दिल्ली नगर निगम चुनाव से पहले लवली बीजेपी में शामिल हुए थे लेकिन कुछ महीने में ही कांग्रेस में वापसी कर ली थी।

गौरतलब है कि दिल्ली में लोकसभा का चुनाव कांग्रेस आम आदमी पार्टी के साथ गठबंधन के तहत लड़ रही है. कांग्रेस तीन सीटों पर चुनाव लड़ रही है जबकि आम आदमी पार्टी चार सीटों पर अपने उम्मीदवार उतार रही है. ऐसे अरविंदर सिंह लवली समेत पूर्व विधायक राजकुमार चौहान, नसीब सिंह, नीरज बसोया और पूर्व युवा कांग्रेस अध्यक्ष अमित मलिक के बीजेपी में चले जाने से कांग्रेस के लिए आगे की राह मुश्किलों भरी हो सकती है.

Continue Reading

Trending