Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

पार्लियामेंट बोर्ड बैठक या फैमिली बोर्ड?

Published

on

समाजवादी पार्लियामेंट्री बोर्ड की बैठक, किरनमय नंदा, आजम खान, फैमिली बोर्ड बैठक

Loading

समाजवादी पार्लियामेंट्री बोर्ड की बैठक, किरनमय नंदा, आजम खान, फैमिली बोर्ड बैठक

mulayam singh yadav family meeting

सपा पार्लियामेंट्री बोर्ड से नदारत दिखे कई महत्वपूर्ण सदस्य

राकेश यादव

लखनऊ। समाजवादी चिंतक एवं प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री बलराम यादव की पार्टी में भले ही वापसी हो गई हो लेकिन प्रदेश अध्यक्ष की इस कार्रवाई की दहशत का असर समाजवादी पार्लियामेंट्री बोर्ड की बैठक में भी देखने का मिला। समाजवादी पार्लियामेंट्री बोर्ड की बैठक में कई महत्वपूर्ण सदस्यों की गैर मौजूदगी को लेकर पार्टी नेताओं में तमाम तरह की अटकले लगाई जा रही हैं।

चर्चा है कि सपा के वरिष्ठ नेता के खिलाफ हुई कड़ी कार्रवाई की वजह से पार्लियामेंट्री बोर्ड के सक्रिय सदस्य किरनमय नंदा और आजम खान की बैठक में गैर हाजिर रहे। पार्टी के नेता भी इस गंभीर मसले पर टिप्पणी करने से बचते नजर आए। कई पार्टी नेताओं ने तो पार्लियामेंट्री बोर्ड की इस बैठक को फैमिली बोर्ड बैठक तक करार दिया।

बाहुबली विघायक मुख्तार अंसारी के कौमी एकता दल के समाजवादी पार्टी में हुए विलय को लेकर उपजे विवाद को सुलझाने के लिए सपा सुप्रिमों मुलायम सिंह यादव ने पार्लियामेंट्री बोर्ड की बैठक बुलाई।

शनिवार को राजधानी लखनऊ में समाजवादी पार्टी के प्रदेश मुख्यालय में बुलाई गई इस महत्वपूर्ण बैठक में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव, राष्ट्रीय महासचिव रामगोपाल यादव, समाजवादी पार्टी उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष अखिलेश यादव, प्रदेश प्रभारी एवं मुख्य प्रवक्ता शिवपाल सिंह यादव समेत प्रदेश के बर्खास्त मंत्री बलराम यादव समेत अन्य कई मंत्रियों ने हिस्सा लिया।

पार्लियामेंट्री बोर्ड के सदस्य एवं पार्टी से नवनिर्वाचित राज्यसभा संसद सदस्य अमर सिंह, समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं प्रदेश के कैबिनेट मंत्री आजम खान, पश्चिम बंगाल के वरिष्ठ समाजवादी नेता और पार्लियामेंट्री बोर्ड के सदस्य किरणमय नंदा इस महत्वपूर्ण बैठक में शामिल नहीं हुए।

सूत्रों का कहना है कि समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं मंत्री बलराम यादव पर अचानक हुई कार्रवाई से यह नेता काफी खफा थे। इस नाराजगी की वजह से ही इन नेताओं ने इस बैठक में आना मुनासिब नहीं समझा।

अटकलें लगाई जा रही थी कि पार्टी को मजबूती प्रदान करने के लिए प्रयास करने वाले नेता को जब बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है तो पार्टी किसी के खिलाफ भी कार्रवाई कर सकती है। सपा कार्यालय के बाहर मौजूद कई नेताओं ने तो इसे फैमिली बोर्ड की बैठक तक कह दिया।

उधर इस बाबत जब समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी का पक्ष जानने का प्रयास किया तो पता चला कि वह मुख्यमंत्री के साथ रोजा इफ्तार पार्टी में मौजूद हैं।

नेशनल

सपा ने उम्मीदवारों की एक और लिस्ट की जारी, प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल को फतेहपुर से टिकट

Published

on

Loading

लखनऊ। समाजवादी पार्टी ने अपने उम्मीदवारों की एक और सूची जारी कर दी है। अखिलेश यादव ने पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल को फतेहपुर से और भगत राम मिश्रा को कैसरगंज से उम्मीदवार बनाया है। समाजवादी पार्टी कांग्रेस के नेतृत्व वाले इंडिया अलायंस के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ रही है।

इससे पहले बीजेपी और बीएसपी ने इस सीट पर अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर चुकी है। नरेश आज नामांकन करेंगे। फतेहपुर लोकसभा सीट पर बीजेपी और सपा के बीच कांटे का मुकाबला होने की संभावनाएं हैं। भाजपा ने फतेहपुर लोकसभा सीट से साध्वी निरंजन ज्योति को तीसरी बार टिकट दिया है।

फतेहपुर सीट पर नामांकन 26 अप्रैल को शुरू हो गए थे. नामांकन की अंतिम तारीख 3 मई है. इस सीट पर पांचवे चरण में 20 मई को वोटिंग होगी. पांचवे चरण में मोहनलालगंज, लखनऊ, रायबरेली, अमेठी, झांसी, हमीरपुर,जालौन, बांदा, फतेहपुर, कौशांबी, बाराबंकी, फैजाबाद, कैसरगंज और गोंडा में मतदान होगा

Continue Reading

Trending