Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

अनंतनाग में फर्जी वोटिंग के आरोपों के बीच मतगणना बाधित

Published

on

अनंतनाग में फर्जी वोटिंग के आरोपों के बीच मतगणना बाधित

Loading

अनंतनाग में फर्जी वोटिंग के आरोपों के बीच मतगणना बाधित

अनंतनाग| जम्मू एवं कश्मीर में अनंतनाग विधानसभा क्षेत्र उपचुनाव के लिए शनिवार सुबह शुरू हुई मतगणना में कुछ ही देर बाद उस समय व्यवधान पैदा हो गया, जब कांग्रेस समर्थकों ने फर्जी वोटिंग के आरोप लगाए। उस समय तक राज्य की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी से लगभग 3,000 वोटों से आगे चल रही थी। हालांकि, मतगणना फिर जल्द ही बहाल कर दी गई। कांग्रेस उम्मीदवार हिलाल अहमद शाह के समर्थकों ने ‘बिना सीलबंद डाक मत-पत्रों’ को लेकर विरोध जताया और सरकार के खिलाफ नारेबाजी की।

शाह ने आरोप लगाया कि मतदान पेटियां उचित रूप से सीलबंद नहीं थीं और ये वास्तव में फर्जी वोट हैं। पीठासीन अधिकारी ने उनकी शिकायत दरकिनार कर दी, जिसके बाद अनंतनाग के गवर्मेट डिग्री कॉलेज के मतगणना सभागार के भीतर हंगामा शुरू हो गया और मतगणना की प्रक्रिया बाधित हुई।

कांग्रेस कार्यकर्ताओं के सभागार से निकलने के बाद मतगणना दोबारा शुरू कर दी गई, लेकिन कार्यकर्ताओं ने कॉलेज के लॉन में विरोध जारी रखा। दौ दौर की मतगणना के बाद महबूबा मुफ्ती को लगभग 4,200 वोट और शाह को लगभग 1,200 वोट मिलने की सूचना है।

मतगणना शनिवार सुबह शुरू हुई। नतीजों का ऐलान दोपहर से पहले तक हो सकता है। अनंतनाग में 22 जून को उपचुनाव हुए थे। अनंतनाग से चुनाव लड़ रहे आठ उम्मीदवारों में पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की महबूबा मुफ्ती भी हैं। अन्य उम्मीदवारों में कांग्रेस के शाह और नेशनल कांफ्रेंस के इफ्खिार हुसैन मिसगर शामिल हैं।

निर्वाचन क्षेत्र में 84,000 से अधिक योग्य मतदाता हैं, जिनमें से लगभग 28,500 ने अलगाववादी नेताओं और आतंकवादियों की ओर से मतदान के बहिष्कार की अपील के बावजूद बुधवार को मतदान में हिस्सा लिया। तत्कालीन मुख्यमंत्री मुफ्ती मोहम्मद सईद के निधन के बाद अनंतनाग में उपचुनाव जरूरी हो गए थे।  सईद का सात जनवरी को नई दिल्ली में बीमारी से निधन हो गया था।

नेशनल

सपा ने उम्मीदवारों की एक और लिस्ट की जारी, प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल को फतेहपुर से टिकट

Published

on

Loading

लखनऊ। समाजवादी पार्टी ने अपने उम्मीदवारों की एक और सूची जारी कर दी है। अखिलेश यादव ने पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल को फतेहपुर से और भगत राम मिश्रा को कैसरगंज से उम्मीदवार बनाया है। समाजवादी पार्टी कांग्रेस के नेतृत्व वाले इंडिया अलायंस के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ रही है।

इससे पहले बीजेपी और बीएसपी ने इस सीट पर अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर चुकी है। नरेश आज नामांकन करेंगे। फतेहपुर लोकसभा सीट पर बीजेपी और सपा के बीच कांटे का मुकाबला होने की संभावनाएं हैं। भाजपा ने फतेहपुर लोकसभा सीट से साध्वी निरंजन ज्योति को तीसरी बार टिकट दिया है।

फतेहपुर सीट पर नामांकन 26 अप्रैल को शुरू हो गए थे. नामांकन की अंतिम तारीख 3 मई है. इस सीट पर पांचवे चरण में 20 मई को वोटिंग होगी. पांचवे चरण में मोहनलालगंज, लखनऊ, रायबरेली, अमेठी, झांसी, हमीरपुर,जालौन, बांदा, फतेहपुर, कौशांबी, बाराबंकी, फैजाबाद, कैसरगंज और गोंडा में मतदान होगा

Continue Reading

Trending