Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

जीशा हत्याकांड की गुत्थी सुलझने के संकेत

Published

on

जीशा हत्याकांड की गुत्थी सुलझने के संकेत

Loading

जीशा हत्याकांड की गुत्थी सुलझने के संकेत

कोच्चि| केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने यहां गुरुवार को कहा कि पुलिस ने कानून की दलित छात्रा जीशा की हत्या के मामले में एक ‘संदिग्ध’ को हिरासत में लिया है। पिनाराई ने 27 वर्षीया छात्रा के साथ दुष्कर्म एवं हत्या मामले की जांच के बारे में संवाददाताओं से कहा, “निस्संदेह इससे पुलिस जांच को इससे मदद मिलेगी।”हालांकि पुलिस जांच को लेकर चुप्पी साधे हुए है। वहीं सूत्रों की मानें तो इस मामले में केरल पुलिस ने एक असमी युवक एवं उसके चार दोस्तों को गिरफ्तार किया है।

सूत्रों ने कहा कि पुलिस ने मुख्य संदिग्ध के डीएनए नमूनों को जीशा के शव पर मिले खून व लार के नमूनों से वैरिफाई कराने के लिए भेजा है।
जीशा का शव 28 अप्रैल को एर्नाकुलम जिले के पेरुम्बवूर में स्थित उसके घर पर उसकी मजदूर मां राजेश्वरी को मिला था। उसके शव पर चोट के निशान पाए गए थे, जिन्हें देखते हुए यह संदेह जताया गया है कि हत्या से पहले उसके साथ दुष्कर्म किया गया था।

उत्तर प्रदेश

अखिलेश यादव ने श्याम लाल पाल को बनाया सपा का नया प्रदेश अध्यक्ष

Published

on

Loading

लखनऊ। समाजवादी पार्टी ने अपना प्रदेश अध्यक्ष बदल दिया है। पार्टी ने नरेश उत्तम पटेल की जगह श्याम लाल पाल को नया प्रदेश अध्यक्ष बनाया है। बीते साल ही श्याम लाल पाल को प्रदेश उपाध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंपी गई थी। वर्तमान में नरेश उत्तम पटेल यूपी की फतेहपुर सीट से लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं। ऐसा कहा जाता है कि वह अखिलेश यादव के करीबी है। ऐसें में चुनाव पर उनका फोकस हो, इसी वजह से अखिलेश यादव ने प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेदारी श्याम लाल पाल को सौंप दी है।

श्यामलाल पाल शिक्षाविद् हैं और एक इंटर कॉलेज से प्रधानाचार्य के पद से सेवानिवृत्त हो चुके हैं। वह लगभग 20 सालों से समाजवादी पार्टी में हैं। श्याम लाल पाल 2002 में अपना दल के टिकट पर प्रतापपुर सीट से विधानसभा का चुनाव भी लड़े चुके थे। हालांकि, इसके कुछ दिन बाद ही वह समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए।

वह सपा में अलग-अलग पदों पर रहकर लगातार काम कर रहे हैं। श्याम लाल पाल को प्रदेश अध्यक्ष बनाए जाने पर प्रयागराज के कार्यकर्ताओं ने खुशी जाहिर की है।

Continue Reading

Trending