Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

जयललिता ने छठी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ली

Published

on

जयललिता ने छठी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ली

Loading

जयललिता ने छठी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ली

चेन्नई| ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (एआईएडीएमके) की प्रमुख जे.जयललिता ने सोमवार को छठी बार तमिलनाडु की मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। उन्होंने मद्रास विश्वविद्यालय के खचाखच भरे सभागार में शपथ ली। सभागार के बाहर सड़कों पर हजारों की संख्या में लोग जमा थे।

राज्यपाल के.रोसैया ने उन्हें पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। जयललिता 15वीं तमिलनाडु विधानसभा में 29 सदस्यीय मंत्रिमंडल का नेतृत्व करेंगी। उन्होंने अपने राजनीतिक करियर में छठी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ली है। इसके बाद जयललिता कुछ दस्तावेजों पर हस्ताक्षर करने के लिए सचिवालय गईं।

रोसैया ने मंत्रिमंडल के सदस्यों को भी शपथ दिलाई। एआईएडीएमके के नेतृत्व वाले गठबंधन ने 16 मई को हुए चुनावों में शानदार जीत हासिल की थी। शपथ-ग्रहण समारोह में केंद्रीय मंत्री वेंकैया नायडू, पोन राधाकृष्णन, डीएमके के कोषाध्यक्ष एम.के.स्टालिन, उद्योगपतियों एवं अन्य हस्तियों ने हिस्सा लिया।

शपथ-ग्रहण समारोह में बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे। जयललिता के निवास स्थान के बाहर सड़क के दोनों ओर लोगों की भीड़ जमा थी। गौरतलब है कि एआईएडीएमके के नेतृत्व में गठबंधन ने 234 सदस्यीय विधानसभा में 134 सीटों पर जीत दर्ज की थी। इस मौके पर पार्टी के कार्यकर्ताओं ने मिठाई और केक बांटकर जश्न मनाया।

नेशनल

अफ्रीकन दिखते हैं दक्षिण भारत के लोग… सैम पित्रोदा के बयान पर मचा बवाल, बीजेपी ने बोला हमला

Published

on

Loading

नई दिल्ली। इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के अध्यक्ष सैम पित्रोदा ने पूर्वोत्तर और दक्षिण भारतीय लोगों को लेकर ऐसा बयान दे दिया है जिसपर बवाल मच गया है। सैम पित्रोदा ने कहा कि पूर्वोत्तर में रहने वाले लोग चीन जैसे दिखते हैं और दक्षिण में रहने वाले अफ्रीकन जैसे। दरअसल, सैम पित्रोदा का एक वीडियो सामने आया है.जिसमें वह कह रहे हैं कि भारत जैसे विविधता वाले देश में सभी एक साथ रहते हैं. वीडियो में उन्हें कहते देखा जा सकता है। वह कहते हैं कि यहां पूर्वी भारत के लोग चीन के लोगों जैसे, पश्चिम भारत में रहने वाले अरब जैसे और दक्षिण में रहने वाले अफ्रीकी लोगों जैसे दिखते हैं। उन्होंने कहा कि बावजूद इसके फिर भी हम सभी मिल-जुलकर रहते हैं।

इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के अध्यक्ष सैम पित्रोदा के इस बयान पर बीजेपी की ओर से असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने पलटवार किया। उन्होंने अपने आधिकारिक एक्स अकाउंट से उनके वीडियो को रीट्वीट करते हुए लिखा, “सैम भाई, मैं नॉर्थ ईस्ट से हूं और भारतीय जैसा दिखता हूं। हम एक विविधतापूर्ण देश हैं-हम अलग दिख सकते हैं लेकिन हम सभी एक हैं। हमारे देश के बारे में थोड़ा तो समझ लो!”

सैम पित्रोदा के कुछ ही दिन पहले दिए गए विरासत टैक्स वाले बयान पर चुनाव के बीच बवाल मचा था वहीं अब एक बार फिर उनके बयान पर विवाद खड़ा हो गया है। पिछले दिनों सैम पित्रोदा ने भारत में विरासत कर कानून की वकालत की था। धन के पुनर्वितरण की दिशा में नीति की आवश्यकता पर जोर देते हुए, पित्रोदा ने अमेरिका का हवाला दिया था। हालांकि कांग्रेस पार्टी ने इससे पल्ला झाड़ लिया था और इसे उनका निजी बयान बताया था।

Continue Reading

Trending