Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

जेटली को मानसून सत्र में जीएसटी पारित होने का भरोसा

Published

on

केंद्रीय वित्तमंत्री अरुण जेटली, संसद का मानसून सत्र, जीएसटी विधेयक पारित होने का भरोसा, इंडियन वूमंस प्रेस कॉर्प्स

Loading

 

केंद्रीय वित्तमंत्री अरुण जेटली, संसद का मानसून सत्र, जीएसटी विधेयक पारित होने का भरोसा, इंडियन वूमंस प्रेस कॉर्प्स

arun jaitley press conference

नई दिल्ली| केंद्रीय वित्तमंत्री अरुण जेटली ने सोमवार को कहा कि उन्हें संसद के मानसून सत्र में वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) विधेयक पारित हो जाने का भरोसा है। जेटली ने यहां इंडियन वूमंस प्रेस कॉर्प्स (आईडब्ल्यूपीसी) के एक आयोजन में संवाददाताओं से कहा, “मुझे पूरा भरोसा है, क्योंकि कांग्रेस पार्टी को छोड़कर हर राजनीतिक पार्टी जीएसटी का समर्थन कर रही है।” जेटली ने पहले कहा था कि कांग्रेस यदि जीएसटी को समर्थन नहीं देती है, तो सरकार अगले सत्र में संसद में मतदान के जरिए इसे पारित कराने की कोशिश करेगी। यह पूछने पर कि क्या सरकार को राज्यसभा में समुचित संख्या हासिल हो जाएगी, जेटली ने कहा कि कांग्रेस की सभी क्षेत्रीय सहयोगी पार्टियां जीएसटी का समर्थन कर रही हैं।

जेटली ने कहा, “डीएमके से लेकर एनसीपी तक संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) की हर सहयोगी समर्थन की बात करती है। यदि आप मोटा अनुमान लगाएं, तो मुझे पूरा विश्वास है कि समय आने पर कांग्रेस के लिए इसके विरोध में जाना कठिन हो जाएगा।” उन्होंने कहा, “एआईएडीएमके को छोड़कर सभी क्षेत्रीय पार्टियां विधेयक के समर्थन में हैं।” जेटली ने कहा कि उन्होंने सभी मुख्यमंत्रियों से बात की है और यहां तक कि कांग्रेस शासित राज्य भी जीएसटी का समर्थन करते हैं। राज्यसभा की प्रवर समिति ने एक फीसदी अतिरिक्त कर प्रावधान को छोड़कर विधेयक के शेष हिस्से को मंजूरी दे दी है। जेटली ने कहा, “हम राज्यसभा से इस पर विचार करने और बाद में राय बनाने का अनुरोध करेंगे।”

उत्तर प्रदेश

सीएम योगी काट डालने की धमकी देने वाला शख्स प्रयागराज से गिरफ्तार, रोते हुए बोला-गलती हो गई

Published

on

Loading

प्रयागराज। एक यू ट्यूबर से बात करते हुए सीएम योगी को काट डालने की धमकी देने वाले शख्स को गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपी शख्स का नाम शमीम है। उसका एक वीडियो बीते दिनों वायरल हुआ था जिसमें वो कह कह रहा था, ‘कौन है योगी आदित्यनाथ? अगर हिम्मत है तो हमारे लालगोपालगंज इलाके में आए। हमारे ऊपर बुलडोजर चलाकर दिखा दें। बकरा बनाकर काटेंगे। चैलेंज, खुल्ला चैलेंज।’

पुलिस की गिरफ्त में आए आरोपी शमीम ने बताया कि नशे की हालत में यूट्यूबर ने उसे उकसाकर सीएम के लिए अपशब्द बुलवा लिए थे। नशा उतरने पर उसे अपनी गलती का आभास हुआ तो उसने यूट्यूबर से संपर्क कर माफी का वीडियो भी बनवाया और उसे अपलोड करने की बात कही। लेकिन उसने माफी वाला वीडियो जारी नहीं किया। इसके बाद उसने खुद माफ़ी मांगने का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल करने का प्रयास किया था।

जानकारी के मुताबिक, सोमवार की रात में प्रयागराज पुलिस ने रेलवे स्टेशन के पास चेकिंग के दौरान एक युवक को पकड़ा। जिसके पास से तमंचा कारतूस और देशी बम और चोरी का मोबाइल बरामद हुआ। पुलिस युवक को थाने लाकर पूछताछ की तो पता चला कि ये वही युवक है, जिसने कुछ दिनों पहले ही सीएम योगी आदित्यनाथ को काट डालने की धमकी दी थी। इस मामले में भी पुलिस ने आरोपी शमीम के खिलाफ केस भी दर्ज कर किया था। इसके बाद उसे गिरफ्तार करने के लिए पुलिस की टीम दिल्ली तक गयी थी लेकिन पुलिस से बचने के लिए ही वो दिल्ली से भागकर प्रयागराज पहुंच गया था और यहां पर छिपकर रह रहा था।

Continue Reading

Trending