Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

इफको के श्रमिकों ने लिया संगठित होने का संकल्प

Published

on

इफको आँवला इकाई, संगठित होने का संकल्‍प, मई दिवस, इफको इम्पलाइज यूनियन के अध्यक्ष सर्वेश यादव

Loading

 

इफको आँवला इकाई, संगठित होने का संकल्‍प, मई दिवस, इफको इम्पलाइज यूनियन के अध्यक्ष सर्वेश यादव

IFFCO AONLA UNIT

आँवला (बरेली)। इंडियन फारमर्स फर्टीलाइजर कोआपरेटिव लिमेटेड, इफको आँवला इकाई की इम्पाइज यूनियन ने हमेशा श्रमिकों के हितों को प्राथमिकता दी है। हम संकल्प लें कि कामगार साथी,  श्रमिक और कर्मचारी इफको की प्रगति में एकजुट होकर संगठित रहेंगे। उनके हित की आवाज उठाने, समय-समय पर उनकी मागों को प्रबंधन से पूरा करवाने के लिए हम प्रतिबद्ध हैं, यह बातें मई दिवस के अवसर पर इफको इम्पलाइज यूनियन के अध्यक्ष सर्वेश यादव ने कही।आयोजित कार्यक्रम में बतौर मुख्य वक्ता सर्वेश यादव ने कहा कि श्रमिकों के हक की लडाई और न्याय,इफको इम्पाइज यूनियन अध्यक्ष होने के नाते मेरी पहली प्राथमिकता है। अपने सम्बोधन में सर्वेश यादव ने इस बात पर भी जोर दिया गया कि कामगार साथी समय-समय पर संगठन से अपनी समस्यायों पर खुले मन से चर्चा करें।

कामगार साथियों को संबोधित करते हुए यूनियन के जरनल सेक्रेट्री जीत सिंह बजेठा ने कहा कि श्रमिकों से जुड़ी तमाम समस्यायें प्रबंधन के सामने रखी जाती हैं और भविष्य में भी यूनियन कर्मचारियों के उन मुद्दो को उठाती रहेगी जो उनके हितों से जुड़ी है। कार्यकारिणी के सदस्य और प्रमुख वक्ता के तौर पर सर्वेश यादव, जीत सिंह बजेठा, सतेन्द्र पाल सहित कई वक्ताओं ने कर्मियों के हितों से जुडी बातों पर अपने विचार रखे। मंच का संचालन करते हुए बीसी पाण्डेय ने कहा कि हमारा संगठित रहना बेहद जरुरी है, क्योंकि सगंठन व्यक्ति से बड़ा होता हैं और इसकी शक्ति सगंठित रहने में ही निहित है। इस मौके पर सतेन्द्र पाठक, सोमपाल सिंह, बहादुर, दिनेश पाल, मुनेन्द्र पाल, संजय सिंह सर्वेश राय सहित सैकडों लोगों ने पालपोथन टाउनशिप स्थित यूनियन कार्यालय परिसर में शिकागो में शहीद हुए श्रमिकों की याद में श्रद्धांजलि दी ।

उत्तर प्रदेश

सीएम योगी काट डालने की धमकी देने वाला शख्स प्रयागराज से गिरफ्तार, रोते हुए बोला-गलती हो गई

Published

on

Loading

प्रयागराज। एक यू ट्यूबर से बात करते हुए सीएम योगी को काट डालने की धमकी देने वाले शख्स को गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपी शख्स का नाम शमीम है। उसका एक वीडियो बीते दिनों वायरल हुआ था जिसमें वो कह कह रहा था, ‘कौन है योगी आदित्यनाथ? अगर हिम्मत है तो हमारे लालगोपालगंज इलाके में आए। हमारे ऊपर बुलडोजर चलाकर दिखा दें। बकरा बनाकर काटेंगे। चैलेंज, खुल्ला चैलेंज।’

पुलिस की गिरफ्त में आए आरोपी शमीम ने बताया कि नशे की हालत में यूट्यूबर ने उसे उकसाकर सीएम के लिए अपशब्द बुलवा लिए थे। नशा उतरने पर उसे अपनी गलती का आभास हुआ तो उसने यूट्यूबर से संपर्क कर माफी का वीडियो भी बनवाया और उसे अपलोड करने की बात कही। लेकिन उसने माफी वाला वीडियो जारी नहीं किया। इसके बाद उसने खुद माफ़ी मांगने का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल करने का प्रयास किया था।

जानकारी के मुताबिक, सोमवार की रात में प्रयागराज पुलिस ने रेलवे स्टेशन के पास चेकिंग के दौरान एक युवक को पकड़ा। जिसके पास से तमंचा कारतूस और देशी बम और चोरी का मोबाइल बरामद हुआ। पुलिस युवक को थाने लाकर पूछताछ की तो पता चला कि ये वही युवक है, जिसने कुछ दिनों पहले ही सीएम योगी आदित्यनाथ को काट डालने की धमकी दी थी। इस मामले में भी पुलिस ने आरोपी शमीम के खिलाफ केस भी दर्ज कर किया था। इसके बाद उसे गिरफ्तार करने के लिए पुलिस की टीम दिल्ली तक गयी थी लेकिन पुलिस से बचने के लिए ही वो दिल्ली से भागकर प्रयागराज पहुंच गया था और यहां पर छिपकर रह रहा था।

Continue Reading

Trending