Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

जम्मू में तेज धूप, श्रीनगर में मौसम शुष्क

Published

on

Loading

4cbe83e95abeae0a0de6766251d1aba3जम्मू/श्रीनगर| जम्मू एवं श्रीनगर में बुधवार को तेज धूप रही। मौसम विभाग ने पूरे जम्मू एवं कश्मीर राज्य में अगले 24 घंटों के दौरान मौसम शुष्क रहने की संभावना जताई है। मौसम विभाग के एक अधिकारी ने  बताया, “जम्मू एवं श्रीनगर में तेज धूप दिन का अधिकतम तापमान बढ़ाने में मदद करेगी, जबकि जम्मू एवं कश्मीर में आसमान साफ होने की वजह से अगले 24 घंटों के दौरान रात्रि तापमान में और गिरावट आने के आसार हैं।”

श्रीनगर में बुधवार को एक बार फिर न्यूनतम तापमान शून्य से 2.3 डिग्री सेल्सियस नीचे चला गया। वहीं, पर्यटन स्थल गुलमर्ग और पहलगाम में न्यूनतम तापमान क्रमश: शून्य से छह डिग्री और पांच डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया। दक्षिणी कश्मीर के काजीगुंद कस्बे में न्यूनतम तापमान शून्य से 1.8 डिग्री और अवंतीपुरा में शून्य से 3.5 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया।

लद्दाख क्षेत्र के लेह कस्बे में रात्रि तापमान शून्य से 13.3 डिग्री, जबकि करगिल कस्बे में शून्य से 13.6 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया।
जम्मू शहर में रात्रि तापमान सात डिग्री बनिहाल में 0.2 डिग्री, कटरा में 6.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। भदरवाह में रात्रि तापमान शून्य से 0.4 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया। मौसम विभाग के एक अधिकारी ने कहा, “इस वक्त मौसम स्थिर है। हमें अगले 24 घंटों के दौरान मौसम में कोई बड़ा बदलाव होने की संभावना नहीं है।”

प्रादेशिक

राजस्थान के दौसा में सड़क किनारे सो रहे 11 लोगों को बेकाबू कार ने कुचला, तीन की मौत, 8 घायल

Published

on

Loading

दौसा। राजस्थान के दौसा में बड़ा सड़क हादसा हुआ है। यहाँ एक बेकाबू कार ने सड़क किनारे सो रहे 11 लोगों को कुचल दिया। इस हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई है जबकि 8 लोग गंभीर रूप से घायल हैं। मृतकों में एक बच्ची भी शामिल है। पुलिस ने बताया कि हादसे में दो घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई, जबकि छह को आगे के इलाज के लिए जयपुर के एसएमएस अस्पताल में रेफर किया गया। कार को जब्त कर लिया गया है, हालांकि चालक फरार है। उसे पकड़ने की कोशिश की जा रही है।

हादसा गुरुवार की रात करीब 11.15 बजे हुआ है। सभी मृतक व घायल खानाबदोश परिवार के लोग थे, जो टीकाराम पालीवाल गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल के पास सड़क किनारे झुग्गी में रहते थे। हेड कॉन्स्टेबल बृजकिशोर ने बताया कि रात करीब 11.20 बजे घटना की सूचना पुलिस को मिली थी। फौरन पुलिस मौके पर पहुंची। जांच में सामने आया कि तेज रफ्तार कार के ड्राइवर ने तेज गति और लापरवाही से गाड़ी चलाते हुए सड़क किनारे सो रहे लोगों को कुचल दिया है। घटना की सूचना पर गुरुवार की देर रात महवा विधायक राजेंद्र मीणा हॉस्पिटल पहुंचे। उन्होंने डॉक्टरों से घायलों का हालचाल जाना और थाना इंचार्ज जितेंद्र सोलंकी को कार ड्राइवर के खिलाफ सख्त कार्रवाई के लिए कहा।

जयपुर स्थित एसएमएस हॉस्पिटल में ट्रॉमा सेंटर के इंचार्ज डॉ. अनुराग धाकड़ ने बताया कि दौसा के महवा से रेफर होकर 6 घायलों को यहां भर्ती किया गया था। इसमें से 1 दिलीप नाम के युवक को छुट्‌टी दे दी गई है। 5 अन्य को सर्जरी यूनिट में भर्ती रखा गया है। इसमें एक मरीज के सिर में थोड़ी ज्यादा चोट है, बाकी चार की स्थिति सामान्य है। इनका इलाज चल रहा है।

Continue Reading

Trending