Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

भारतीय बल्लेबाज पंत ने जड़ा यू-19 क्रिकेट का सबसे तेज अर्धशतक

Published

on

अंडर-19 क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज ऋषभ पंत, यू-19 क्रिकेट का सबसे तेज अर्धशतक, नेपाल, भारत

Loading

मीरपुर (ढाका)| भारत की अंडर-19 क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज ऋषभ पंत ने अंडर-19 क्रिकेट में सबसे तेज अर्धशतक का नया रिकॉर्ड बना डाला। उन्होंने यह कारनामा बांग्लादेश में चल रहे अंडर-19 विश्व कप में नेपाल के खिलाफ भारत के आखिरी ग्रुप मुकाबले में किया। नेपाल से मिले 170 रनों के साधारण लक्ष्य का पीछा करते हुए पंत ने 18 गेंदों में अर्धशतक जड़ डाला, जिसकी बदौलत भारत मात्र 18.1 ओवरों में सात विकेट से बड़ी जीत हासिल करने में सफल रहा। नेपाल ने पहले बल्लेबाजी करते हुए संशोधित 48 ओवरों के मैच में आठ विकेट के नुकसान पर 169 रन बनाए थे।

प्रेम तमांग को अपना विकेट देने से पहले पंत ने 78 रनों की अपनी पारी में महज 24 गेंदों का सामना किया और नौ चौके तथा पांच छक्के लगाए। पंत ने बाउंड्री के जरिए ही 66 रन बटोरे। इससे पहले न्यूजीलैंड के खिलाफ हुए मैच में उन्होंने काफी धीमी पारी खेली थी। पंत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 83 गेंदों में 57 रन बनाए थे। पंत से पहले अंडर-19 स्तर पर सबसे तेज अर्धशतक का रिकार्ड वेस्टइंडीज के ट्रेवोन ग्रीफिथ के नाम था। ग्रिफिथ ने 2010 में 19 गेंदों में अर्धशतक लगाकर यह कीर्तिमान कायम किया था। आस्ट्रेलिया के जॉर्ज बैले ने 2002 में अंडर-19 क्रिकेट में खेलते हुए 21 गेंदों में अर्धशतक जड़ा था।

खेल-कूद

आईपीएल 2024: आज होगी कोलकाता और पंजाब के बीच भिड़ंत, ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा मुकाबला

Published

on

Loading

कोलकाता। आईपीएल के 42वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। 7 मैचों में 5 जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है और वह यहां जीत दर्ज कर प्लेऑफ की अपनी संभावनाएं बढ़ाना चाहेगी, वहीं दूसरी ओर इस सीजन अब तक सिर्फ 2 मैच जीतने वाली पंजाब किंग्स टूर्नामेंट में अपनी वापसी की कोशिशें करेगी।

मैच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। यहां की पिच बैटिंग फ्रेंडली है, उम्मीद यही है कि मुकाबला हाई स्कोरिंग होगा। इस सीजन में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। हेड टू हेड में भी कोलकाता का पलड़ा पंजाब पर हावी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 32 मैच खेले गए हैं। 21 में कोलकाता और 11 में पंजाब को जीत मिली।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 पंजाब किंग्स : सैम करन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, राइली रूसो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, अंगकृष रघुवंशी, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा।

Continue Reading

Trending