Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

आईएसएल : गोवा से उसी के घर में निर्णायक मैच खेलेगा कोलकाता

Published

on

Loading

मारगांव| इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के तहत एटलेटिको डी कोलकाता और एफसी गोवा के बीच पहले सेमीफाइनल के ड्रॉ रहने के बाद अब दोनों टीमें गोवा के घरेलू मैदान पर बुधवार को निर्णायक मैच खेलने उतरेंगी। लगातार पिछले नौ मैचों से अविजित चली आ रही गोवा की टीम कोलकाता को उनके घरेलू मैदान पर पहले सेमीफाइनल मुकाबले में ड्रॉ पर रोकने के बाद अब बुधवार को जीत के साथ फाइनल में प्रवेश करना चाहेगी।

दूसरी ओर शानदार फॉर्म में चल रही गोवा की टीम को पहले सेमीफाइनल मुकाबले में एक भी गोल न देने के बाद अब कोलकाता की निगाह उन्हें उन्हीं के घर में हराने पर रहेगी। कोलकाता पिछले मैच में अपने पांच धुरंधर खिलाड़ियों के बगैर उतरी थी और इस मैच में वे सभी हिस्सा ले पाएंगे, यह अभी सुनिश्चित नहीं हो सका है।

कोलकाता के एक टीम अधिकारी ने मंगलवार को कहा, “आज (मंगलवार) के अभ्यास सत्र के बाद ही स्पष्ट हो पाएगा कि कल के खेल के लिए कौन उपलब्ध है।” दूसरी ओर गोवा बुधवार को भी लगभग पिछली टीम के साथ उतर सकता है। पुर्तगाल के ब्रूनो पिन्हीरो निलंबित होने के कारण पिछले मैच में नहीं खेल सके और उनके बुधवार के मैच में वापसी की पूरी संभावना है।

पिछले प्रदर्शन की बात करें तो कोलकाता पिछले 11 मैचों में सिर्फ एक जीत हासिल कर सकी है, जबकि गोवा पिछले 11 मैचों में छह जीत दर्ज कर चुकी है और सिर्फ एक मैच हारी है। कोलकाता ने टूर्नामेंट की शुरुआत तो अच्छी की लेकिन धीरे-धीरे पटरी से उतरती नजर आई और अभी भी फॉर्म के लिए जूझती नजर आ रही है।

दूसरी ओर खराब प्रदर्शन कर एक समय अंकतालिका में सबसे निचले पायदान पर पहुंचने के बाद गोवा ने जबरदस्त वापसी की और दूसरे स्थान पर रहते हुए सेमीफाइनल में प्रवेश किया। कोलकाता के लिए शुरुआत में शानदार प्रदर्शन करने वाले भारतीय स्ट्राइकर केविन लोबो चोट के कारण 10 मैचों से बाहर रहने के बाद पिछले मैच से वापसी कर चुके हैं। अब तक पांच मैचों में दो गोल दाग चुके लोबो से कोलकाता को बुधवार के मैच में काफी उम्मीदें रहेंगी।

लोबो के अलावा एंटोनियो हबास की टीम में स्पेन के जोफ्रे माटीयू, कप्तान लुइस गार्सिया और फिकरू टेफेरा पर विशेष तौर पर निगाहें रहेंगी। दूसरी ओर जिको की टीम गोवा में पांच गोल दाग चुके मिरोस्लाव स्लेपिका और चार गोल कर चुके आंद्रे सांतोस मुख्य आधार बन चुके हैं, वहीं भारत के रोमीयो फर्नाडीज ने भी अपने आक्रामक खेल से खासा प्रभावित किया है।

खेल-कूद

ICC T20 रैंकिंग में सूर्य कुमार यादव का जलवा बरकरार, नंबर एक की पोजीशन कायम

Published

on

Loading

नई दिल्ली। आईसीसी की ओर से एक बार फिर से टी20 की नई रैंकिंग जारी कर दी गई है। भारत के सूर्यकुमार यादव का नंबर एक की कुर्सी पर कब्जा बना हुआ है। वे पिछले कुछ वक्त से इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर बने हुए हैं। इसके बाद भी उनकी कुर्सी पर कोई खतरा नहीं दिख रहा है। वहीं इंग्लैंड के फिल साल्ट 802 की रेटिंग के साथ दूसरे नंबर पर हैं। यानी पहले और दूसरे नंबर के बल्लेबाज के बीच काफी ज्यादा अंतर है।

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन शाह आफरीदी न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू मैदान पर पाकिस्तान की चल रही टी20 सीरीज में अपनी मजबूत शुरुआत के दम पर नवीनतम आईसीसी पुरुष टी20 गेंदबाजों की रैंकिंग में दो पायदान ऊपर 17वें स्थान पर पहुंच गए।

अफरीदी श्रृंखला के पहले तीन मैचों में अग्रणी विकेट लेने वाला गेंदबाज है। वहीं पाकिस्तान के दूसरे गेंदबाज हारिस रऊफ 22वें स्थान पर हैं। गेंदबाज की टी-20 रैंकिंग में इंग्लैंड के आदिल रशीद नंबर 1 पर बने हुए हैं।

Continue Reading

Trending