Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

रणजी ट्रॉफी : ईश्वर और संजय ने उप्र को मुश्किल में डाला

Published

on

Loading

इंदौर| उत्तर प्रदेश ने होल्कर क्रिकेट स्टेडियम में जारी रणजी ट्रॉफी (2014-15) के ग्रुप-ए के एक मैच में मध्य प्रदेश के खिलाफ दूसरे दिन सोमवार का खेल खत्म होने तक पहली पारी में छह विकेट के नुकसान पर 149 रन बना लिए हैं। पहली पारी के आधार पर उत्तर प्रदेश अब भी 147 रन पीछे है जबकि उसके चार विकट बाकी हैं। दोनों के बीच सातवें विकेट के लिए 45 रनों की साझेदारी हो चुकी है।Ranji-Trophy

कप्तान पीयुष चावला 19 जबकि प्रवीण कुमार 25 रन बनाकर नाबाद हैं। उत्तर प्रदेश की शुरुआत हालांकि खराब रही और उसके पहले तीन बल्लेबाज केवल आठ रनों पर पवेलियन लौट गए। टीम की रनसंख्या में अभी 49 रन ही और जुड़े थे कि परविंदर सिंह (25) भी पवेलियन लौट गए। इस बीच हालांकि उमंग शर्मा (58) जमे रहे और एकलव्य द्विवेदी (11) तथा चावला के साथ छोटी-छोटी साझेदारी कर टीम को 100 के पार पहुंचाया। उमंग छठे बल्लेबाज के रूप में आउट हुए।

मध्य प्रदेश की ओर से ईश्वर पांडे ने तीन जबकि संजय मिश्रा ने दो बल्लेबाजों को आउट किया है। इससे पूर्व पहले दिन के सात विकेट के नुकसान पर 195 रनों से आगे खेलने उतरे मध्य प्रदेश ने पुनीत दाते (63 नाबाद) और मिश्रा (35) के बीच हुई आठवें विकेट की 85 रनों की साझेदारी की बदौलत 296 रन बनाकर आउट हो गया। उत्तर प्रदेश की ओर से कुलदीप यादव ने सर्वाधिक चार विकेट लिए जबकि आर. पी. सिंह और प्रवीण कुमार ने तीन-तीन खिलाड़ियों को आउट किया।

खेल-कूद

आईपीएल 2024: आज होगी कोलकाता और पंजाब के बीच भिड़ंत, ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा मुकाबला

Published

on

Loading

कोलकाता। आईपीएल के 42वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। 7 मैचों में 5 जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है और वह यहां जीत दर्ज कर प्लेऑफ की अपनी संभावनाएं बढ़ाना चाहेगी, वहीं दूसरी ओर इस सीजन अब तक सिर्फ 2 मैच जीतने वाली पंजाब किंग्स टूर्नामेंट में अपनी वापसी की कोशिशें करेगी।

मैच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। यहां की पिच बैटिंग फ्रेंडली है, उम्मीद यही है कि मुकाबला हाई स्कोरिंग होगा। इस सीजन में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। हेड टू हेड में भी कोलकाता का पलड़ा पंजाब पर हावी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 32 मैच खेले गए हैं। 21 में कोलकाता और 11 में पंजाब को जीत मिली।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 पंजाब किंग्स : सैम करन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, राइली रूसो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, अंगकृष रघुवंशी, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा।

Continue Reading

Trending