Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

अक्क्षदीप नाथ की पारी से रेलवे के खिलाफ उत्तर प्रदेश संभला

Published

on

Loading

रैना का बल्ला फिर रहा खामोश

लखनऊ। अक्क्षदीप नाथ(75) रन की जुझारू पारी के बदौलत मेजबान उत्तर प्रदेश ने रणजी ट्रॉफी के ग्रुप ए के मुकाबले रेलवे के खिलाफ पहली पारी में 68 रन की छोटी बढ़त हासिल कर ली है। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के इकाना स्टेडियम पर खेले जा रहे मुकाबले के दूसरे दिन यूपी की पहली पारी 250 रन का स्कोर खत्म हो गई। जवाब में मेहमान रेलवे ने अपनी दूसरी पारी में 27 रन के स्कोर पर तीन अहम विकेट गवा दिए है। यूपी की तरफ से अंकित राजपूत ने दो और प्रवीण कुमार ने एक विकेट चटकाये। रेलवे ने पहली पारी में 182 रन बनाए थे।

मेजबान उत्तर प्रदेश ने कल के स्कोर नौ रन से आगे खेलना शुरू किया लेकिन उसकी शुरुआत बेहद खराब रही। कल के नाबाद बल्लेबाज हिमांशु दीपक बंसल की गेंद को समझ नहीं पाए और मात्र सात रन के योग पर पगबाधा हो गए। तीसरे नम्बर पर बल्लेबाजी करने आए उमंग शर्मा ने थोड़ा सर्तक होकर बल्लेबाजी करने की कोशिश की लेकिन उमंग(25) रन के स्कोर पर आशीष यादव ने चलता कर दिया। इस समय उत्तर प्रदेश का स्कोर दो विकेट पर 66 रन था। इसके बाद चौथे नम्बर पर बल्लेबाजी करने आए कप्तान सुरैश रैना पर दबाव देखा जा सकता था। उनके बल्ले पर गेंद भी ठीक से नहीं आ रही थी। फॉर्र्म और फिटनेस के लिए जूझ रैना ने एक बार फिर खेल प्रेमियों को निराश किया और केवल छह रन के योग पर पावेलियन की राह पकड़ ली। रैना को आशीष यादव ने अपना दूसरा शिकार बनाया।

उत्तर प्रदेश की टीम 75 रन के स्कोर पर तीन अहम विकेट गवां चुकी थी और संकट में नजर आ रही थी। दूसरी ओर दूसरे ओपन बल्लेबाज शिवम (44) रन की पारी खेलकर यूपी को राहत देनी की पूरी कोशिश की। उनके आउट होने के बाद लखनऊ के स्टार बल्लेबाज अक्क्षदीप नाथ और इलाहाबादी एकलव्य द्विवेदी ने मार्चा संभाला। हालांकि एकलव्य द्विवेदी विकेट पर ज्यादा देर तक टिक नहीं सके और उन्हें दीपक बंसल ने 18 रन के योग पर बोल्ड कर दिया। उत्तर प्रदेश की आधी टीम 156 रन के स्कोर पर पावेलियन लौट चुकी थी। इसके बाद अक्क्षदीप नाथ ने निचले क्रम के बल्लेबाज रिंकू सिंह के साथ पारी को मजबूती देनी शुरू कर दी। दोनों ने मिलकर यूपी को पहली पारी के आधार पर बढ़त दिला दी। रिंकू ने 42 रन का योगदान दिया। हालांकि इसके बाद विकेटों का पतझड़ शुरू हो गया और यूपी की पूरी टीम केवल 250 रन के स्कोर पर ढेर हो गई। अक्क्षदीप नाथ ने सबसे ज्यादा 75 रनों का योगदान दिया। अक्क्षदीप नाथ ने इस पारी के दौरान 11 चौके भी जड़े। मेहमान रेलवे की टीम की तरफ से अनुरीत सिंह और आशीष ने शानदार गेंदबाजी करते हुए क्रमश: तीन-तीन विकेट चटकाये जबकि दीपक बंसल ने दो विकेट हासिल किए।

खेल-कूद

आईपीएल 2024: आज होगी कोलकाता और पंजाब के बीच भिड़ंत, ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा मुकाबला

Published

on

Loading

कोलकाता। आईपीएल के 42वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। 7 मैचों में 5 जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है और वह यहां जीत दर्ज कर प्लेऑफ की अपनी संभावनाएं बढ़ाना चाहेगी, वहीं दूसरी ओर इस सीजन अब तक सिर्फ 2 मैच जीतने वाली पंजाब किंग्स टूर्नामेंट में अपनी वापसी की कोशिशें करेगी।

मैच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। यहां की पिच बैटिंग फ्रेंडली है, उम्मीद यही है कि मुकाबला हाई स्कोरिंग होगा। इस सीजन में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। हेड टू हेड में भी कोलकाता का पलड़ा पंजाब पर हावी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 32 मैच खेले गए हैं। 21 में कोलकाता और 11 में पंजाब को जीत मिली।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 पंजाब किंग्स : सैम करन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, राइली रूसो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, अंगकृष रघुवंशी, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा।

Continue Reading

Trending