Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

गुआम पर हर हाल में जीत हासिल करने उतरेगा भारत : सुनील क्षेत्री

Published

on

Loading

मुंबई। भारतीय फुटबाल टीम फीफा विश्व कप-2018 के क्वालीफाइंग टूर्नामेंट में अब तक अपने सारे मैच हार चुकी है और भारतीय टीम के कप्तान सुनील क्षेत्री ने कहा है कि अब भारतीय टीम के पास गलती करने का विकल्प नहीं बचा है।

भारतीय टीम गुआम के खिलाफ 12 नवंबर को घरेलू मैदान पर विश्व कप क्वालीफाइंग का अपना अगला मैच खेलने उतरेगी। गुआम घरेलू मैदान पर हुए पहले चरण के मैच में भारत को हरा चुका है और भारत ग्रुप-डी में सबसे निचले पायदान पर है। छेत्री ने कहा कि भारतीय टीम 12 नवंबर को हर हाल में जीत हासिल करने उतरेगी, क्योंकि भारतीय टीम का एशिया कप में प्रवेश भी अब संदेह के घेरे में आ चुका है।

भारत और गुआम के अलावा ग्रुप-डी में ईरान, ओमान और तुर्कमेनिस्तान भी शामिल हैं। ओमान पांच मैचों से 11 अंक लेकर शीर्ष पर है। छेत्री ने कहा, “इस समय मैं सिर्फ और सिर्फ गुआम के खिलाफ अगले मैच के बारे में सोच रहा हूं। मैं इस मैच को हर हाल में जीतना चाहता हूं और बेसब्री से इसका इंतजार कर रहा हूं। हम जीत हासिल करने के लिए अपना सबकुछ झोंक देंगे।”

छेत्री ने कहा, “हमने कुछ अच्छे मैच खेले, लेकिन परिणाम हमारे पक्ष में नहीं रहे। यह मैच लेकिन हमें हर हाल में जीतना होगा।” भारतीय टीम के मुख्य कोच स्टीफेन कोंस्टेनटाइन ने गुआम के खिलाफ होने वाले आगामी मुकाबले के लिए 12 सदस्यीय टीम की घोषणा की है। कोंस्टेनटाइन ने कहा, “यह मैच बेहद अहम है, क्योंकि हमें एशिया कप में भी प्रवेश करना है। बेंगलुरू में हमें घरेलू माहौल का लाभ मिलेगा। उम्मीद करता हूं कि सभी अभ्यास शिविर में हिस्सा लेंगे और शिविर में हिस्सा लेने वाले सभी खिलाड़ी चोट मुक्त रहेंगे।”

अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर 50 गोल दाग चुके 31 वर्षीय छेत्री ने कोंस्टेनटाइन का समर्थन करते हुए कहा कि चूंकि टीम में कई युवा खिलाड़ी शामिल किए गए हैं इसलिए कोंस्टेनटाइन को सही टीम चुनने के लिए वक्त दिया जाना चाहिए।

खेल-कूद

ICC T20 रैंकिंग में सूर्य कुमार यादव का जलवा बरकरार, नंबर एक की पोजीशन कायम

Published

on

Loading

नई दिल्ली। आईसीसी की ओर से एक बार फिर से टी20 की नई रैंकिंग जारी कर दी गई है। भारत के सूर्यकुमार यादव का नंबर एक की कुर्सी पर कब्जा बना हुआ है। वे पिछले कुछ वक्त से इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर बने हुए हैं। इसके बाद भी उनकी कुर्सी पर कोई खतरा नहीं दिख रहा है। वहीं इंग्लैंड के फिल साल्ट 802 की रेटिंग के साथ दूसरे नंबर पर हैं। यानी पहले और दूसरे नंबर के बल्लेबाज के बीच काफी ज्यादा अंतर है।

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन शाह आफरीदी न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू मैदान पर पाकिस्तान की चल रही टी20 सीरीज में अपनी मजबूत शुरुआत के दम पर नवीनतम आईसीसी पुरुष टी20 गेंदबाजों की रैंकिंग में दो पायदान ऊपर 17वें स्थान पर पहुंच गए।

अफरीदी श्रृंखला के पहले तीन मैचों में अग्रणी विकेट लेने वाला गेंदबाज है। वहीं पाकिस्तान के दूसरे गेंदबाज हारिस रऊफ 22वें स्थान पर हैं। गेंदबाज की टी-20 रैंकिंग में इंग्लैंड के आदिल रशीद नंबर 1 पर बने हुए हैं।

Continue Reading

Trending