Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

भारत, चीन विकास से साकार होगा एशियाई सदी का सपना : मोदी

Published

on

Loading

नई दिल्ली| प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को कहा कि भारत और चीन के विकास से एशियाई सदी का हमारा सपना साकार होगा। मोदी ने चीन के लोगों को उनके राष्ट्रीय दिवस की बधाई देते हुए यह बात कही।

मोदी ने अपने संदेश में कहा, “वर्षो से दोनों देशों के बीच गहरे रिश्ते रहे हैं। हम मिलकर इस दुनिया को एक ज्यादा बेहतर जगह बना सकते हैं। भारत और चीन का विकास एशियाई सदी के हमारे सपने को साकार करने का एक बहुत बड़ा अवसर देता है।”

उन्होंने चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग के सितंबर, 2014 के भारत दौरे और मई 2015 के अपने चीन दौरे को याद किया। उन्होंने कहा कि इस मुलाकात ने ‘हमारी साझेदारी को आगे बढ़ाने के लिए महत्वपूर्ण आधार तैयार किया है।’

मोदी ने कहा, “मैं राष्ट्रपति शी और प्रधानमंत्री ली से हुई मेरी बातचीत को दिल से याद करता हूं।”

प्रधानमंत्री ने कहा, “मुझे यकीन है कि आने वाले सालों में हमारे रिश्ते और मजबूत होंगे। ईश्वर करे दोनों देश मानवता के समान विकास और समृद्धि के लिए मिलकर काम करना जारी रखें।”

 

नेशनल

गृहमंत्री अमित शाह ने वाराणसी में काल भैरव मंदिर में की पूजा-अर्चना, बीजेपी की जीत का मांगा आशीर्वाद

Published

on

Loading

वाराणसी। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने गुरुवार को काशी के कोतवाल कहे जाने वाले काल भैरव के दर्शन किए। इस दौरान उन्होंने बीजेपी और पीएम मोदी की जीत का आशीर्वाद मांगा।

बता दें कि गृह मंत्री बुधवार की शाम काशी दौरे पर पहुंचे थे। वे महमूरगंज के मोतीझील में पीएम नरेंद्र मोदी और वाराणसी से भाजपा प्रत्याशी के चुनाव कार्यालय का उद्घाटन किया। फिर मोतीझील मैदान में जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने काशी के कार्यकर्ताओं में लोकसभा चुनाव को लेकर जोश भरने का काम किया। उसके बाद उन्होंने काशी में ही रात्रि विश्राम किया था। गुरुवार सुबह अचानक से दर्शन पूजन का प्लान तैयार किया गया था। इसके क्रम में प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र में गृहमंत्री ने सबसे पहले काल भैरव मंदिर में दर्शन पूजन किया.

काशी के कोतवाल का दर्शन करने के बाद उन्हें विश्वनाथ मंदिर भी जाना था लेकिन अचानक से उनके कार्यक्रम में हुए बदलाव के बाद वह सीधे एयरपोर्ट के लिए रवाना हो गए, जहां से वह अगले कार्यक्रम के लिए जाएंगे। फिलहाल गृहमंत्री ने काल भैरव मंदिर में विशेष पूजन किया है। काल भैरव मंदिर के महंत नवीन गिरी का कहना है कि काल भैरव अष्टक के साथ उनका विशेष पूजन करवाया गया है ताकि सुख, शांति व समृद्धि के साथ उन्हें बड़ी जीत मिल सके।

Continue Reading

Trending