Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

ऋषि कपूर ने शम्मी के लिए मांगा सरकारी सम्मान

Published

on

मुंबई, दिग्गज अभिनेता ऋषि कपूर,दिवंगत अभिनेता शम्मी कपूर,ट्विटर,मरणोपरांत पुरस्कृत

Loading

मुंबई | दिग्गज अभिनेता ऋषि कपूर ने अपने अंकल और दिवंगत अभिनेता शम्मी कपूर के हिंदी सिनेमा के प्रति उनके योगदान के लिए मरणोपरांत सम्मान की बात की है। ऋषि (62) ने ट्विटर पर अपने विचारों को साझा करते हुए कहा, “मेरा दुख यही है कि शम्मी कपूर को अपने जीवन में कभी भी सरकारी सम्मान प्राप्त नहीं हुआ। मरणोपरांत पुरस्कृत करना भी अच्छा होगा।”

ऋषि ने रविवार को अपने अंकल और अभिनेता शशि कपूर को दादासाहेब फाल्के सम्मान दिए जाने के बाद यह ट्वीट किया। कपूर परिवार में यह तीसरा दादासाहेब फाल्के पुरस्कार आया है। शशि के पिता पृथ्वीराज कपूर और बड़े भाई राज कपूर भी इस पुरस्कार से सम्मानित हो चुके हैं। शम्मी कपूर को उनके प्रशंसक भारतीय सिनेमा जगत का एल्विस प्रेसली कहा करते थे। शम्मी ने ‘कश्मीर की कली’, ‘तीसरी मंजिल’, ‘एन इवनिंग इन पेरिस’ जैसी शानदार फिल्मों में काम किया। उनके गुर्दो ने काम करना बंद कर दिया था, जिस वजह से 14 अगस्त 2011 को उनका निधन हो गया था।

नेशनल

गृहमंत्री अमित शाह ने वाराणसी में काल भैरव मंदिर में की पूजा-अर्चना, बीजेपी की जीत का मांगा आशीर्वाद

Published

on

Loading

वाराणसी। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने गुरुवार को काशी के कोतवाल कहे जाने वाले काल भैरव के दर्शन किए। इस दौरान उन्होंने बीजेपी और पीएम मोदी की जीत का आशीर्वाद मांगा।

बता दें कि गृह मंत्री बुधवार की शाम काशी दौरे पर पहुंचे थे। वे महमूरगंज के मोतीझील में पीएम नरेंद्र मोदी और वाराणसी से भाजपा प्रत्याशी के चुनाव कार्यालय का उद्घाटन किया। फिर मोतीझील मैदान में जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने काशी के कार्यकर्ताओं में लोकसभा चुनाव को लेकर जोश भरने का काम किया। उसके बाद उन्होंने काशी में ही रात्रि विश्राम किया था। गुरुवार सुबह अचानक से दर्शन पूजन का प्लान तैयार किया गया था। इसके क्रम में प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र में गृहमंत्री ने सबसे पहले काल भैरव मंदिर में दर्शन पूजन किया.

काशी के कोतवाल का दर्शन करने के बाद उन्हें विश्वनाथ मंदिर भी जाना था लेकिन अचानक से उनके कार्यक्रम में हुए बदलाव के बाद वह सीधे एयरपोर्ट के लिए रवाना हो गए, जहां से वह अगले कार्यक्रम के लिए जाएंगे। फिलहाल गृहमंत्री ने काल भैरव मंदिर में विशेष पूजन किया है। काल भैरव मंदिर के महंत नवीन गिरी का कहना है कि काल भैरव अष्टक के साथ उनका विशेष पूजन करवाया गया है ताकि सुख, शांति व समृद्धि के साथ उन्हें बड़ी जीत मिल सके।

Continue Reading

Trending