Connect with us

नेशनल

‘किसानों के बाद अब मोदी सरकार का मजदूरों पर वार’ – राहुल गांधी का सरकार पर वार

Published

on

मानसून सत्र में कृषि से जुड़े कई बड़े बिल पास हुए हैं, जिसको लेकर विपक्षी पार्टियां मोदी सरकार पर हमलावर हैं। साथ ही उसे किसान और मजदूर विरोधी भी बताया जा रहा है।

एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण, सारा अली खान, श्रद्धा कपूर, रकुल प्रीत सिंह समेत 7 लोगों को समन जारी

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी भी इस मुद्दे के खिलाफ सरकार लगातान निशाना साध रहे हैं। अब उन्होंने संसद में पास हुए उस बिल का विरोध किया है, जिसमें निजी कंपनियों को छंटनी की इजाजत दी गई है। कर्जमाफी के मुद्दे पर राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस ने जो कहा है वो किया है, बीजेपी के सारे वादे झूठे हैं।

राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि किसानों के बाद अब मोदी सरकार का मजदूरों पर वार। गरीबों का शोषण, ‘मित्रों’ का पोषण…यही है बस मोदी जी का शासन।साथ उन्होंने एक न्यूज पेपर की कटिंग भी पोस्ट की है, जिसमें छंटनी संबंधित बात कही गई है।

#Rahulgandhi #congress #monsoonsession #pmmodi

नेशनल

कोरोना वैक्सीन को लेकर आई खुश कर देने वाली खबर

Published

on

नई दिल्ली। भारत में कोरोना के मामले फिलहाल कम होने का नाम नहीं ले रहे हैं। ऐसे में सबकी नजरें अब कोरोना की वैक्सीन पर लगी है कि आखिर इसकी वैक्सीन कब आएगी। इस बीच कोरोना की वैक्सीन को लेकर एक खुश करने वाली खबर सामने आई है।

डॉ रेड्डीज लेबोरेटरीज लिमिटेड को कोविड-19 के रूस में बने टीके स्पूतनिक वी के भारत में दूसरे और तीसरे चरण के ह्यूमन क्लिनिकल ट्रायल करने की मंजूरी मिल गई है। कंपनी की ओर से बताया गया है कि उसे और रशियन डायरेक्ट इंवेस्टमेंट फंड को ड्रग कंट्रोल जनरल ऑफ इंडिया से यह मंजूरी मिली है। हैदराबाद की कंपनी ने कहा कि यह एक नियंत्रित अध्ययन होगा, जिसे कई केंद्रों पर किया जाएगा।

कंपनी की ओर से कहा गया है कि वह महामारी से निपटने के लिए एक सुरक्षित और प्रभावी टीका लाने को प्रतिबद्ध है। वहीं रशियन डायरेक्ट इंवेस्टमेंट फंड के अधिकारियों का कहना है कि भारत में होने वाले परीक्षण के साथ ही रूस में तीसरे चरण के परीक्षण के डेटा को साझा करेंगे। इससे भारत में स्पूतनिक वी के क्लिनिकल डेवलपमेंट में मदद मिलेगी।

Continue Reading

Trending