Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

लखनऊ में मां बेटी के आत्मदाह के पीछे था कांग्रेस और एआईएमआईंएम के नेताओं का हाथ

Published

on

Loading

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में लोकभवन के सामने मिट्टी का तेल छिड़ककर आत्मदाह करने की कोशिश करने वाली मां-बेटी के मामले में अहम खुलासा हुआ है। आग लगने से जहां मां 75 फीसदी तो वहीँ बेटी 25 फीसदी जल गई है। लोकभवन के सामने हुई इस घटना से शुक्रवार को लखनऊ प्रशासन में हड़कंप मच गया था। अब पुलिस पूछताछ में बेटी ने बताया है ये सब उन्होंने कुछ नेताओं के कहने पर किया था। इन्होंने ने ही मां बेटी को लखनऊ में लोकभवन के सामने आत्मदाह करने के लिए उकसाया था ताकि योगी सरकार को बदनाम किया जा सके।

लखनऊ के कमिश्नर सुजीत पाण्डेय ने पूरे मामले की तह खोलते हुए बताया है कि लोकभवन के आगे आत्मदाह करने वाली दोनों महिलाओं को AIMIM पार्टी के 4 नेताओं ने इस तरह का कदम उठाने के लिए उकसाया था। उन्होंने इन दोनों को अमेठी से लखनऊ तक लाने की भी जिम्मेदारी उठाई। मामले में AIMIM के चार नेताओं के खिलाफ नामजद एफआईआर भी दर्ज की गई है।

इस मामले में जिन चार नेताओं खिलाफ मामला दर्ज किया गया है, उनके नाम हैं- सुल्तान, आसमा, AIMIM अमेठी प्रेसिडेंट कबीर खान और कांग्रेस के अनूप पटेल। पुलिस ने बताया कि आसमा और सुल्तान दोनों मां बेटी को अमेठी से लेकर लखनऊ आए थे। इन सबके खिलाफ धारा 306 और धारा 505 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

उत्तर प्रदेश

हरदोई में 16 बार चुनाव लड़ा, हर बार मिली हार, फिर से मैदान में उतरे शिवकुमार

Published

on

Loading

हरदोई। देश भर में चुनाव का माहौल गरमाया हुआ है और ऐसे में हरदोई में भी चुनाव की गरमा गरमी अब खूब देखने को मिल रही है। यहां पर एक ऐसे प्रत्याशी भी है जो 17 वी बार चुनाव लड़ने जा रहे हैं। अब तक कुल 16 बार चुनाव लड़ चुके हैं लेकिन उन्हें आजतक किसी भी चुनाव में जीत नहीं मिली है। इनका नाम है शिवकुमार और यह शहर कोतवाली क्षेत्र के मन्नापुरवा के रहने वाले है।

इनका कहना है कि वह हारने के बाद भी वह चुनाव लड़ते रहेंगे क्योंकि जनता उनका सम्मान बरकरार रखती है। उन्होंने कहा कि इस बार अगर वह जीतते हैं तो लोकसभा क्षेत्र के लोगों की हर समस्या के समय उनके साथ खड़े रहेंगे और उनका सहयोग करेंगे। शिवकुमार ने प्रत्येक बार निर्दलीय होकर चुनाव लड़ा है।

शिवकुमार ने 3 प्रधानी के चुनाव 3 जिला पंचायत के साथ 7 चुनाव विधानसभा और अब तक 3 चुनाव दिल्ली वाले यानी लोकसभा ले लड़े है और अब वह चौथी बार 2024 में लोकसभा का चुनाव लड़ रहे हैं। उनका कहना है कि उनके मुद्दे क्या है अगर वह बता देंगे तो लोग नकल कर लेंगे।

Continue Reading

Trending