Connect with us

नेशनल

कोरोना से अब तक मुक्त था भारत का ये राज्य, मिला पहला पॉजिटिव केस

Published

on

नई दिल्ली। कोरोना वायरस ने अब सिक्किम में भी दस्तक दे दी है। अभी तक ये राज्य कोरोना वायरस से मुक्त था लेकिन अब यहां एक 25 वर्षीय छात्र को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है।

जानकारी के मुताबिक छात्र हाल ही में दिल्ली से लौटा था। राज्य में इस बीमारी का यह पहला मामला है।  इसकी जानकारी एक वरिष्ठ अधिकारी ने रविवार को दी।

सिक्किम के स्वास्थ्य सचिव पेम्पा टी भूटिया ने कहा कि छात्र के स्वेब सैंपल को जांच के लिए पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी में उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज भेजा गया, जहां से शनिवार को आई जांच रिपोर्ट में उसे पॉजिटिव पाया गया।

दक्षिण सिक्किम जिले के रबांगला का छात्र गंगटोक के सर थुतोब नामग्याल मेमोरियल अस्पताल में भर्ती है। अस्पताल के सूत्रों ने कहा कि उसकी स्वास्थ्य स्थिर है।

छात्र यूपीएससी की तैयारी करने के लिए दिल्ली में रह रहा था, लेकिन पिछले सप्ताह कुछ अन्य लोगों के साथ बस से सिक्किम लौटा। शनिवार रात तक, सिक्किम में 1,707 लोगों के सैंपलों की जांच की गई है।

भूटिया ने बताया कि छात्र दक्षिण सिक्किम के रबांग्ला का रहने वाला है और उसका सर थूतोब नामग्याल स्मारक अस्पताल में इलाज चल रहा है। भूटिया ने बताया कि छात्र दिल्ली में रहकर प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहा था।

भूटिया ने जानकारी दी कि छात्र पिछले हफ्ते निजी बस से सिलिगुड़ी पहुंचा था और सिक्किम राष्ट्रीयकृत परिवहन की बस से 19 मई को मेल्ली जांच चौकी पहुंचा था। अधिकारी ने बताया कि संक्रमित व्यक्ति दक्षिण दिल्ली के निर्धारित क्वारंटीन सेंटर में भी रुका था।

भूटिया ने बताया कि 21 मई को कोरोना वायरस से संक्रमण के लक्षण सामने आने के बाद उसे तुरंत सर थूतोब नामग्याल स्मारक अस्पताल में भर्ती कराया गया।

 

 

नेशनल

होम क्वारनटीन हुए केंद्रीय मंत्री व सांसद प्रताप सारंगी, कोरोना पॉज़िटिव विधायक के साथ किए थे मंच साझा

Published

on

By

केंद्रीय मंत्री व सांसद प्रताप सारंगी क्वारनटीन में चले गए हैं। प्रताप सारंगी ने बालासोर से बीजेपी विधायक सुकांत कुमार नायक के साथ दो बार मंच पर आए थे। हाल में विधायक कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, ऐसे में उन्होंने अपनेआप को क्वारनटीन कर लिया है।

केंद्रीय मंत्री प्रताप सारंगी ने खुद को दिल्ली आवास में अपने को क्वारनटीन कर लिया है। सोमवार रात को एक के बाद कई ट्वीट किए। उन्होंने कहा कि वह चुस्त और तंदुरुस्त हैं।

Dhoni के जन्मदिन पर देखिए उनकी कुछ शानदार पारियां, दूसरी पारी कर देगी खुश

केंद्रीय मंत्री प्रताप सारंगी ने कहा कि नीलगिरी विधायक के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद मैंने अपने आपको दिल्ली आवास पर होम क्वारनटीन कर लिया है। मैं स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की गाइडलाइन का पालन कर रहा हूं। नीलगिरी विधायक सुकांत कुमार नायक सोमवार को कोरोना पॉजिटिव मिले थे।

#pratapsarangi #Homequarantine #delhi #Nationalnews

Continue Reading

Trending