Connect with us

अन्तर्राष्ट्रीय

पिता को बैठाकर 1200 किमी साइकिल चलाने वाली ज्योति की फैन हुईं इवांका ट्रंप, कही ये बात

Published

on

नई दिल्ली। लॉकडाउन के दौरान साइकिल चलाकर अपने घायल पिता को गुरुग्राम से 1200 किमी दूर घर ले जाने वालीं ज्योति कुमारी की खबर इवांका ट्रंप तक पहुंच गईं।

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी और सलाहकार इवांका ट्रंप ने शुक्रवार को ज्योति कुमारी की खबर शेयर करते हुए तारीफ की। उन्होंने कहा कि धीरज और प्रेम के इस सुंदर पराक्रम ने भारतीय लोगों और साइकिल फेडरेशन का ध्यान खींचा है।

इवांका ट्रंप ने शुक्रवार को ट्वीट कर कहा, “15 साल की ज्योति कुमारी अपने घायल पिता को साइकिल पर बैठाकर 7 दिनों में 1,200 किमी सफर तय करके गांव पहुंची। धीरज और प्यार के इस सुंदर पराक्रम ने भारतीयों और साइकलिंग फेडरेशन का ध्यान खींचा है।”

इवांका ट्रंप के इस ट्वीट पर उमर अब्दुल्ला ने कहा, “उसकी गरीबी और हताशा को ऐसे महिमामंडित किया जा रहा है जैसे कि ज्योति ने रोमांच के लिए 1,200 किलोमीटर साइकिल से सफर किया। सरकार ने उसे असफल कर दिया।”

बता दें कि ज्योति कुमारी और उनके पिता हरियाणा के गुरुग्राम में रहते हैं। लॉकडाउन के दौरान ज्योति के पिता मोहन पासवान एक दुर्घटना में घायल हो गए थे, जिससे वह घर जाने की स्थिति में नहीं थे।

ऐसे में बेटी ज्योति 10 मई को गुरुग्राम से पिता को साइकिल पर बैठाकर 12 सौ किमी दूर बिहार के दरभंगा रवाना हुईं। वह 16 मई को घर पहुंचीं। ज्योति कुमारी की इस तकलीफ और साहस के बारे में जानकर लोग हैरान हो गए। यहां तक कि इवांका ट्रंप भी प्रभावित होकर ज्योति कुमारी से जुड़ी एक खबर शेयर कर तारीफ करने को मजबूर हो गईं।

 

अन्तर्राष्ट्रीय

जी-20 समिट के बीच डोनाल्ड ट्रंप व्हाइट हाउस से बाहर निकलकर पहुंच गए गोल्फ कोर्स

Published

on

By

PIC - GOOGLE

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप जी-20 समिट के दौरान कुछ देर के लिए ऑनलाइन सेशन में शामिल हुए, इस दौरान उन्होंने कहा कि उन्होंने अपने कार्यकाल में जबरदस्त काम किया है, अर्थव्यवस्था और महामारी दोनों ही क्षेत्र में उन्होंने अच्छा काम किया है।

सुप्रीम कोर्ट में हुई राजीव गांधी के हत्यारे की रिहाई पर सुनवाई, हुआ ये

ट्रंप ने वैश्विक स्थिति को लेकर कुछ नहीं कहा। ट्रंप ने कहा कि आप लोगों के साथ मिलकर काम करना सम्मान की बात थी और हम आगे भी और लंबे समय तक यह जारी रखेंगे।

इसके बाद डोनाल्ड ट्रंप व्हाइट हाउस से बाहर चले गए और वर्जीनिया स्थित गोल्फ कोर्स पहुंच गए।

Continue Reading

Trending