Connect with us

नेशनल

लॉकडाउन के दौरान देश में घरेलू हिंसा, छेड़छाड़ के मामलों में बढ़त

Published

on

60

कोरोना वायरस के बढ़ते संकट के कारण 24 मार्च को देशभर में लॉकडाउन का ऐलान किया गया था, लेकिन इसके बाद से ही घरेलू हिंसा के मामले भी बढ़ रहे है।

इस बीच भारत में घरेलू हिंसा के मामले 24 मार्च के बाद से बढ़ गए हैं। कोरोना वायरस के संकट से निपटने के लिए लगाए गए इस लॉकडाउन के कारण महिलाओं पर घरेलू हिंसा में बढ़ोतरी देखी गई है।

सीएम योगी – कोरोना वायरस के खिलाफ धार्मिक कार्यों में करें …

दिल्ली में महिलाओं के खिलाफ अपराध तेज़ी से बढ़ गए हैं।  दिल्ली के कई थानों में घरेलू हिंसा, छेड़छाड़ की प्रति फ़ोन कॉल की संख्या में बढ़ोतरी देखने को मिल रही हैं।

नेशनल

कोरोना की वजह से देश में बढ़ा मौत का आंकड़ा, 24 घंटे में चली गई इतने लोगों की जान

Published

on

नई दिल्ली। देश में कोरोना पॉजिटिव लोगों की संख्या लगातार बढ़ती चली जा रही है। ताजा आंकड़ों के मुताबिक भारत में अब इस वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 1 लाख 51 हजार के पार चली गई है।

स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर जारी किए गए नए आंकड़ों के मुताबिक देश में अब तक कुल 1 लाख 51 हजार 767 लोग इस वायरस से संक्रमित हो चुके हैं। वहीं मौत के आंकड़े में भी लगातार इजाफा हो रहा है। देश में अब तक इस जानलेवा बीमारी से 4 हजार 337 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, 64 हजार से अधिक लोग ठीक हो चुके हैं।

देश में कोरोना की रफ्तार बढ़ती जा रही है। पिछले 24 घंटे में कोरोना के 6 हजार 387 नए मामले सामने आए हैं और 170 लोगों की मौत हो चुकी है। अभी देश में 83 हजार से अधिक एक्टिव केस हैं।

इस वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित महाराष्ट्र है। यहां अब तक 54 हजार 758  के संक्रमित होने की पुष्टि हो चुकी है। वहीं इस राज्य में मौत का आंकड़ा भी सबसे ज्यादा है। महाराष्ट्र में 1792 लोग इस वायरस की वजह से जान गंवा चुके हैं।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending